1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बेटी की तस्वीर साझा करके फंसी सनी लियोनी, हो सकती है 6 साल की सजा

बेटी की तस्वीर साझा करके फंसी सनी लियोनी, हो सकती है 6 साल की सजा

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछली महीने ही एक बेटी को गोद लिया था। सनी ने बेटी का नाम निशा कौर वेबर रखा है।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: August 23, 2017 13:51 IST
sunny leone daughter nisha- India TV Hindi
sunny leone daughter nisha

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछली महीने ही एक बेटी को गोद लिया था। सनी ने बेटी का नाम निशा कौर वेबर रखा है, बेटी की तस्वीर भी सनी लियोनी ने सोशल मीडिया में शेयर की थी। सनी ने बेटी की तस्वीर अपनी खुशी जाहिर करने के लिए की थी मगर अब यही खुशी सनी लियोनी की सजा का कारण हो सकता है। दरअसल बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया पूरी होने से पहले उसके साथ तस्वीर शेयर करने के लिए सनी लियोनी के खिलाफ नोटिस जारी हुआ है। बच्ची को गोद देने वाली संस्था ‘कारा’ ने भी सनी लियोनी से इस पर जवाब मांगा है।

11 कपल्स ने जिसे अपनाने से कर दिया था इनकार उस बच्ची को सनी ने लिया गोद

एक हिंदी अखबार में छपी खबर के मुताबिक राष्ट्रीय बाल आयोग ने सनी लियोनी पर कार्यवाई की है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव से भी रिपोर्ट तलब की गई है। सनी लियोनी पर जेजे एक्ट के उल्लंघन का आरोप है। आरोप है कि सनी ने बच्ची की निजता का उल्लंघन किया है क्योंकि ये मामला अभी कोर्ट में ही था और अडॉप्शन की प्रकिया अभी तक पूरी नहीं हुई थी।

जब सनी लियोनी के फैंस के लिए पुलिस को करना पड़ा बल का प्रयोग

सनी और उनके पति डेनियल ने 30 सितंबर 2016 को बच्चा गोद लेने के लिए अप्लाई किया था। 31 जून 2017 को दोनों को बच्ची से ऑनलाइन मैचमेकिंग कराई गई। सनी को बच्ची पसंद आ गई और उन्होंने हां कर दी। अभी अडॉप्शन की प्रकिया पूरी नहीं हुई थी लेकिन इसी बीच सनी लियोनी ने बच्ची की तस्वीर साझा कर दी। अब राष्ट्रीय बाल आयोग ने सनी लियोनी को नोटिस भेजकर 30 दिन में जवाब मांगा है।

सनी लियोनी ने जेजे एक्ट 2015 की धारा 3 और धारा 74 का उल्लंघन किया है। इसमें गोद दी जाने वाली बच्ची की निजता और गरिमा का हनन शामिल है। इस धारा के तहत सनी के खिलाफ 2 लाख का जुर्माना या 1 से 6 साल की सजा या फिर दोनों हो सकती है।

बेटी निशा को पहले गुड मॉर्निंग बोलने के लिए होता है सनी और डेनियल में झगड़ा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment