Friday, March 29, 2024
Advertisement

विद्या बालन के नाम पर रखा गया गुलमर्ग में फायरिंग रेंज का नाम

विद्या बालन ने एक और उपलब्धि हासिल की, गुलमर्ग, कश्मीर में एक सैन्य फायरिंग रेंज का नाम अभिनेत्री के नाम पर रखा गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 05, 2021 16:07 IST
Vidya Balan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PR FETCH विद्या बालन के नाम पर रखा गया गुलमर्ग में फायरिंग रेंज का नाम 

हाल ही में रिलीज़ हुई शेरनी की सफलता के साथ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी में शामिल होने के लिए 395 नए आमंत्रितों में से एकमात्र अभिनेता के रूप में उभरकर देश को गौरवान्वित करते हुए, विद्या बालन ने एक और उपलब्धि हासिल की, गुलमर्ग, कश्मीर में एक सैन्य फायरिंग रेंज का नाम अभिनेत्री के नाम पर रखा गया है।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ते हुए, विद्या बालन कई माइलस्टोंस के लिए सुर्खियां बटोरती रही हैं।

अभिनेत्री ने इस साल की शुरुआत में कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आयोजित 'गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल' में भाग लिया था। विद्या बालन की विभिन्न उपलब्धियों का सम्मान करते हुए, भारतीय सेना ने गुलमर्ग में एक सैन्य फायरिंग रेंज को 'विद्या बालन फायरिंग रेंज' नाम दिया।

प्रेरणा का स्तोत्र, विद्या बालन महिला सशक्तिकरण और कई सामाजिक मुद्दों की वकालत करने में अग्रणी रही हैं। विद्या बालन रूढ़िवादिता और आत्म-प्रेम, शरीर की सकारात्मकता के साथ अन्य सामाजिक पहलुओं पर बात करती नज़र आईं हैं और जागरूकता पैदा करती रहीं हैं।

एक प्रभावशाली आइकन, विद्या बालन ने स्क्रीन पर अपने पात्रों के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन मूल्यों के माध्यम से ताकत, स्वतंत्रता और साहस का चित्रण किया है।

विद्या बालन की उपलब्धियों का सम्मान करते हुए, भारतीय सेना ने अभिनेत्री के नाम पर फायरिंग रेंज का नाम रखा।

बॉलीवुड की प्रतिभा का पावरहाउस, बहुमुखी अदाकारा के रूप में जानी जाने वाली विद्या बालन ने वर्षों में विविध प्रदर्शनों और पात्रों की सफलता के साथ अपना रास्ता बनाया है, जिससे वह भारतीय फिल्म इतिहास के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक बन गई है।

अपनी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म शेरनी की सफलता का आनंद लेते हुए, विद्या बालन वर्तमान में तुम्हारी सुलु निर्देशक सुरेश त्रिवेणी के साथ अपनी आगामी फिल्म के लिए तैयार हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement