Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Bollywood 2020: जनवरी से लेकर दिसंबर तक, यहां पढ़ें अगले साल रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्मों की पूरी लिस्ट

साल 2020 में बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार, आमिर खान, सलमान खान, फरहान अख्तर, कार्तिक आर्यन, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत समेत कई सुपरस्टार्स की फिल्में रिलीज होंगी।

IANS Written by: IANS
Updated on: December 28, 2019 17:33 IST
upcoming bollywood movies 2020 list- India TV Hindi
upcoming bollywood movies 2020 list

नई दिल्ली: साल 2020 में बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार, आमिर खान और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स की फिल्मों में टकराव देखने को मिलेगा, ऐसे में टकराव के साथ ही कई सितारों के स्टारडम की ताकत भी पता चलेगी। इसके साथ ही वास्तविक घटनाओं व लोगों पर आधारित फिल्में जैसे, '83', 'शंकुतला देवी' और 'थलाईवी' भी रिलीज होगी। वहीं इस साल कई कलाकार कुछ नया आजमाने वाले हैं, जिनमें विक्की कौशल भी शामिल हैं।

जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्में:

नए साल की शुरुआत विक्की कौशल के भाई सनी कौशल की डेब्यू फिल्म 'भागड़ा पा ले' से होगी, जिसमें रुखसार ढिल्लों और श्रिया पिलगांवकर भी हैं। फिल्म 3 जनवरी, 2020 को 'सब कुशल मंगल' के साथ रिलीज होगी। 'सब कुशल मंगल' में अक्षय खन्ना के साथ पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा और रवि किशन की बेटी रिवा किशन अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करेंगे।

लंबे समय से रिलीज को तरस रही हेमा मालिनी, रकुलप्रीत सिंह और राजकुमार राव की फिल्म 'शिमला मिर्ची' भी 3 जनवरी को रिलीज होगी।

इसके ठीक एक सप्ताह बाद यानि 10 जनवरी को साल 1670 की सिंहनाद की लड़ाई पर आधारित फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वारियर' रिलीज होगी। फिल्म में स्टार जोड़ी काजोल और अजय साल 2010 के बाद फिर से एक साथ नजर आएंगे।

10 जनवरी को ही विक्रांत मेसी और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' भी रिलीज होगी, जो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वास्तविक जीवन पर आधारित है।

इसके बाद 17 जनवरी को सोनाली सहगल और सनी सिंह की पारिवारिक कॉमेडी फिल्म 'जय मम्मी दी' रिलीज होगी।

वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही स्टारर फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' 24 जनवरी को पर्दे पर आएगी। फिल्म का निर्देशन रेमो डीसूजा ने किया है।

24 जनवरी को फिल्मकार अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म 'पंगा' भी रिलीज होगी, जिसमें कंगना रनौत कबड्डी खिलाड़ी के किरदार में नजर आएंगी।

इसके बाद सप्ताह 31 जनवरी को सैफ अली खान और तब्बू की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'जवानी जानेमन' रिलीज होगी।

इसके साथ ही 31 जनवरी को ही हिमेश रेशमियां की 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' भी रिलीज होगी। इसी फिल्म में रानू मंडल का लोकप्रिय गाना भी है।

Bollywood 2020: अक्षय-सलमान से अमिताभ-अभिषेक तक, नए साल में इन सितारों की फिल्मों में होगा जबरदस्त क्लैश

फरवरी में रिलीज होने वाली फिल्में:

7 फरवरी, 2020 को विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म 'शिकारा: अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' रिलीज होगी। साल 2007 में आई फिल्म 'एकलव्य : द रॉयल गार्ड' के बाद विधु दोबारा इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं।

इसके बाद फिल्मकार मोहित सूरी की अनिल कपूर, दिशा पटानी, आदित्य रॉय कपूर और कुणाल खेमू स्टारर फिल्म 'मलंग' भी 7 फरवरी को रिलीज होगी। वहीं वैलेंटाइन डे यानि 14 फरवरी को इम्तियाज अली की अगली फिल्म आएगी, जिसमें कार्तिक आर्यन और सारा अली खान एक साथ पर्दे पर नजर आएंगे।

विक्की कौशल की पहली हॉरर फिल्म 'भूत पार्ट 1 : द हॉन्टेड शिप' 21 फरवरी को आएगी। साथ ही आयुष्मान खुराना की फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' भी इसी दिन रिलीज होगी। फिल्म में नीना गुप्ता और गजराज राव की जोड़ी एक बार फिर नजर आएगी।

फरवरी का अंत तापसी पन्नू की महिला प्रधान फिल्म 'थप्पड़' से होगा, जो 28 फरवरी को रिलीज होने वाली है।

मार्च में रिलीज होने वाली फिल्में:

मार्च की शुरुआत यानी की 6 मार्च को टाइगर श्रॉफ, अहमद खान निर्देशित 'बागी 3' में एक बार फिर से अपने एक्शन अवतार में नजर आएंगे।

वहीं अभिनेत्री जाह्नवी कपूर फिल्म 'द कारगिल गर्ल' में भारतीय वायुसेना की पायलट गुंजन सक्सेना के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म 13 मार्च को रिलीज होगी।

इसके अलावा राजकुमार राव स्टारर व फिल्मकार हंसल मेहता की फिल्म 'तुर्रम खान', जिसका नाम बदल कर अब 'छलांग' कर दिया गया है, वह भी 13 मार्च को रिलीज होगी। इससे पहले हंसल और राजकुमार ने 'शाहिद', 'सिटीलाइट्स', 'अलीगढ़', और 'ओमर्ता' के साथ ही वेब सीरीज 'बोस : डेड/अलाइव' में काम किया है।

'अंग्रेजी मीडियम' 20 मार्च को रिलीज होगी, जिससे अभिनेता इरफान खान बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। फिल्म में करीना कपूर खान भी हैं।

वहीं अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'सूर्यवंशी' भी 27 मार्च को रिलीज होगी।

Year Ender 2019 अर्पिता खान शर्मा से कपिल शर्मा तक, इन सितारों के घर आए नन्हे मेहमान

अप्रैल में रिलीज होने वाली फिल्में:

महीने की शुरुआत में रणवीर सिंह की फिल्म '83' आएगी, जिसमें अभिनेता ने कपिल देव की भूमिका निभाई है। यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप की भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। यह 10 अप्रैल को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण भी हैं।

'लूटकेस' भी 10 अप्रैल को रिलीज होगी।

इस महीने के तीसरे सप्ताह यानी 17 तारीख को हार्दिक मेहता की 'रुही आफ्जा' आएगी, जिसमें जाह्नवी कपूर प्रमुख किरदार में है। इसी दिन अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' भी आएगी।

अमिताभ की दूसरी फिल्म 'चेहरे' और अनुराग बसु की 'लूडो' 24 अप्रैल को रिलीज होगी।

मई में रिलीज होने वाली फिल्में:

इस महीने की पहली तारीख को डेविड धवन की फिल्म 'कूली नंबर 1' रिलीज होगी, जिसमें वरुण धवन और सारा अली खान नजर आएंगे।

मुकेश छाबरा की फिल्म 'दिल बेचारा' 8 मई को पर्दे पर आएगी। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत हैं। इसी दिन रिभु दासगुप्ता की फिल्म 'द गर्ल ऑन ट्रेन' भी रिलीज होगी, जिसमें परिणीति चोपड़ा प्रमुख किरदार में हैं। इसके अलावा अभिनेत्री विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' भी 8 मई को ही रिलीज होगी, जो दिवंगत महान गणितज्ञ शकुंतला देवी की जीवनी पर आधारित है।

महीने के अंत में 22 मई को अक्षय की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' रिलीज होगी। वहीं अक्षय की इस फिल्म को टक्कर सलमान खान की फिल्म 'राधे' देगी, जिसका निर्देशन प्रभुदेवा कर रहे हैं।

जून में रिलीज होने वाली फिल्में:

'इंदू की जवानी' और 'निकम्मा' जहां 5 जून को रिलीज होगी, वहीं 'खाली पीली' 12 जून को पर्दे पर आएगी। 

इसके बाद संजय गुप्ता की फिल्म 'मुंबई सागा' 19 जून को और अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' 26 जून को रिलीज होगी। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जीवनी पर आधारित है।

इन बेहतरीन फिल्मों से करिए New Year 2020 का स्वागत, जनवरी में रिलीज होंगी कंटेंट बेस्ड मूवीज

जुलाई में रिलीज होने वाली फिल्में:

भट्ट परिवार की फिल्म 'सड़क 2' 10 जुलाई को रिलीज होगी। महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त, पूजा भट्ट और आलिया भट्ट है।

31 जुलाई को अभिनेता रणबीर कपूर और संजय दत्त की फिल्म 'शमशेरा' को कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म 'भूल भुलैया' टक्कर देगी।

अगस्त में रिलीज होने वाली फिल्में:

स्वतंत्रता दिवस से पहले 14 अगस्त को 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया', 'अटैक' और 'हंगामा 2' रिलीज होगी।

वहीं, 28 अगस्त को शाहिद कपूर और पंकज कपूर की फिल्म 'जर्सी' रिलीज होगी।

सितंबर में रिलीज होने वाली फिल्में:

आलिया भट्ट स्टारर संजय दत्त की फिल्म 'गंगुबाई काठियावाड़ी' 11 सितंबर को रिलीज होगी।

अक्टूबर में रिलीज होने वाली फिल्में:

2 अक्टूबर को कई फिल्में रिलीज होंगी। गांधी जयंती के अवसर पर शूजीत सिरकार की फिल्म 'सरदार उधम सिंह', मिलाप मिलन जावेरी की 'सत्यमेव जयते 2' और राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'तूफान' रिलीज होगी।

कंगना रनौत से अक्षय कुमार के कनाडियन पासपोर्ट तक, इन बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सी ने 2019 में खींचा सबका ध्यान

नवंबर में रिलीज होने वाली फिल्में:

13 नवंबर को फिल्म 'पृथ्वीराज' रिलीज होगी, जिससे पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अभिनेत्री के तौर पर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करेंगी। इस फिल्म के साथ ही 'रणभूमि' और कंगना रनौत की 'धाकड़' भी रिलीज होगी।

वहीं, 27 नवंबर को अजय देवगन की 'मैदान' रिलीज होगी।

दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्में:

आमिर खान के लिए क्रिसमस का समय भाग्यशाली रहा है, ऐसे में उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज होगी। वहीं, अक्षय की फिल्म 'बच्चन पांडेय' भी इसी महीने रिलीज होगी।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement