Friday, April 19, 2024
Advertisement

कंगना रनौत से अक्षय कुमार के कनाडियन पासपोर्ट तक, इन बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सी ने 2019 में खींचा सबका ध्यान

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और अक्षय कुमार के अलावा इस बार ये सेलिब्रिटी भी विवाद का हिस्सा रहे।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: December 27, 2019 17:38 IST
Bollywood Controversy- India TV Hindi
Bollywood Controversy

साल 2019 खत्म होने जा रहा है, और नया साल दस्तक देने जा रहा है। ये साल बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सीज से भरा रहा। आज हम आपको बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी कुछ ऐसी ही दिलचस्प गॉसिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने इस साल खूब चर्चा बटोरी।

कंगना और उनके ना खत्म होने वाले विवाद

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सियल क्वीन कंगना रनौत की फिल्म जजमेंटल है क्या ने भी इस साल चर्चा बटोरी। इस फिल्म का नाम पहले 'मेंटल है क्या' होने वाला था लेकिन इंडियन साइकाइट्रिस सोसाइटी ने फिल्म के टाइटल को लेकर सेंसर बोर्ड को एक चिट्ठी लिखी थी और कहा था कि ये टाइटल "मानसिक विकारों से पीड़ित व्यक्तियों के लिए अपमानजनक और अमानवीय है।" इसके बाद इस फिल्म का नाम बदलकर 'जजमेंटल है क्या' कर दिया गया। 

इस फिल्म को लेकर विवाद तब भी हुआ था जब खबर आई कि फिल्म का क्लैश ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' से होगा, लेकिन कंगना और रंगोली के बयान के बाद ऋतिक ने पंगा ने लेने का फैसला किया और फिल्म का क्लैश नहीं हुआ।

कंगना रनौत इस फिल्म की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर से भी लड़ बैठी थीं। कंगना रनौत ने रिपोर्टर को अपना दुश्मन कहा था, और कहा था कि तुम हमारे लिए घटिया और गंदी बातें लिखते हो। कंगना ने ये भी कह दिया था कि इतना घटिया सोचते कैसे हो?

सौजन्य- यूट्यूब

कंगना की मणिकर्णिका पर भी हुआ विवाद

जनवरी में कंगना रनौत ने निर्देशक के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पहले इस फिल्म का निर्देशन साउथ के डायरेक्टर राधा कृष्णा राधा कृष्ण जगरलामुदी कर रहे थे। लेकिन कंगना रनौत के इंटरफेयरेंस के चलते उन्होंने खुद को इस फिल्म से अलग कर लिया। कंगना ने आगे इस फिल्म को संभाला और फिल्म की को-डायरेक्टर बन गईं। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो निर्देशक के तौर पर कंगना रनौत का नाम पहले आया। इतना ही नहीं इस फिल्म के एक्टर्स ने भी कंगना रनौत के खिलाफ बयान दिया। पहले कंगना के बिहैवियर की वजह से सोनू सूद फिल्म से अलग हो गए थे और उनकी जगह जीशान आयूब ने ली। 

वहीं फिल्म में काशीबाई का रोल प्ले करने वाली मिष्टी चक्रवर्ती ने भी कंगना पर उनका रोल काटने का आरोप लगाया। 

इस फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई के स्पेशल डांस नंबर पर भी विवाद हुआ था। जब करणी सेना ने कंगना रनौत को धमकी दी तो जवाब में कंगना ने कहा कि मैं राजपूत हूं और मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगी।

इलेक्शन की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक डेट हुई चेंज

विवेक ओबेरॉय स्टारर पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। लेकिन लोकसभा इलेक्शन की वजह से फिल्म की रिलीज टाल दी गई। बाद में यह फिल्म 24 मई को रिलीज हुई।

पानीपत के खिलाफ प्रोटेस्ट

अर्जुन और कृति सेनन की फिल्म 'पानीपत' को लेकर भी विवाद हुआ। पहले इस फिल्म के एक डायलॉग और फिल्म की रिलीज के बाद राजा सूरजमल की गलत छवि के आरोप में राजस्थान और हरियाणा के लोगों ने प्रोटेस्ट किया। विवाद बढ़ने के बाद मेकर्स ने फिल्म से 10 मिनट का हिस्सा काट दिया।

फिल्म सेलिब्रिटीज और उनकी कॉन्ट्रोवर्सीज

विवेक ओबेरॉय

एग्जिट पोल-थीम वाले मीम को रिट्वीट करने पर विवेक ओबरॉय को जमकर ट्रोल किया गया। यह मीम किसी और के द्वारा ट्वीट किया गया था जिसे विवेक ने शेयर किया था। जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन भी शामिल थीं। इस मीम के बाद बॉलीवुड बिरादरी ने विवेक को थप्पड़ मारा और राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी ट्वीट के लिए अभिनेता से जवाब मांगा। बाद में विवेक ओबरॉय ने ट्वीट डिलीट कर दिया था।

करण जौहर और बॉलीवुड पार्टी

करण जौहर के घर बॉलीवुड सितारों के लिए पार्टी रखी गई थी। करण जौहर ने घर पर आयोजित इस पार्टी का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। इसके तुरंत बाद, अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो साझा किया, जिसमें बॉलीवुड सितारों - जैसे कि दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, शाहिद कपूर, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ा, और विक्की कौशल दिख रहे थे। उन्हें देखकर लोगों को ऐसा लगा कि वे सब ड्रग्स के नशे में हैं। मनजिंदर सिंह ने पुलिस आयुक्त, मुंबई से नारकोटिक्स अधिनियम के तहत एक्टर्स के खिलाफ FIR दर्ज करने का भी आग्रह किया।

करण और विक्की ने घटना का बचाव किया। करण ने कहा कि मशहूर हस्तियों को सॉफ्ट टारगेट बनाया जा रहा है।

अक्षय कुमार कनाडा के पासपोर्ट की वजह से हुए ट्रोल

अक्षय कुमार भी 2019 में विवाद में पड़े। लोगों ने, अक्षय कुमार को कनाडाई पासपोर्ट रखने के लिए अभिनेता को निशाने पर लिया, हालांकि अभिनेता ने कहा कि इससे देशभक्ति और देश के लिए किसी भी तरह से प्यार कम नहीं हुआ।

अक्षय ने कहा कि भले ही वह कनाडा का पासपोर्ट रखते हैं, लेकिन पिछले सात वर्षों में उन्होंने कनाडा का दौरा नहीं किया है।

हाल ही में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, अक्षय ने घोषणा की कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है और आदेश आने पर वह अपनी कनाडा की नागरिकता छोड़ देंगे। हाल ही में उन्हें यह कहने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा कि उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के एक ट्वीट को गलती से पसंद कर लिया।

ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड को कहा अलविदा

आमिर खान की बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर दंगल में शानदार शुरुआत के बाद रातों-रात मशहूर हुईं ज़ायरा वसीम ने अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया। पहली ही फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली जायरा ने अपने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट में, 18 साल की जायरा ने बॉलीवुड में अपने होनहार करियर को छोड़ने के फैसले के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया। लोगों को जब ये पता चला तो उन्हें सदमा लग गया। लोग उनके इस फैसले से खुश नहीं थे, हालांकि बहुत सारे लोग उनके इस फैसले से काफी खुश नजर आए। 

बाद में जायरा के बीच किनारे से तस्वीर वायरल होने पर लोगों ने उन्हें फिरसे ट्रोल कर दिया था।

मीका पर भारत में लग गया था बैन

करांची में पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक रिश्तेदार की शादी में प्रदर्शन के लिए फिल्म बिरादरी ने मीका पर प्रतिबंध लगा दिया। सोशल मीडिया पर उनके प्रदर्शन की तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद मीका को बैन कर दिया गया। लेकिन मीका के माफी मांगने पर उनपर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement