1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस: ED की रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हुई खत्म, ऑफिस से बाहर निकली एक्ट्रेस

सुशांत सिंह राजपूत केस: ED की रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हुई खत्म, ऑफिस से बाहर निकली एक्ट्रेस

ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है और कथित तौर पर यह सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 07, 2020 23:57 IST

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में ED रिया चक्रवर्ती से पूछताछ खत्म हो गई है। ईडी ने रिया से तीन चरणों में पूछताछ की। इसमें रिया की पर्सनल जिंदगी, प्रोफेशनल जिंदगी औऱ व्यवसायिक मुद्दों से जुड़ी जानकारी ली जाएंगी। कुछ घंटों  पहले ही रिया ईडी के दफ्तर पहुंची हैं। इससे पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हवाला दिया देते हुए कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक वो ईडी के सामने पेश नहीं हो पाएंगी। लेकिन ईडी ने उनकी ये अपील ठुकरा दी है।

सुशांत मामला सीबीआई के पास जाने के बाद विनय तिवारी को वापस बुला रही है बिहार पुलिस

'पवित्र रिश्ता' के डायरेक्टर ने बताया सुशांत #Metoo के आरोप के दौरान चार रातों तक सोए नहीं थे

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : sushant singh rajput case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:57 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    पूछताछ के बाद ED के ऑफिस से बाहर निकली रिया चक्रवर्ती

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ईडी की रिया चक्रवर्ती से पूछताछ पूरी हो गई है। रिया मुंबई ऑफिस से बाहर निकलीं।

  • 8:27 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े दस्तावेज बिहार पुलिस से लिए

    सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े दस्तावेज सीबीआई ने बिहार पुलिस से लिए हैं।

  • 8:26 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ईडी ऑफिस से सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ के बाद श्रुति मोदी निकली बाहर

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ईडी की पूछकाछ के बाद श्रुति मोदी ऑफिस से बाहर निकली। श्रुति सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर थीं। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ अभी भी जारी है।

  • 4:12 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ED के दफ्तर दोबारा गए रिया के भाई शौविक

    रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती सांताक्रुज स्तिथ प्राइम रोज बिल्डिंग गए।। वहां दस मिनट रुके। जो भी कागज़ात ईडी ने मांगे थे वो लेकर वापस ईडी दफ्तर के लिए निकले है।।इंडिया टीवी ने शौविक से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने बात नही की इंडिया टीवी की गाड़ी अपनी गाड़ी के पीछे देखकर फ़िलहाल शौविक की गाड़ी सारे सिग्नल तोड़ती हुई ईडी दफ्तर की तरफ़ जा रही है।

    (राजेश कुमार)

  • 4:11 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मुझे क्वारंटीन नहीं बल्कि जांच को क्वारंटीन किया गया था- एसपी विनय तिवारी

    एसपी विनय तिवारी ने कहा- मुझ नहीं क्वारंटीन किया गया इंवेस्टिगेशन को क्वारंटीन किया गया। सीबीआई और ईडी के बारे में कुछ नहीं कहना वो अलग एजेंसी है। मुंबई से बहुत अच्छी यादें लेकर जा रहे हैं। इंवेस्टिगेशन जो करने आए थे वो मेरे क्वारंटीन से बाधित हुई है। क्वांरटीन करने से इंवेस्टिगेशन पर प्रभाव पड़ा। हमसे जितना हो पाया किया। 3 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देंगे। सीबीआी को भी मदद करेंगे। सारे देश की पुलिस एक है।

    (नम्रता दुबे)

  • 3:22 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती की बैंक डिटेल्स आई सामने

    रिया चक्रवर्ती की बैंक डिटेल्स सामने आई हैं। आईटीआर में रिया ने अपनी इनकम 14 लाख बताई। 2018-19 की रिटर्न में 14 लाख इनकम बताई। रिया ने ITR में 3 लाख कैश दिखाया। बैंक में 11 लाख कैश, 50 हजार की ज्वैलरी।

    (रिपोर्ट -जेपी सिंह)

  • 3:18 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ED के ऑफिस से रिया चक्रवर्ती के भाई निकले बाहर

    ED ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक को समन भेजा था। ईडी की पूछताछ के बाद शौविक ऑफिस से बाहर आ गए हैं। कहा जा रहा है पेपर लाने के लिए कहा है।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    सुशांत की फाइनेंस मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी ऑफिस पहुंची। श्रुति को भी ईडी ने आज ही पेश होने का समन भेजा था। 

     

    राजेश कुमार

  • 1:41 PM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    सुशांत केस: रिया की कमाई के जरिए से लेकर सुशांत की वसीयत तक, ये सवाल पूछेगा प्रवर्तन निदेशालय

    ईडी की टीम रिया चक्रवर्ती से तीन चरणों में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पहले पहले भाग में व्यक्तिगत जानकारियां ली जाएंगी। मसलन 
    पिता का नाम, स्थाई और स्थानीय पता, परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी ली जाएगी।

    दूसरे चरण में ईडी रिया से उसकी व्यवसायिक जानकारियां एकत्र करेगी। जैसे पैन कार्ड की डिटेल, कंपनी का टिन नंबर, 
    कंपनी का DIN No, रिया की सोर्स आफ इनकम क्या है। रिया आयकर रिटर्न फाइल करती हैं, यदि हां तो कहां। रिया के आखिरी 5 सालों की आयकर रिटर्न। रिया कितनी कंपनियों में डायरेक्टर हैं सिलसिलेवार तरीके से बताइए। रिया की कंपनी में क्या काम होता है और उसकी कितनी टर्नओवर है। 

    रिया के बैंकों में कितने खाते हैं। किस किस बैंक में हैं और उनमें कितनी रकम है। रिया के नाम पर कुल कितनी जायदाद हैं? 3 साल पहले कितनी जायदाद थी? क्या रिया की कोई जायदाद या खाता विदेश में भी है यदि हां तो कहां?

    रिया के भाई का क्या व्यापार है? उसकी कंपनी के बारे में रिया क्या जानती हैं? रिया के परिजनों की प्रॉपर्टी के बारे में डिटेल? पासपोर्ट की डिटेल, विदेश यात्राओं के बारे में जानकारी ली जाएगी, विदेश यात्राओं का खर्चा किसने वहन किया?

    तीसरे चरण में केस से जुड़ी हुई जानकारियां

    रिया सुशांत सिंह के संपर्क में कैसे आई? क्या रिया सुशांत सिंह के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी यदि हां तो कब से और कहां-कहां?
    सुशांत सिंह के घर पर रिया परिवार के और लोग भी रहते थे यदि हां तो कौन-कौन है और कब से? क्या रिया सुशांत सिंह के साथ व्यवसायिक गतिविधियों में भी जुड़ी हुई थी यदि हां तो कैसे? सुशांत के साथ  रिया ने किस किस सीरियल में काम किया? 

    रिया ने कितने सीरियलों में काम किया? क्या सुशांत ने रिया को अपना बैंक खाता ऑपरेट करने के लिए अधिकृत किया था यदि हां तो अधिकारपत्र की कापी? क्या रिया ने सुशांत से कभी कोई विल बनवाई है? क्या सुशांत ने पिछले 6 महीनों के दौरान रिया को कोई गिफ्ट दिया है?
    Atul Bhatia

  • 12:19 PM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    भाजपा ने सुशांत सिंह राजपुत का इलाज करने वाली मनोचिकित्सक सुसान वॉकर ( Susan Walker) की जांच करने की मांग की है। सुसान वॉकर ने कानून का उल्लंघन कर अपने मरीज सुशांत की मानसिक बीमारी के बारे में एक निजी चैनल को इंटरव्यू दिया था। बीजेपी नेता आशिष शेलार ने मांग की हैं कि सुसान की जांच की जाए और पता लगाया जाए कि किसके कहने पर सुशांत की बीमारी की जानकारी उन्होने सार्वजनिक की

    दिनेश मौर्य

  • 11:58 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    रिया चक्रवर्ती ईडी पहुंची

    आखिरकार रिया चक्रवर्ती ईडी के सन्मुख पेश हो गई हैं। वो थोड़ी देर पहले ईडी पहुंची। यहां उनसे सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ होगी। इससे पहले रिया ने ईडी से अपील की थी कि उन्हें पेशी से छूट दी जाए क्योंकि उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। लेकिन ईडी ने उनकी अपील ठुकराते हुए कहा था कि यदि वो आज नहीं आई तो उसे ईडी के समन की अवमानना माना जाएगा।

    ईडी के इस आदेश के बाद रिया चक्रवर्ती ईडी पहुंच गई हैं।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    रिया ने 2018 में बुक करवाया था 76 लाख का फ्लेट

    रिया चक्रवती ने की जिन 3 प्रॉपर्टी की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। उसमें पहली प्रॉपर्टी खार में है जो 322 स्क्वायर फीट का वन बीएचके फ्लैट है जिसकी कीमत 76 लाख है। इस फ्लैट को रिया ने 2018 की शुरुआत में बुक करवाया था 51 हजार में और मई 2018 में इस फ्लैट का रजिस्ट्रेशन किया था। रिया ने शुरू में 10 परसेंट पेमेंट किया अपने एकाउंट से और स्लैब वाइज आगे का पेमेंट किया। जीएसटी,स्टाम्प ड्यूटी और दूसरे चार्जेज मिलाकर रिया को ये फ्लैट करीब 84 लाख का पड़ा। रिया ने इस फ्लैट पर 55 लाख से 60 लाख HDFC बैंक से लोन लिया और बाकी पेमेंट उन्होंने खुद किया। इस फ्लैट में रिया की मां संध्या भी जॉइन नॉमिनी है। रजिस्ट्रेशन के लिए रिया खुद 2 बार बिल्डर आफिस आई थी बुकिंग के समय और प्रोजेक्ट मैनेजर से मिली थी। रिया की माँ और पिता भी ये फ्लैट देखने आए थे

    । रिया का ये फ्लैट 5 वी मंजिल पर है और E wing में है। रिया के इस बान्द्रा नार्थ एवेन्यू कॉम्प्लेक्स में कुल 12 विंग है । अभी तक बिल्डर ऑफिस से ईडी ने पूछताछ नही की है लेकिन बिल्डर का कहना है कि अगर पूछताछ होगी तो पूरी मदद की जाएगी और सारे डॉक्युमेंट ईडी को दिए जाएंगे। ये प्रोजेक्ट अगस्त 2022 में रेडी होना था अब फरवरी 2023 में रिया को पजेशन मिलेगा।

    बांद्रा नॉर्थ एवेन्यू प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट एंड सेल्स हैड विशाल जाधव ने ये जानकारी दी है। उन्होने कहा कि अगर ईडी पूछताछ करती है तो सारे डिटेल्स दिए जाएंगे।

     

    इनपुट - जेपी सिंह

  • 11:25 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    सुशांत सिंह के पास काम सिर्फ इसलिए नहीं था क्योंकि जिस किसी प्रोड्यूसर डायरेक्टर का कॉल आता था सुशांत के पास, तब रिया कहती थी कि सुशांत के साथ मुझे भी कास्ट करना होगा। जब रिया 8 को घर छोड़कर चली गयी फिर से सुशांत के पास काम आने लगा। काम की कोई दिक्कत ही नहीं थी। 

    फ़िल्म इंडस्ट्री में कितना भी नेपोटीजम हो लेकिन जिसके पास टैलेंट होता है उसको काम जरूर मिलता है। सुशांत कोई पहले व्यक्ति नहीं थे, शाहरुख खान भी इसका उदाहरण हैं। शायद मंबई पुलिस इस केस को कोई और मोड़ देना चाह रही होगी, इसलिए ये थ्योरी सामने लाया गया कि सुशांत के पास कोई काम नहीं था। जो कि गलत है।

    विकास सिंह

  • 11:22 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    एडवोकेट जनरल आशुतोष कुंभाकोनी ने हाईकोर्ट से कहा है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट रिया की याचिका पर सुनवाई न कर ले तब तो हार्ट कोर्ट को सुनवाई टाल देनी चाहिए। 

    कोर्ट में सरकार की तरफ से पेश हुए अनिल सिंह ने कहा कि इस केस को जिस तरह मुंबई पुलिस ने हैंडल किया वो सवाल उठाता है। जांच के लिए बिहार से आई आईपीएस अफसर को जबरन क्वारंटीन किया जाता है। जब विकास दुबे केस में कुछ अफसर आए थे तब तो किसी को क्वारंटीन किया गया था। तो इस केस में ऐसा क्यों हुआ। अनिल सिंह ने कहा कि ये मामला सीबीआई के पास जा रहा है जो सबके हित में है।

  • 10:44 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    CBI के मुंबई पहुंचने से पहले ही बीएमसी का नया आदेश, घरेलू यात्रियों को रहना होगा 14 दिन क्वारंटीन

    CBI के मुंबई पहुंचने से पहले ही बीएमसी का नया आदेश, घरेलू यात्रियों को रहना होगा 14 दिन क्वारंटीन

  • 10:37 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    श्रुति मोदी और सिद्धार्थ पिठानी को ईडी का नोटिस, पेश होने के लिए कहा

    ईडी ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए मैनेजर श्रुति मोदी और सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को पेश होने के लिए नोटिस भेज दिया है। श्रुति को आज और सिद्धार्थ पिठानी को कल यानी आठ अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है।

    राजेश कुमार

  • 10:31 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल किया हलफनामा

    बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। सुप्रीम कोर्ट के सवालों के जवाब में ही बिहार पुलिस ने ये हलफनामा दायर किया है। इसमें मामले की पूरी जानकारी के साथ साथ इस केस में रिया और उनके परिवार के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं।

    गोनिका अरोड़ा

  • 10:24 AM (IST) Posted by Vineeta Vashisth

    ईडी ने ठुकराई रिया चक्रवर्ती की अपील, एक्ट्रेस ने मांगी थी पेशी से छूट

    ईडी ने रिया चक्रवर्ती की आज पेश न होने की अपील ठुकरा दी है। रिया ने आज ईडी के सामने पेश नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हवाला दिया देते हुए कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक वो ईडी के सामने पेश नहीं हो पाएंगी। लेकिन ईडी ने उनकी ये अपील ठुकरा दी है। ईडी ने कहा है कि रिया को ईडी के समक्ष आना ही होगा और जांच में शामिल होना होगा। आपको बता दें कि रिया ने ईडी से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक पेशी टालने की अपील की थी। 

    ईडी ने साफ कह दिया है कि वो सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का इंतजार नहीं कर सकती। अगर आज रिया पेश नहीं होता तो ईडी रिया को फिर से समन भेजेगी।

     अतुल भाटिया

  • 9:45 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती ने सुशांत से मिलने से पहले खरीदा था फ्लैट

    रिया चक्रवर्ती के करीबी सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती ने जो फ्लैट मुंबई के खार वेस्ट में लिंक रोड पर खरीदा था, वो उन्होंने फिल्म जलेबी के पैसे से खरीदा था। फ्लैट के पूरे पैसे रिया के अपने एकाउंट से बिल्डर को गए थे और ये फ्लैट सुशांत को मिलने के पहले 2018 में खरीदा गया था। 

    (रिपोर्ट: जेपी सिंह) 

  • 9:27 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की एसआईटी ब्रांच के ये ऑफिसर करेंगे केस की जांच

    सीबीआई की एसआईटी ब्रांच के अफसर जो सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करेंगे, उनमें डीआईजी गगनदीप, एसपी नूपुर प्रसाद, ज्वॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर शामिल हैं। 

    सीबीआई की एसआईटी ब्रांच में शामिल अफसर

    सीबीआई की एसआईटी ब्रांच में शामिल अफसर

  • 9:21 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    आज ED के सामने पेश नहीं होंगी रिया चक्रवर्ती

    रिया चक्रवर्ती आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हवाला दिया है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक पेशी टालने का हवाला दिया है। ईडी से और वक्त की मांग की है। 

    (रिपोर्ट: राजेश कुमार) 

  • 6:22 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सैमुअल मिरांडा से ED ने 9 घंटे तक की पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में एक्टर के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि, सैमुअल पूछताछ के बाद जैसे ही ईडी के ऑफिस से बाहर निकले, वैसे ही कैमरे से बचकर और सवालों से बचने के लिए भाग निकले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X