Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bollywood 2020: अक्षय-सलमान से अमिताभ-अभिषेक तक, नए साल में इन सितारों की फिल्मों में होगा जबरदस्त क्लैश

बॉलीवुड में 2020 में इन बड़ी फिल्मों में क्लैश होगा। इसमें अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन से लेकर दीपिका और अजय देवगन के बीच क्लैश होने वाला है। आइए जानते हैं पूरी लिस्ट-

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: December 28, 2019 15:08 IST
Bollywood 2020- India TV Hindi
Bollywood 2020

Bollywood 2020: साल 2020 शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचा है। नया साल ढेर सारी खुशियां, ढेर सारी फिल्में और ढेर सारे क्लैश लेकर आने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि साल 2020 में कई बड़ी फिल्में क्लैश होने वाली हैं। ये टक्कर सलमान और अक्षय के बीच है और दीपिका और अजय देवगन के बीच भी है। वरुण और कंगना के बीच भी क्लैश होने वाला है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड जिनकी टक्कर सिनेमाघरों में होने वाली है। 

Related Stories

भांगड़ा पा ले, सब कुशल मंगल और शिमला मिर्ची

साल 2020 की शुरुआत विक्की कौशल के भाई सनी कौशल और रुख्सार ढिल्लों की फिल्म 'भांगड़ा पा ले' से होगी। 3 जनवरी को सिनेमाघरों में यह फिल्म रिलीज होने वाली है, 3 जनवरी, 2020 को ही अक्षय खन्ना की कॉमेडी फिल्म 'सब कुशल मंगल' भी रिलीज होने वाली है। 'सब कुशल मंगल' से पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा और रवि किशन की बेटी रीवा किशन बॉलीवुड से डेब्यू कर रहे हैं। इस दिन हेमा मालिनी, रकुलप्रीत सिंह और राजकुमार राव की फिल्म 'शिमला मिर्ची' भी रिलीज होने वाली है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर आया है। देखना दिलचस्प होगा कि इन तीनों फिल्मों में से दर्शक किस फिल्म को ज्यादा प्यार देते हैं।

छपाक और तानाजी- द अनसंग वॉरियर

अजय देवगन की पीरियड ड्रामा फिल्म 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। यह फिल्म 3डी में रिलीज होगी, इसमें काजोल और सैफ अली खान भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। अजय-काजोल के फैन्स को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में सैफ और अजय भी लंबे समय बाद साथ दिखने वाले हैं। 'ओंकारा' और 'कच्चे धागे' में दोनों की जोड़ी खूब पसंद की गई थी।

 इस फिल्म का मुकाबला दीपिका पादुकोण की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'छपाक' से होगा। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी 'छपाक' एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में दीपिका का नाम मालती है, विक्रांत मेसी उनके प्रेमी के रोल में दिखेंगे। दीपिका पादुकोण की यह फिल्म ट्रेलर, पोस्टर और उनके अभिनय को लेकर चर्चा में है। देखना दिलचस्प होगा कि दीपिका और अजय के क्लैश में किस फिल्म को बड़ा फायदा होगा।       

स्ट्रीट डांसर 3डी और पंगा

वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और नोरा फतेही की फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' 24 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया है। 'मुकाबला' और 'गरम' गाना काफी पसंद किया जा रहा है।

इस फिल्म का पंगा कंगना रनौत की फिल्म 'पंगा' से है। कंगना रनौत, ऋचा चड्ढा और जस्सी गिल के अभिनय से सजी फिल्म 'पंगा' कबड्डी प्लेयर पर बेस्ड है, जो शादी और  बच्चे के बाद दोबारा गेम में वापसी करती है। अश्विनी अय्यर तिवारी इस फिल्म की निर्देशक हैं। कंगना रनौत की फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है क्योंकि उनकी फिल्मों में कंटेंट रहता है। देखना दिलचस्प होगा कि इस पंगे में किसकी जीत होती है।         

जवानी जानेमन और हैप्पी हार्डी और हीर                                                      

सैफ अली खान, तब्बू और आलिया फर्नीचरवाला की फिल्म 'जवानी जानेमन' 31 जनवरी को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से एक्ट्रेस पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है। 'जवानी जानेमन' का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है और खूब पसंद भी किया गया है।

इस फिल्म की टक्कर हिमेश रेशमिया की फिल्म 'हैप्पी हार्डी और हीर' से है। हिमेश रेशमिया की इस फिल्म में इंटरनेट सेंसेशन रानू मंडल का गाना भी है। फिल्म के गानों को रानू की वजह से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। लेकिन अगर फिल्म और स्टारकास्ट की बात की जाए तो सैफ की फिल्म का पलड़ा भारी है यहां।

शिकारा और मलंग 

विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 'शिकारा- अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' 7 फरवरी 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म से विधु विनोद लंबे समय बाद डायरेक्टर के तौर पर लौट रहे हैं। इससे पहले साल 2007 में 'एकलव्य: द रॉयल गॉड' में वो बतौर निर्देशक सामने आए थे। 'शिकारा- अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' फिल्म की टक्कर मोहित सूरी की फिल्म 'मलंग' से होगी। 'मलंग' में अनिल कपूर, दिशा पाटनी, आदित्य रॉय कपूर और कुणाल खेमू लीड रोल में हैं। वहीं वैलेंटाइन्स डे पर इम्तियाज अली सारा अली खान और कार्तिक आर्यन के साथ 'लव आजकल 2' लेकर आ रहे हैं।

शुभ, मंगल ज्यादा सावधन- भूत

विक्की कौशल की हॉरर मूवी 'भूत: द हॉन्टेड शिप' 21 फरवरी को रिलीज होगी। इसी तारीख पर आयुष्मान खुराना, गजराज राव, नीना गुप्ता और पंखुड़ी अवस्थी की फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' भी रिलीज होगी। अगले हफ्ते तापसी की फिल्म 'थप्पड़' भी रिलीज हो रही है।

द कारगिल गर्ल और छलांग

13 मार्च को जान्हवी कपूर की फिल्म 'द कारगिल गर्ल' का मुकाबला राजकुमार राव की फिल्म 'छलांग' से होगा। 'द कारगिल गर्ल' एयरफोर्स पायलट गुंजन सक्सेना की लाइफ पर बेस्ड है, इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी अहम रोल में हैं। वहीं 'छलांग' हंसल मेहता की फिल्म है। हंसल और राजकुमार ने साथ में 'शाहिद', 'सिटीलाइट्स', 'अलीगढ़' और 'ओमेर्टा' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। इसके अलावा दोनों वेब सीरीज 'बोस- डेड/अलाइव' में भी साथ काम कर चुके हैं।

83 और लूटकेस

अप्रैल की शुरुआत रणवीर सिंह की फिल्म 83 से होगी। कबीर सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर लीजेंडरी कपिल देव के रोल में हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण उनकी वाइफ के रोल में होंगी। यह फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होगी। इसके अलावा 10 अप्रैल को कुणाल खेमू की फिल्म 'लूटकेस' भी रिलीज होने वाली है।

अमिताभ और अभिषेक की टक्कर

24 अप्रैल को अमिताभ बच्चन की एक और फिल्म रिलीज होगी। अमिताभ और इमरान हाशमी स्टारर इस फिल्म का नाम 'चेहरे' है। इस फिल्म की टक्कर अनुराग बसु की फिल्म लूडो से होगी। खास बात ये है कि लूडो में अभिषेक बच्चन लीड रोल में हैं। यानी बॉक्स ऑफिस पर बाप और बेटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 

विद्या बालन और परिणीति चोपड़ा की टक्कर

विद्या बालन की फि्लम 'शकुंतला देवी' 8 मई को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म महान गणितज्ञ शकुंताल देवी पर बेस्ड है। इस फिल्म की टक्कर परिणीति चोपड़ा की फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन से होगी। यह रिभु दासगुप्ता की फिल्म है। मुकेश छाबड़ा की फिल्म 'दिल बेचारा' भी 8 मई को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में हैं। 

अक्षय और सलमान की फिल्में भी हो रही हैं क्लैश

साल का सबसे बड़ा क्लैश तो मई 22 मई को होने जा रहा है। जब अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बम' सलमान खान की फिल्म 'राधे' से भिड़ेगी। 'लक्ष्मी बम' तमिल हॉरर कॉमेडी फिल्म 'मुनी 2: कांचना' का हिंदी रीमेक है। इसमें अक्षय ट्रांसजेंडर का रोल प्ले करते दिखेंगे। वहीं सलमान खान की 'राधे' एक एक्शन मूवी होगी, जिसे प्रभुदेवा ने निर्देशित किया है।

इंदु की जवानी और निकम्मा की टक्कर

अभिमन्यू दासानी और शिल्पा शेट्टी की फिल्म 'निकम्मा' की टक्कर कियारा आडवाणी की फिल्म 'इंदु की जवानी' से होगी।

भूलभुलैया 2 से शमशेरा की टक्कर

अभिनेता रणबीर कपूर और संजय दत्त की फिल्म 'भूलभुलैया' की टक्कर कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म 'भूलभुलैया 2' से होगी। दोनों ही फिल्में 31 जुलाई को रिलीज होने वाली हैं।

भुज, अटैक और हंगामा 2 की टक्कर

अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर तीन फिल्मों का क्लैश होगा। अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया', जॉन अब्राहम की फिल्म 'अटैक' और शिल्पा शेट्टी, मीजान जाफरी, परेश रावल के अभिनय से सजी 'हंगामा 2' 14 अगस्त 2020 को रिलीज होंगी।

2 अक्टूबर को भिड़ेंगी बड़ी-बड़ी फिल्में

शूजीत सरकार के निर्देशन में बनी विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार ऊधम सिंह', मिलाप मिलन जावेरी के निर्देशन में बनी जॉन अब्राहम और दिव्या कुमार खोसला की फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' और राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफान' 2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली हैं।

दिवाली पर अक्षय कुमार और कंगना की टक्कर

13 नवंबर को अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'पृथ्वीराज' रिलीज होगी, इस दिन कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' भी रिलीज होगी। इस फिल्म में कंगना का एक्शन अवतार देखने को मिलेगा। इस दिन शशांक खेतान के निर्देशन में बनी वरुण धवन की फिल्म 'रणभूमि' भी रिलीज होगी।

क्रिसमस पर भिड़ेंगे आमिर और अक्षय

आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। यह टॉम हैंक्स की हॉलीवुड मूवी फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म की टक्कर अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' से होगी।

नोट- कुछ फिल्मों की तारीखें आगे चलकर बदल सकती हैं।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement