Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पद्मावती: अभी देख लें भंसाली की फिल्म का गाना 'घूमर', बाद में शायद न देख पाएं!

फिल्म को लोकप्रिय गाने 'घूमर' को भी लेकर आपत्ति है और इसमें बदलाव करने की बात कही गई है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2017 17:24 IST
Ghoomar Dance Padmavati- India TV Hindi
Ghoomar Dance Padmavati

मुंबई: विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के रिलीज होने का रास्ता साफ हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने फिल्म को कुछ संसोधनों के साथ रिलीज किए जाने की मंजूरी दे दी है। कहा जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने के लिए कहा है। साथ ही, फिल्म को लोकप्रिय गाने 'घूमर' को भी लेकर आपत्ति है और इसमें बदलाव करने की बात कही गई है। गीत पर आपत्ति दर्ज करने वालों का कहना है कि घूमर डांस में भी राजपूत समाज की गलत प्रस्तुति हुई है। इन सबके अलावा इस फिल्म की शुरुआत में एक डिस्क्लेमर देना होगा जिसमें लिखा होगा कि यह फिल्म 'सती प्रथा' को महिमामंडित नहीं करती है।

सेंसर बोर्ड के इस सुझाव के बाद सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या फिल्म निर्माता इस पूरे गाने को ही हटा देंगे या कोई दूसरा विकल्प खोजेंगे। आखिर इस गीत में बदलाव कैसे किया जाएगा? राजपूत समाज की इस गीत को लेकर आपत्ति यह थी कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं करती थीं। इसलिए कहा जा रहा है कि इस गीत को शायद फिल्म से हटा ही लिया जाए। आइए, देखते हैं कैसा है यह 'घूमर' गीत जिसपर इतना विवाद हो रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने यह भी सुझाव दिया है कि फिल्म के शुरू होने के पहले डिस्क्लेमर दिया जाए। सेंसर बोर्ड की ओर से गठित रिव्यू कमेटी को फिल्म में दिखाने के बाद ये फैसला लिया गया है। इस रिव्यू कमेटी का मकसद फिल्म से से जुड़े विवाद को खत्म करना है। बताया जा रहा है कि इस कमिटी में उदयपुर राजघराने के अरविंद सिंह मेवाड़, डॉक्टर चंद्रमणि सिंह और प्रोफेसर केके सिंह समेत कुल 6 सदस्य शामिल थे।

आपको बता दें कि इसी सिलसिले में सेंसर बोर्ड ने 28 दिसंबर को मीटिंग की थी। रिपोर्ट्स के मुतबिक, इस मीटिंग के बाद फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिए जाने की बात कही जा रही है। इससे पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि फिल्म की कहानी को रिव्यू कमिटी ने खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली यह फिल्म भारी विरोध-प्रदर्शनों के चलते लटकी हुई है। इस फिल्म का विरोध करणी सेना समेत तमाम संगठन और राजनीतिक दल कर रहे थे। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement