1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Spl: 17 साल की उम्र में ऋषि कपूर को दिल बैठी थीं नीतू कपूर, प्यार के चक्कर में मां से खाई थी मार

Birthday Spl: 17 साल की उम्र में ऋषि कपूर को दिल बैठी थीं नीतू कपूर, प्यार के चक्कर में मां से खाई थी मार

Read In English

नीतू कपूर आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं। नीतू और ऋषि कपूर की लवस्टोरी बहुत ही दिलचस्प है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 08, 2019 9:56 IST
Neetu kapoor- India TV Hindi
Neetu kapoor

Happy Birthday Neetu Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) आज 8 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं। नीतू अपने दशक की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती थी। लेकिन आज अपने परिवार के लिए एक नॉर्मल लड़की की तरह फिल्मों से कोसों दूर हो गई। वैसे तो नीतू ने कई हीरो के साथ हिट फिल्में दी, लेकिन हर किसी को ऋषि कपूर के साथ ही नीतू की जोड़ी पसंद आईं। ऋषि कपूर रील में तो ही उनके हीरो थे, लेकिन आगे चलकर सच में उनके लाइफ पार्टनर ही बन गए। कम ही लोग जानते है कि नीतू कपूर ने ऋषि कपूर के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। वह महज 17 साल की उम्र में ही ऋषि कपूर को दिल दे बैठी थीं। जिसके कारण कई बार उन्हें अपनी मां से डांट के साथ-साथ मार भी खानी पड़ी थी।

 

नीतू कपूर एन इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां को बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता बहुत ही कम पसंद थे। जिसके कारण नीतू ने अपने अफेयर के बारें में मां को कुछ नहीं बताया था। जब उन्हें अपनी बेटी के अफेयर के बारें में पता चला तो वह काफी गुस्सा हुई। इसके साथ ही नीतू की खूब पिटाई कर दी।

लंबे टाइम बाद नीतू कपूर की मां ने ऋषि कपूर से उनके रिश्ते को सहमति दे दी थी। हालांकि नीतू की मां ने इस रिश्ते को लेकर  में डेट में जाने से लेकर कई पाबंदियां भी रखी थीं।

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की इंगेजमेंट भी बड़े ही मजेदार तरीके से हुई थी। जी हां दोनों एक शादी अटेंड करने के लिए दिल्ली आए हुए थे। इस खास मौके में ऋषि कपूर ने अपनी बहन से अंगूठी लेकर नीतू को पहना दी थी। वहीं नीतू कपूर ने फिल्‍म झूठा कहीं का के डायरेक्‍टर की अंगूठी ऋषि कपूर को पहनाई थी। जिसके बाद महज 21 साल की उम्र में ही नीतू कपूर खानदान की बहू बन गई थीं। जिसके साथ ही उन्होंने बड़े पर्दे को बाय बोल दिया था।

ऐसा है नीतू का फिल्मी करियर

आपको बता दें कि नीतू ने बॉलीवुड में बाल कलाकार के तौर में डेब्यू किया था। महज 8 साल की उम्र में उन्होंने 1966 में आईं 'सूरज' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। जिसके बाद उन्होंने 'दस लाख', 'वारिस' और 'पवित्र पापी' जैसी कई फिल्में की। साल 1973 में आई 'यादों की बारात' फिल्म में नीतू कपूर को एक डांस ने स्टार बना दिया।

शादी के 26 साल बाद नीतू कपूर साल 2009 में लव आजकल से फिल्मों में वापसी की। जिसके बाद अपने बेटे रणबीर कपूर की फिल्म 'बेशरम'  में नजर आईं थीं।

ये भी पढ़ें-

'जजमेंटल है क्या' के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंगना रनौत की रिपोर्टर संग हुई झड़प, लगाया उनके खिलाफ लिखने का आरोप

सपना चौधरी ने तेरी आंख्या का यो काजल' गाने में बच्चों के साथ किया धांसू डांस, वीडियो देखते ही आप भी लगेंगे झूमने

लखनऊ में ही हुआ KBC का प्रोमो शूट, जानें अमिताभ बच्चन से कब शुरू होगा कौन बनेगा करोड़पति

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X