Friday, March 29, 2024
Advertisement

IMPPA की सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी, लिखा- मेंबर्स को वैक्सीन लगवाने के लिए एसोसिएशन की करें मदद

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिशन यानी इम्पा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बीएमसी के कमिश्नर को एक पत्र लिखा है। जिसके माध्यम से एसोसिएशन मेंबर्स को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मदद करने की मांग की है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 11, 2021 14:02 IST
udhav thackraey - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CM.OF.MAHARASHTRA महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

इम्पा ने सीएम को लिखे पत्र में इस बात की पेशकश की है कि एसोसिशन का जो सदस्य आर्थिक रूप से कमजोर है और उन्हें अगर वैक्सीन लगवाने के लिए पैसे की जरूरत है तो वो उन्हें 3000 रुपए की मदद देने के लिए भी तैयार हैं।

इसके अलावा एसोसिएशन ने पत्र में इस बात की खुशी जाहिर की है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स के लिए सरकार ने फिल्म सिटी के अलावा वसई और विरार में भी वैक्सीनेशन का इंतजाम किया है। जिसमें सिर्फ कार्ड धारक सदस्यों को वैक्सीन दी जाएगी. इससे वैक्सीन का फायदा इन लोगों को तेजी से मिल सकेगा क्योंकि ये सब लोग फिल्म यूनिट से जुड़े लोग हैं और इन्हें आउटडोर में शूट करना पड़ता है।

impaa writes to cm

Image Source : TWITTER/SCREENSHOT
IMPAA की ओर से सीएम को लिखा गया पत्र 

कोरोना संकट के बीच अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने बढ़ाए मदद के हाथ, दिल्ली में बनवाएंगी 100 बेड का कोविड हॉस्पिटल...

दरअसल, इम्पा में 6000 सदस्य हैं जो फिल्म मेकिंग में हर छोटी बड़ी जरूरत को पूरा करने के लिए दिन रात लगे रहते हैं। इन लोगों को एसोसिशन द्वारा तय किया हुई फीस मिलती है लेकिन इनका काम दिहाड़ी मजदूर जैसा होता है। 

लॉकडाउन में शूटिंग बंद होने से इन लोगों पर रोजगार का बड़ा संकट आ गया है। ये संकट साल 2020 से ही चल रहा है क्योंकि जब पिछली बार महीनों का लॉकडाउन लगा था तब से छोटे बजट की फिल्मों का काम पूरी तरह से ठप पड़ गया था जो इन मेंबर्स की कमाई का एक मुख्य जरिया था। सैकड़ों लोगों के मुंबई छोड़कर अपने शहरों का रुख करना पड़ा था, जिससे इन लोगों का जीवन काफी अस्त- व्यस्त हो गया। 

 'जमाई राजा' फेम रवि दुबे हुए कोरोना पॉजिटिव, इंस्टा पर पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

ऐसे में इस साल फिर से लॉकडाउन ने इन लोगों पर संकट दिनों की याद दिला दी है। कुछ लोगों ने ऐसे वर्कर्स की मदद जरूर की लेकिन उससे लंबे वक्त तक गुजारा करना मुश्किल है। सभी की ये मांग है कि उन्हें वैक्सीन लग जाए और काम फिर से शुरू हो जाए तो उनके अच्छे दिन वापस आ सके। 

फिल्म इंडस्ट्री में बड़े स्टार्स के अलावा करीब 70 हजार ऐसे वर्कर्स हैं जिनका फिल्मों को बनाने में विशेष योगदान होता है ये लोग टेक्निकल से लेकर सेट पर हर वो व्यवस्था करते हैं जो शूटिंग के लिए जरूरी होता है। इनमें ड्रेसमैन, डांसर्स, स्पॉटबॉय, बाउंसर्स और टेक्निकल स्टाफ शामिल होते हैं।

पढ़ें एंटरटेनमेंट से जुड़ी अन्य खबरें- 

'तांडव' के बाद अब एक और नई वेब सीरीज में नजर आएंगे सुनील ग्रोवर, जानें कब तक की जाएगी स्ट्रीम

कोरोना वैक्सीन की डबल डोज़ लेने के बाद भी अभिनेता मोहन जोशी हुए संक्रमित

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement