Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सोसायटी हीरो को नेगेटिव केरेक्टर में देखना पसंद नहीं करती है- नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हाल ही में फिल्म 'ठाकरे' रिलीज हुई है। फिल्म में वह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का रोल निभाते नजर आए थे। लोगों को यह फिल्म काफी पसंद आ रही है। लेकिन कुछ आलोचकों ने फिल्म पर पक्षपाती होने का आरोप लगाकर इसकी आलोचना की है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 01, 2019 14:00 IST
Nawazuddin siddiqui- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) की हाल ही में फिल्म 'ठाकरे' रिलीज हुई है। फिल्म में वह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का रोल निभाते नजर आए थे। लोगों को यह फिल्म काफी पसंद आ रही है। लेकिन कुछ आलोचकों ने फिल्म पर पक्षपाती होने का आरोप लगाकर इसकी आलोचना की है।  हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दिए इंटरव्यू में बताया कि सोसायटी ने अपने करियर और भारतीय सिनेमा में एक्टर के रोल से जुड़ी कई बातें बताईं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि भारतीय दर्शक नायक को बुरे किरदार में नहीं देख सकते और बड़े पर्दे पर नायक के सिर्फ बुर गुणों पर प्रकाश डाला जाए तो इससे बॉक्स ऑफिस पर बुरा असर पड़ता है।

फिल्म क्रिटिकिक्स की राय के बारे में नवाजुद्दीन ने फोन पर दिए साक्षात्कार में आईएएनएस से कहा, "पिछले 40-50 सालों से हम नायक को अच्छा दिखाते रहे हैं। दर्शक नायक को बुरा नहीं देखते। अगर नायक का सिर्फ नकारात्मक पक्ष ही दिखाया जाता तो वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलेगी।"

उन्होंने कहा, "हमारा समाज नायक में नकारात्मक गुण देखने के लिए तैयार नहीं है। मेरी पिछली फिल्म 'मंटो' और 'रमन राघव 2.0' ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन फिल्मों में मैने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की, लेकिन ठंडी प्रतिक्रिया मिली. मुझे ऐहसास हुआ कि हमारे दर्शक नायकों को नकारात्मक गुणों के साथ स्वीकार नहीं कर सकते।"

'ठाकरे' की समीक्षा को दरकिनार करते हुए नवाजुद्दीन अपनी प्रमुख भूमिका वाली 'ठाकरे' के अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग साबित होने से बेहद खुश हैं। फिल्म ने इसकी रिलीज के दिन (25 जनवरी) को छह करोड़ रुपये की कमाई की।

उन्होंने कहा, "लोगों से मिलने वाले प्यार और प्रतिक्रियाएं पाकर मैं खुश हूं। मैं सभी का शुक्रगुजार हूं। 'ठाकरे' मेरी प्रमुख भूमिका वाली पहली फिल्म है जिसकी पहले दिन इतनी कमाई हुई हो। मैं खुद को खुशकिस्मत और सम्मानित महसूस कर रहा हूं जो पर्दे पर बालासाहेब जी का किरदार निभाने का मौका मिला।"

लेकिन 44 वर्षीय अभिनेता यह भी कहते हैं कि उन्हें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में ज्यादा सोचना पसंद नहीं है।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैं फिल्म की कमाई के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। लेकिन यह एक अजीब जगह है, कई लोग फिल्म के बारे में अपनी राय उसकी कमाई को देखकर बनाते हैं, इससे फर्क नहीं पड़ता कि कंटेंट क्या है।"

उन्होंने कहा, "कई फिल्में ऐसी हैं जिनमें कलाकारों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिल्म ने अच्छी कमाई नहीं की. उन्हें फ्लॉप बोल दिया गया। और कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें कलाकारों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन फिल्म सबसे बड़ी हिट मानी गई क्योंकि फिल्म ने अच्छी कमाई की थी.. अजीब है। इसलिए इस परिदृश्य में मैं भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में नहीं सोचता।"

फिल्म की सफलता के बारे में बोलते हुए नवाजुद्दीन ने कहा, "'ठाकरे' ने उन्हें भविष्य में चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने की प्रेरणा दी।"

(इनपुट- आईएएनएस)

Also Read:

अजय देवगन की फिल्म 'दे दे प्यार दे' अब इस दिन होगी रिलीज

Ek Ladki Ko Dekha To Aisa Laga सेलिब्रिटी रिएक्शन: अक्षय कुमार, मसाबा गुप्ता सहित इन सेलेब्स ने दिए ये रिएक्शन्स

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement