1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सीबीआई करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच, सरकार की तरफ से मिला नोटिफिकेशन

सीबीआई करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच, सरकार की तरफ से मिला नोटिफिकेशन

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में हर दिन नए मोड़ सामने आ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 06, 2020 0:00 IST
sushant singh rajput death case- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में सभी पक्षों को अपना-अपना पक्ष रखने के लिए तीन दिन का समय दिया। महाराष्ट्र सरकार को अब तक हुई जाँच की रिपोर्ट भी कोर्ट में फ़ाइल करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस की जाँच पर कोई रोक नहीं लगाई है। इसलिए अब मुंबई पुलिस और CBI दोनों ही मामले की जाँच करेंगी।

सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए जांच सीबीआई को सौंपने जा रहे हैं। बता दें कि लंबे समय से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग हो रही थी। 

वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका में सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने सूचित किया कि उसे जनहित याचिका की कॉपी नहीं मिली है।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर न्याय की गुहार लगाई है। 

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद फैंस में खुशी की लहर है। 

अनुपम खेर का सुशांत सिंह मामले में आया बयान, कहा-सुशांत के परिवार और फैंस को सच जानने का हक है

सुशांत सिंह राजपूत केस: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने आदित्य ठाकरे के पिता सीएम उद्धव से पूछे ये 7 सवाल

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : sushant singh rajput death investigation LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 10:04 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत मामले की सीबीआई जांच होने पर नीतीश कुमार ने किया ये ट्वीट

    स्व० सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले की सी०बी०आई० जांच कराने हेतु राज्य सरकार की अनुशंसा को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद। आशा है कि अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिल सकेगा।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ईडी 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती से करेगी पूछताछ

    ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए 7 अगस्त को बुलाया है।

  • 8:15 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच

    सीबीआई को सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन मिला है। अब सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करेगी। जल्द ही आगे एफआईआर दर्ज करेगी सीबीआई।

  • 7:12 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    दिशा सलियान के पिता सतीश सलियान ने मुंबई पुलिस दर्ज कराई शिकायत

    सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सलियान के पिता सतीश ने मुंबई पुलिस को शिकायत की है। उन्होंने लेटर में लिखा- मीडिया उनकी बेटी की इमेज खराब कर रही है। हमे मुंबई पुलिस पर पूरा विश्वास है और हम जांच से संतुष्ट हैं।

  • 5:57 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को अंतरिम सुरक्षा देने से किया इनकार

    सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को किसी भी तरह की अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया। रिया के वकील ने न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय के समक्ष कहा कि उनके मुवक्किल को बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले में पूछताछ से अंतरिम सुरक्षा की आवश्यकता है। लेकिन, शीर्ष अदालत ने कोई राहत नहीं दी।

  • 5:44 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मुंबई पुलिस सुशांत के साथ बहन और जीजा के अच्छे रिश्तों के नहीं होने की बात कह रही है लेकिन 24 मई को सुशांत ने बहन की शादी की 25वी सालगिरह पर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया था।

  • 4:31 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा- कोई बहुत बड़ा राजनेता मिला हुआ है

    सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा-आज जो प्रोसिडिंग लिमिटिड दायरे में हुई है, पटना में जहां तक एफआईआर दर्ज करने की बात है जहां पर पीड़िता रहल रहा है तो वहां मामला दर्ज हो सकता है। लेकिन जांच चलती रहेगी जब तक केस सीबीआई नहीं लेती है। सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है। पोस्ट मार्टम कूपर अस्पताल में हुआ है जिसमें ठाकरे पार्टनरशिप में है। जहां तक महाराष्ट्र पुलिस का सवाल है वह इतनी बड़ी नहीं कर सकते बैं। 100 प्रतिशत किसी राजनेता का हाथ है। लेकिन बिहार में कोई राजनीति नहीं हो रही है। जांच सही तरीके से होगी तो बात खुलेगी। कोई बहुत बड़ा राजनेता मिला हुआ है।

    उन्होंने आगे कहा- दिशा सलियान और सुशांत की मौत का कोई एक कॉमन कनेक्शन हैं। सुशांत और रिया जब मिले तो प्रियंका और उनके पति वहां पर थे। भाई-बहन के रिश्ते को रिया ने भाप लिया कि जब तक प्रियंका है कुछ नहीं हो पाएगा। औरत औरत पर क्या आरोप लगाएगी? रिया ने आरोप लगाया कि उसकी बहन ने कुछ गलत किया, सुशांत काफी दुखी था लेकिन बाद में गलती का एहसास तो उसने अपनी बहन से माफी मांगी।

    (रिपोर्ट-विजय लक्ष्मी)

  • 4:15 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    दिशा सलियान केस में की गई सीबीआई जांच की मांग

    दिशा सलियान की मौत को सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़ा बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। इस याचिका में सीबीआई जांच की मांग की गई है। ये याचिका एक वकील ने खुद दायर की है।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के परिवार द्वारा फरवरी में भेजे गए मैसेज पर मुंबई डीसीपी का बयान

    मुंबई डीसीपी परमजीत एस दहिया ने सुशांत के पिता द्वारा वॉट्सएप पर 25 फरवरी को मैसेज भेजने के मामले पर कहा, "मैंने सुशांत के पिता से स्पष्ट कहा कि वह एक लिखित शिकायद दें। वो मिरांडा नाम के व्यक्ति को पुलिस हिरासत में कराना चाहते थे। हमें कभी कोई लिखित शिकायत नहीं मिली।"

     

  • 2:38 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत मामले की सीबीआई जांच कराने को केंद्र सहमत

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में बुधवार को एक बड़े घटनाक्रम के तहत सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि भारत सरकार ने सैद्धांतिक रूप से बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार कर ली है। सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को कहा कि सुशांत मामले की सीबीआई जांच कराने के बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार करने के बाद अब रिया चक्रवर्ती की याचिका का कोई आधार नहीं रह जाता है।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का बयान, 'IPS विनय तिवारी को 14 दिन क्वारंटीन रहना पड़ेगा'

    बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि आईपीएस विनय तिवारी को 14 दिन वहीं क्वारंटीन रहना पड़ेगा, क्योंकि बीएमसी ने उन्हें छोड़ देने के मेरे आग्रह को ठुकरा दिया है। हमने कहा था आने तो दें, क्या कैदी बनाकर रखेंगे। कोरोना टेस्ट कराने पर भी इस बात की शंका है कि वे रिपोर्ट पॉजिटिव दिखा देंगे। 

    बिहार पुलिस अभी जांच जारी रखेगी या नहीं इस सवाल पर डीजीपी ने कहा कि कैसे जांच कर सकते हैं, हम जब हमारे अधिकारी को क्वारंटीन कर लिया गया, जो चार लोग पहले गए थे, वे छिप-छिप कर रह रहे हैं।

    डीजीपी ने कहा कि रिया से पूछताछ अभी संभव नहीं है, क्योंकि वो फरार है। सामने नहीं आ रही है। लोग कहते हैं मुंबई पुलिस के संपर्क में है। मुझे नहीं मालूम।

    बिहार डीजीपी ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार हमने जो भी अब तक किया है वो सब बताएंगे। समय ही कहां मिला हमें, लेकिन हमने दिखा दिया कि दाल में कुछ काला है।

    (रिपोर्ट: नीतिश चंद्रा)

  • 2:07 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीबीआई की तरफ से आएगी जानकारी

    केंद्र की तरफ से सीबीआई जांच के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीबीआई की मुंबई यूनिट सुशांत सिंह राजपूत केस में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू करेगी। फिलहाल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आगे सीबीआई की तरफ से कोई जानकारी आएगी।

    (रिपोर्ट: अभय)

  • 2:05 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अंकिता लोखंडे का पोस्ट हुआ वायरल

    केंद्र सरकार द्वारा बिहार सरकार के सीबीआई जांच की सिफारीश को मंजूर करने पर अंकिता लोखंडे का ट्वीट वायरल हो रहा है। उन्होंने लिखा, "जिस पल का हम इंतजार कर रहे थे, आखिरकार वो आ गया है।"

  • 1:18 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    मुंबई पुलिस और सीबीआई मिलकर करेगी जांच

    सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस की जाँच पर कोई रोक नहीं लगाई है। इसलिए अब मुंबई पुलिस और CBI दोनों ही मामले की जाँच करेंगी।

    (रिपोर्ट: गोनिका अरोड़ा)

  • 1:12 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मौत का सच सामने आना चाहिए

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत की मौत का सच सामने आना चाहिए, क्योंकि अभिनेता की मौत का संबंध है। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता से रिया चक्रवर्ती की याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है। रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने के लिए याचिका दाखिल की थी।

    इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अब तक की गई जांच पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। 

     

  • 1:06 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटीन करना अच्छा संदेश नहीं

    आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार पुलिस के ऑफिसर को क्वारंटीन करना अच्छा संदेश नहीं देता है, क्योंकि मुंबई पुलिस की अच्छी पेशेवर प्रतिष्ठा है। 

  • 1:00 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता के वकील का दावा- सबूतों को नष्ट कर रही महाराष्ट्र पुलिस

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि महाराष्ट्र पुलिस मामले में सबूतों को नष्ट कर रही है। 

  • 12:58 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया के वकील सतीश मानशिंदे का बयान- हम सुनवाई के परिणाम से संतुष्ट हैं

    रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बयान दिया कि सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। सभी संबंधितों को इस दौरान अपना जवाब दाखिल करना होगा। महाराष्ट्र राज्य को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मामले में उठाए गए सभी जाँच को रखने का निर्देश दिया गया है। हम सुनवाई के परिणाम से संतुष्ट हैं। सुप्रीम कोर्ट में कार्यवाही की पेंडेंसी को देखते हुए रिया या उनके हवाले से मामले में कोई भी टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

  • 12:54 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट सुशांत केस की अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार, बिहार सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके 3 दिन में जवाब माँगा है। महाराष्ट्र सरकार को अब तक हुई जाँच की रिपोर्ट भी कोर्ट में फ़ाइल करने का निर्देश दिया है। 

     

  • 12:44 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा- किसी भी तरह के आदेश की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र सरकार के वकील आर बसंत ने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह के आदेश की कोई ज़रूरत नहीं है। हालांकि, महाराष्ट्र सरकार के वकील के विरोध करने के तरीक़े पर मुकुल रोहतगी ने ऐतराज़ जताया। कहा,"ऐसा लग रहा है आप याचिककर्ता की तरफ़ से पेश हो रहे हैं।"

  • 12:42 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता के वकील ने कहा- सबूतों से छेड़छाड़ की गई

    सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई है। महाराष्ट्र पुलिस बिहार पुलिस का जाँच में सहयोग नहीं कर रही है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से महाराष्ट्र पुलिस को आदेश दिया जाए कि वह बिहार सरकार का सहयोग करें। सब कुछ पब्लिक डोमेन में है। मौत की वजह की जाँच होनी चाहिए। कवारंटीन सिर्फ़ सबूतों को नष्ट करने का तरीक़ा है।

    विकास सिंह ने कहा, जिस शख़्स ने सुशांत की बॉडी को पंखे से नीचे उतारा था, उसे हैदराबाद जाने की इजाज़त दे दी गई।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया के वकील ने कही ये बात

    रिया के वकील श्याम दीवान ने कहा, "हम बिहार में दर्ज हुई FIR को मुंबई ट्रांसफ़र करना चाहता है। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या की थी, मुंबई पुलिस ने इसकी जाँच शुरु कर दी है, अब तक इस मामले में 56 गवाह हैं। सब कुछ मुंबई में हुआ। मुख्य मुद्दा jurisdiction का है।

    जस्टिस रॉय: ऐसे मामलों में बहुत बुरी स्थितियाँ पैदा हो जाती हैं। इस मामले में हर किसी की अपनी राय है। इसकी सही तरीक़े से जाँच होनी चाहिए। 

  • 12:39 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने सीबीआई जांच की ओर किया इशारा

    सुशांत की बहन ने भी सीबीआई जांच की ओर इशारा किया है। उन्होंने लिखा, "ये सीबीआई है।"

  • 12:05 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई कर रहा है सुप्रीम कोर्ट

    सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कहा कि केंद्र ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है।

    सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई कर रही है। 

  • 11:53 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका में सुनवाई 7 अगस्त तक स्थगित की

    #SushantSingRajput मौत का मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका में सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है, क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने सूचित किया कि उसे जनहित याचिका की कॉपी नहीं मिली है। अदालत ने याचिकाकर्ता को राज्य सरकार को जनहित याचिका की एक प्रति देने का निर्देश दिया है।

  • 7:06 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

    रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। एक्ट्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें बिहार में दर्ज एफआईआर और जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है। बता दें कि मुंबई में पहले से ही केस की पड़ताल हो रही है। 

  • 6:27 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने लगाई न्याय की गुहार

    इस बार श्वेता सिंह कीर्ति ने सोशल मीडिया पर सिर्फ हाथ जोड़ने का इमोजी बनाते हुए #JusticeForSushant लिखा है।

     

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X