1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: बॉलीवुड में हिट फिल्में देने के बावजूद काम के लिए तरस गए थे चंकी पांडे

Birthday Special: बॉलीवुड में हिट फिल्में देने के बावजूद काम के लिए तरस गए थे चंकी पांडे

बॉलीवुड स्टार चंकी पांडे उर्फ सुयश पांडे आज अपना 56वां बर्थडे मना रहे हैं। 80 से लेकर 90s के बीच हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने स्टार का करियर ग्राफ अचानक से गिर जाता है।

Swati Singh Swati Singh
Updated on: September 25, 2019 19:32 IST
चंकी पांडे- India TV
चंकी पांडे

बॉलीवुड स्टार चंकी पांडे उर्फ सुयश पांडे आज अपना 56वां बर्थडे मना रहे हैं। 80 से लेकर 90s के बीच हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने स्टार का करियर ग्राफ अचानक से गिर जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं पूरी फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्म करने वाले चंकी पांडे को एक समय काम के लिए तरसना पड़ा। तेजाब', 'आग ही आग', 'आंखें' जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले चंकी को कभी भी हिट स्टार का तमगा नहीं दिया गया। बॉलीवुड में खास पहचान नहीं मिलने से चंकी ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री का रूख किया। अचानक से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री का रूख करना चंकी के लिए बड़ी बात थी।

चंकी को एक बार फिर से सबकुछ शूरू करना पड़ा लेकिन वह इससे पीछे नहीं हटे बल्कि इसे सकारात्मक रूप से लिया और बांग्लदेश फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल करने के लिए मेहनत करने लगे। हिंदी सिनेमा में चंकी को काम मिलना पूरी तरह से बंद हो गया था। ऐसे में चंकी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात खुलासा भी किया था कि आपको अचानक से इतनी शोहरत मिले और एक दिन आपको जिस काम की वजह से शोहरत मिली वह काम ही मिलना बंद हो जाए तो एक्टर ड्रिपेशन में चला ही जाता है।

बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने की वजह से धीरे-धीरे भारत के लोग चंकी को भूलने लगे थे। चंकी पांडे ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, शादी के बाद मेरी पत्नी ने मुझे बताया कि मेरी पहचान बॉलीवुड की वजह से है। फिर मैंने बॉलीवुड में वापसी करने की सोची लेकिन मुझे इस बात एहसास हो गया था कि लोग मुझे भूल चुके हैं। और एक बार फिर से मेरा स्ट्रगल शुरू होता है मैं फिर से बॉलीवुड में पहचान बनाने क लिए लोगों से मिलने लगा और और काम मांगता था।' चंकी ने शोहरत हासिल करने के बाद काम न मिलने की कामयाबी दिल में दबाए घर बैठना काफी मुश्किल होता था।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ। शादी से पहले उनकी गर्लफ्रेंड का नाम अनु कोट्टूर थी, लेकिन किसी कारण की वजह से उनकी शादी गर्लफ्रेंड सी नहीं हुई। और फिर बाद उनकी शादी 1988 में भावना पांडेय से हो गई। भावना पांडे से चंकी को दो बेटी हैं। अनन्या पांडे और रायसा पांडे, जैसा कि आपको पता है चंकी की बड़ी बेटी अनन्या पांडे करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। और उनकी अगली फिल्म पति-पत्नी और वो है। जिसमें वह कार्तिक आर्यन के अपोजिट नजर आएंगी।

Also Read:

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 25th September: घरवालों से छिपकर कार्तिक और कायरव ने बिताया क्वालिटी टाइम

The Kapil Sharma Show में पंकज त्रिपाठी का खुलासा, बॉयज हॉस्टल में पत्नी के साथ छिपकर रहते थे

Bigg Boss 13: सलमान खान के रियलिटी शो की रिलीज तारीख, समय, प्रीमियर, कंटेस्टेंट्स लिस्ट और प्रोमो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13