Sunday, May 19, 2024
Advertisement

यूपी के इस अखाड़े में कुश्ती से पहले सलमान को पूजते हैं पहलवान

सलमान खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सुल्तान’ को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म के बाद वह असल जिंदगी के पहलवानों के लिए भी एक प्रेरणा बन गए हैं।

India TV Entertainment Desk
Updated on: August 01, 2016 17:32 IST
Salman Khan's Sultan- India TV Hindi
Salman Khan's Sultan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सुल्तान’ को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया है। फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया बल्कि लोगों ने इस फिल्म में सलमान खान के अभिनय की भी तारीफ की। सलमान की इस फिल्म ने लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। लेकिन सलमान को भी शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि पर्दे पर पहलवान सुल्तान का किरदार निभाने की वजह से उन्हें देशभर से कितना प्यार मिल रहा है। उनकी इस फिल्म ने पर्दे पर तो कमाल दिखाया ही है साथ ही वह असल जिंदगी के पहलवानों के लिए भी एक प्रेरणा बन गए हैं।

इसे भी पढ़े:-

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक चंदू नाम का काफी पुराना अखाड़ा है, सलमान ने जाने-अनजाने में इस अखाड़े के पहलवानों की बहुत मदद की है। शायद ही किसी ने इन पहलवानों की इससे पहले इतनी मदद की होगी।

इन पहलवानों को सरकार और प्रशासन की तरफ से ज्यादा समर्थन नहीं मिलता। इसी की वजह से इन सभी पहलवानों की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आ गया था जब इन्होंने खुद पर ध्यान देना छोड़ दिया था, जिसका असर इनके शरीर पर इस कदर पड़ा कि भारी और फिट दिखने वाले पहलवानों का पेट बाहर निकल आया था और इन्हें देखकर बिल्कुल नहीं कहा जा सकता था कि यह पहलवानी करते होंगे। इसके बाद ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म को देखने के बाद इन पहलवानों में एक नया जोश और उत्साह पैदा हो गया।

फिल्म देखने के बाद इन्होंने एक बार फिर कसरत करना शुरु किया और अपने शरीर को फिर से पहले जैसा फिट बनाने के लिए मेहनत करने लगे। ये जब भी कसरत करने जाते हैं उससे पहले ये लोग सलमान खान की तस्वीर के सामने खड़े होकर उनकी पूजा करते हैं इतना ही नहीं सलमान की 'सुल्तान' देखने के बाद कई अन्य लोग भी पहलवानी की ओर आकर्षित हुए हैं।

सुल्तान ने भारत में अब तक 296 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। केवल भारत में ही नहीं फिल्म ने पाकिस्तान में भी शानदार कमान की है। वहीं वर्ल्ड वाइड इसका आंकड़ा 500 करोड़ रुपए को पार कर गया है। सलमान के बार आमिर खान भी पहलवानी पर आधारित फिल्म 'दंगल' लेकर आ रहे हैं। उनकी यह फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement