Friday, May 03, 2024
Advertisement

क्या पर्सनल नहीं प्रोफेशनल था रिया का यूरोप टूर? 5 देशों में कई लोगों से की मुलाकात, ईडी कर रही है जांच

यूरोप टूर 3 अक्टूबर से 27 अक्टूबर के बीच हुआ और इस टूर में रिया और सुशांत के साथ रिया का भाई शोविक भी था।

जय प्रकाश सिंह Reported by: जय प्रकाश सिंह
Updated on: August 21, 2020 13:35 IST
SUSHANT SINGH RAJPUT, RHEA CHAKRABORTY- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RHEACHAKRABORTY/FANPAGE क्या पर्सनल नहीं प्रोफेशनल था रिया का यूरोप टूर?

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में मनी ट्रेल की जांच में जुटे है और इसी में एक अहम जानकारी उन्हें रिया के यूरोप टूर से जुड़ी मिली है। ईडी को पता चला है कि रिया 1 महीने के अपने यूरोप टूर के दौरान यूरोप के 5 देशों में गई और कुछ लोगों से इस बीच उनकी मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात में शोविक तो रिया के साथ था लेकिन सुशांत इन तीनो मीटिंग में नहीं थे। ईडी ये जांच कर रही है कि रिया का ये यूरोप टूर प्राइवेट था या प्रोफेशनल और अगर प्राइवेट था तो इसमें रिया अपने भाई को साथ क्यों ले गई थीं? क्या यूरोप टूर में रिया की कोई डील किसी के साथ तो नहीं हुई थी?

 सुशांत केस: CBI की जांच शुरू, एक गवाह का चेहरा छिपाकर गेस्ट हाउस लेकर आई की टीम

ईडी अब तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से बेलार्ड पियर दफ्तर में 2 बार गहन पूछताछ कर चुकी है। दोनों भाई और बहन की ये पूछताछ तकरीबन 40 घंटे से ज्यादा चली है और इस पूछताछ में ईडी ने रिया के फाइनेंसियल स्ट्रेंथ, ट्रांजेक्शन और बैंक अकाउंट डिटेल को लेकर कई सवाल पूछे, लेकिन ईडी टीम को जो बात लगातार खटक रही है वो है रिया का सुशांत के साथ 1 महीने का यूरोप टूर। 

ये टूर 3 अक्टूबर से 27 अक्टूबर के बीच हुआ और इस टूर में रिया और सुशांत के साथ रिया का भाई शोविक भी था। ईडी को जानकारी मिली है कि इस 1 महीने के यूरोप टूर में रिया और शोविक ने कई लोगों से मुलाकात भी की थी और इन मुलाकातों में सुशांत शामिल नही थे। जानकारी ये भी मिली है कि 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक ये तीनों फ्रांस में रहे, उसके बाद 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के बीच ये स्विट्जरलैंड गए। फिर 11 अक्टूबर को फ्रांस वापस आये। 11 से 12 अक्टूबर 2 दिन फिर स्विट्जरलैंड गए। 13 से 21 अक्टूबर ये तीनों इटली में रुके। 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर ये फिर ऑस्ट्रिया गए और 28 अक्टूबर को यूएई होते हुए मुंबई आए। 

ईडी को जानकारी मिली है कि रिया और शोविक अपने स्विट्जरलैंड के 2 बार के दौरे में कुछ लोगों से मिले। इतना ही नहीं जानकारी ये भी है कि जिनसे मिले वो इन दोनों ले लिए अनजान चेहरे थे। यानी पहली बार मिल रहे थे। ईडी जानना चाह रही है कि अगर सुशांत के साथ रिया एक रोमांटिक विदेश टूर पर जाना चाह रही थीं तो आखिर शोविक को साथ क्यों लिया? और 2 बार स्विट्जरलैंड जाने का कारण क्या है? वो भी सिर्फ 48 घंटे में? ऐसा कौन सा काम था स्विट्जरलैंड में जो एक बार में पूरा नहीं हो सका? और रिया और शोविक को फ्रांस से स्विट्जरलैंड और फिर फ्रांस और फिर स्विट्जरलैंड ऐसे 2 राउंड लगाने पड़े।

CBI टीम के मुंबई पहुंचते ही सुशांत की बहन ने कही ये बात, एक्टर को न्याय दिलाने के लिए गायत्री मंत्र का होगा जाप

यही वजह है कि ईडी अधिकारी रिया के बयानों से अब तक संतुष्ट नहीं हैं और यूरोप टूर की एक-एक डिटेल, एक-एक कालिंग और एक-एक मीटिंग की ईडी ऑफ़िसर तहकीकात करने में जुटे हैं। इस बारे में सैम्युअल और श्रुति मोदी के साथ रिया के सीए से भी ईडी ने पूछताछ की है। ईडी को शक है कि यूरोप टूर में कुछ फाइनेंसियल ट्रांसजेक्शन को लेकर बातचीत और काम हुआ है, जिसकी जानकारी ईडी बटोर रही है। 

रिया ने अपने बयान में कहा- अक्टूबर 2019 के शुरुआती हफ्ते में हम इटली के फ्लोरेंस शहर पहुँचे थे, जहाँ हम एक हेरिटेज होटल में रुके। ये होटल इटली का बहुत पुराना और फेमस होटल है। यहां की हेरिटेज कलाकृतियां, होटल के कमरे की कई सौ साल पुरानी पेंटिंग्स और यहां का फ़ूड बहुत प्रसिद्ध है। 

रिया ने बताया कि इस होटल में पहली बार वहाँ रिया ने सुशांत की बीमारी से जुड़े कुछ सिम्पटम्स देखें। जिस हेरिटेज होटल के कमरे में हम रुके थे वो बहुत ही बड़ा था। कमरे में पुरानी पेंटिंग्स थीं। रिया ने नोटिस किया कि सुशांत के बर्ताव में बदलाव है। सुशांत रुद्राक्ष लेकर मंत्रो का उच्चारण कर रहे हैं, वो अकेले कमरे में डर रहे थे। 

रिया के दिए गए बयान के मुताबिक, इन दोनों की ये ट्रिप 2 नवम्बर 2019 को खत्म होनी थी। लेकिन सुशान्त शांतके बिहेवियर में आ रहे बदलाव और अस्वस्थता के चलते अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में ही हमें मुंबई आना पड़ा। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement