1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. क्या आप जानते हैं पूनम ढिल्लों ने बॉलीवुड में वैनिटी वैन का चलन किया था शुरू?

क्या आप जानते हैं पूनम ढिल्लों ने बॉलीवुड में वैनिटी वैन का चलन किया था शुरू?

वैनिटी वैन निस्संदेह सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिसकी इन दिनों शूटिंग के दौरान जरूरत होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में इसका चलन पूनम ढिल्लों ने शुरू किया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 26, 2021 20:03 IST
पूनम ढिल्लों- India TV Hindi
Image Source : POONAM DHILLON/INSTAGRAM पूनम ढिल्लों

वैनिटी वैन की खोज से पहले, एक्ट्रेस आउटडोर शूटिंग के दौरान परेशान हो जाती थीं, जब उन्हें वाशरूम का उपयोग करने और वेशभूषा बदलने के लिए अपने होटलों में वापस जाना पड़ता था। कई सालों बाद, पूनम ढिल्लों ने आराम के लिए एक बस को एयर कंडीशनर के साथ एक उपयोगिता वैन में बदलने के बारे में सोचा। उसी का विचार अभिनेत्री को विदेश में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान आया, जहां ऐसी वैन को ट्रेलर वैन या मेकअप वैन कहा जाता था।

वैनिटी वैन निस्संदेह सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिसकी इन दिनों शूटिंग के दौरान जरूरत होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे बॉलीवुड में अभिनेत्री पूनम ढिल्लों ने पेश किया था। हाँ यह सच है!वैनिटी वैन से पहले एक्ट्रेसेज को बहुत दिक्कत होती थी, क्योंकि एक्टर्स तो कारों में कपड़े बदल लेते थे मगर एक्ट्रेसेज को बहुत दिक्कत होती थी।  सालों बाद, पूनम ने शूटिंग के दौरान आराम के लिए बस को एयर कंडीशनर के साथ एक उपयोगिता वैन में बदलने के बारे में सोचा। जिसमें कॉम्पैक्ट मेकअप रूम के साथ शौचालय की सुविधा भी थी।

...जब फैन बॉय रणवीर सिंह से मिले एमएस धोनी, गले मिले और साथ में खेला फुटबॉल का मैच

इसका विचार अभिनेत्री को विदेश में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान आया, जहां ऐसी वैन को ट्रेलर वैन या मेकअप वैन कहा जाता था। तभी उन्होंने इसे 'वैनिटी' कहने का फैसला किया। शुरुआत में, निर्माताओं को लगा कि ये वैनिटी वैन और कुछ नहीं बल्कि फिजूल खर्ची हैं। बाद में जब कई निर्माताओं ने वैनिटी वैन ली तो सभी को इसकी अहमियत समझ में आई। आज कई सेलेब्रिटीज के पास अपनी वैनिटी वैन है जिसकी कीमत करोड़ों में है। उसी पर अपनी भावनाओं को साझा करते हुए, पूनम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया जहां उन्होंने वैनिटी वैन के साथ कई पुरानी तस्वीरें साझा कीं।

किस तरह कायम हैं एजाज खान और पवित्रा पुनिया के बीच बेशुमार प्यार, एक्टर ने किया खुलासा

उन्होंने साथ में लिखा, "जब मैंने अपनी पहली मोबाइल मेकअप वैन "वैनिटी" लॉन्च की, तब मुझे नहीं पता था कि मैं फिल्म इतिहास बना रही हूं। आज वैनिटी मेकअप वैन का वर्णन करने के लिए सामान्य शब्द बन गया है। फिल्म उद्योग के लिए अवधारणा को पेश करने के लिए अधिकांश कलाकार मुझे धन्यवाद देते हैं! पहले लोकेशन पर शूटिंग करना मुश्किल था- न शौचालय, न खाने के लिए जगह या कपड़े बदलने के लिए, गर्मी और धूल में बैठे।"

पूनम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस और फॉलोअर्स के लिए तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। उनमें से कुछ को यहां देखें:

Kargil Vijay Diwas 2021: अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर तक इन बॉलीवुड सितारों ने किया शहीदों का याद 

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ पूनम की जोड़ी को प्रशंसकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। वे अस्सी के दशक की एक लोकप्रिय जोड़ी थी और लगभग 10 फिल्मों में एक साथ अभिनय किया, विशेष रूप से सितमगर, ये वादा रहा, जमाना, बीवी ओ बीवी, एक चादर मैली सी और तवायफ। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021