Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर बनी बायोपिक फिल्म को मिली रिलीज डेट

'गुल मकई' फिल्म में मलाला के साहसी सफर और उनके संघर्ष का वर्णन किया गया है। 

IANS Written by: IANS
Published on: December 28, 2019 19:08 IST
malala yousafzai biopic gul makai- India TV Hindi
'गुल मकई' की रिलीज डेट फाइनल हो गई है

इस्लामाबाद: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर बनीं फिल्म 'गुल मकई' को आखिरकार रिलीज डेट मिल गई है। बॉलीवुड में बन रही इस फिल्म के निर्देशक अमजद खान हैं और संजय सिंगला इसके निर्माता हैं। इसकी शूटिंग भारत अधिकृत कश्मीर में हुई है। 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, रीम शेख इसमें मलाला का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी (उनकी आखिरी फिल्म), दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी, मुकेश ऋषि और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार भी हैं। यह फिल्म 31 जनवरी, 2020 को रिलीज हो रही है।

Bollywood 2020: जनवरी से लेकर दिसंबर तक, यहां पढ़ें अगले साल रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्मों की पूरी लिस्ट

फिल्म में मलाला के साहसी सफर और उनके संघर्ष का वर्णन किया गया है। स्वात घाटी से शुरू होकर सभी को मुफ्त में शिक्षा देने की राह पर उनके चैंपियन बनने तक की कहानी को इसमें बयां किया गया है।

जनवरी में, लंदन में संयुक्त राष्ट्र द्वारा आयोजित एक खास कार्यक्रम में यह फिल्म दिखाई गई थी, जिसमें देश-विदेश के 450 गणमान्य हस्तियों ने हिस्सा लिया था। 

इनमें पाकिस्तान व भारत के उच्च आयोग के प्रतिनिधि, ब्रिटिश कार्यकर्ता एवं संयुक्त राष्ट्र व आईआईएमएसएएम (कुपोषण के खिलाफ माइक्रो-आल्गी स्पिरुलिना के इस्तेमाल के लिए एक अंतरसरकारी संस्था) के सदस्य भी शामिल थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement