Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड की गाइडलाइंस को दी मंजूरी, जल्द ही शुरू होगी फिल्म और सीरियल्स की शूटिंग

महाराष्ट्र सरकार ने प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइन्स को मंजूरी दे दी है। जल्द ही फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू होगी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 27, 2020 6:41 IST
producer guild of indi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का काम जल्द ही होगा शुरू

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लिए एक खुशखबरी है। आप अपने फेवरेट सीरियल्स के नए एपिसोड जल्द ही देख सकेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड की गाइडलाइंस को मंजूरी दे दी है। वह गाइडलाइन स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर है। जिन्हे शूटिंग के वक्त हर प्रोडक्शन हाउस को फॉलो करना है।  इसमें सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग, कास्ट और क्रू का मेडिकल चेकअप और बाकि अन्य चीजों का खास ध्यान रखा जाना है।  प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अधिकारियों ने महाराष्ट्र सरकार का शुक्रिया अदा किया। बहुत जल्द तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा कि कब से फिल्म की शूटिंग शुरू करनी है।

इन गाइडलाइन्स में हाथ धोने के अलावा स्टूडियो को पूरा सैनिटाइज करना भी शामिल है। हर क्रू मेंबर को तीन लेयर का मास्क पहनना भी जरुरी है। कास्ट और क्रू की देखभाल के लिए सेट पर डॉक्टर्स और नर्स का होना भी जरुरी है।  वहीं आर्टिस्ट और स्टार्स के स्टाफ को स्टूडियो में आने की अनुमति नहीं रहेगी। जब तक कि कोई इमरजेंसी ना हो। वह बाहर ही रहेंगे। एनआरआई वाली ऑडियंस को रियलिटी शो में नहीं 

रखा जाएगा। अलग-अलग शहरों और देशों के गेस्ट को शो की शूटिंग के दौरान नहीं रखा जाएगा। ऑडियंस पहले जितनी होती थी, उसका 50 फ़ीसदी ही शूटिंग के दौरान रखा जाएगा।

प्रोड्यूसर्स गिल्ड के गाइडलाइंस के तहत कॉस्टयूम डिपार्टमेंट, साउंड, कैमरा, इलेक्ट्रिकल, कैटरिंग,हाइजीन साउंड, स्टूडियो, वॉइस ओवर आर्टिस्ट, आर्ट डायरेक्टर, हेयर, मेकअप, कॉस्टयूम फिटिंग, कास्टिंग, मेडिकल असिस्टेंट से लेकर सुरक्षा के सारे इंतजामों पर 37 पन्नों का गाइडलाइन जारी किया है। उसके तहत आगे से अब कास्टिंग या तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी या फिर एक्टर खुद से सेल्फ टेप रहेंगे।

आपको बता दें सोमवार को  अक्षय कुमार ने आर बाल्की के साथ  ‘लॉकडाउन के बाद की जिम्मेदारियां’ विषय पर एक विज्ञापन अभियान के लिए जरूरी सावधानियां बरतते हुए शूटिंग की बाल्की ने कहा कि यह विज्ञापन स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए है और टीम ने मास्क पहनने तथा कम से कम लोगों के साथ काम करने समेत सभी जरूरी सावधानियां बरती। 

अक्षय कुमार ने पूरी सुरक्षा के साथ लॉकडाउन में की शूटिंग, सामने आईं तस्वीरें

उन्होंने कहा, यह हम सभी के लिए लॉकडाउन के बाद की जिम्मेदारियों के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय का विज्ञापन था जिसमें अक्षय कुमार हैं। हमें काम पर लौटना होगा, लेकिन अपनी तथा दूसरों की सुरक्षा का ख्याल रखना होगा। शूटिंग में हमने यही किया। बहुत कम लोग थे और बहुत सख्त प्रोटोकॉल थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement