Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नेटफ्लिक्स लेकर आ रहा है पहला भारतीय एनीमेटेड सीरीज

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द ही अब 'माइटी लिटिल भीम' नाम की एक एनिमेटेड फिल्म बनाने जा रही है। यह कंपनी की भारत में बच्चों के लिए पहली मूल सीरीज होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसका लक्ष्य बच्चों के कार्यक्रम खंड...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 17, 2017 14:14 IST
chota bheem- India TV Hindi
chota bheem

मुंबई: अमेरिकी इंटरनेट एंटरटेनमेंट कंपनी नेटफ्लिक्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द ही अब 'माइटी लिटिल भीम' नाम की एक एनिमेटेड फिल्म बनाने जा रही है। यह कंपनी की भारत में बच्चों के लिए पहली मूल सीरीज होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसका लक्ष्य बच्चों के कार्यक्रम खंड का विस्तार करना है। इसमें कहा गया कि 'माइटी लिटिल भीम' का निर्माण ग्रीन गोल्ड एनिमेशन की भागीदारी में किया जाएगा, जो देश का प्रमुख एनिमेशन स्टूडियो है।

'माइटी लिटिल भीम' प्रीस्कूल बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई जाने वाली सीरीज है, जो 'छोटा भीम' पर आधारित है। यह एनिमेटेड साहसी सीरीज एक मजबूत, बहादुर और बुद्धिमान हीरो 'माइटी लिटिल भीम' पर आधारित है, जो अक्सर लड्डू की तलाश में रोमांचक यात्रा करता है। (AIB की कॉमेडियन मल्लिका दुआ का बड़ा खुलासा, हो चुकी हैं यौन शोषण का शिकार)

ग्रीन गोल्ड एनिमेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापक राजीव चिलाका ने बताया, "हम नेटफ्लिक्स के साथ काम करने तथा 'माइटी लिटिल भीम' को बनाने को लेकर उत्साहित है। यह देश के सबसे प्रसिद्ध बच्चों के चरित्र पर आधारित है, जिसके दर्शक भारत समेत दुनिया के 190 देशों में है।" नेटफ्लिक्स के बच्चों की सामग्री के वैश्विक निदेशक एंडी यीटमैनन ने कहा, "हमारा स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म लगातार भारतीय निर्माण और सृजनात्मक स्टोरीटेलिंग में निवेश करता रहेगा, जो हमारे ग्राहकों को पसंद आएगा।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement