Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गंगा घाट में की गईं विसर्जित, पटना से ही होगा श्राद्ध कर्म

 बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां पिता और बहनों ने पटना में गंगा में प्रवाहित की। परिवार के लोगों ने नाव से गंगा के बीच जाकर अस्थि कलश को प्रवाहित किया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 18, 2020 19:03 IST
सुशांत सिंह राजपूत की...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@HOUSEOFTAG_OFFICIAL सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गंगा घाट में की गईं विसर्जित

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गुरुवार को पटना में विसर्जित की गईं। सोमवार को दिवंगत अभिनेता के परिवार द्वारा यहां उनका अंतिम संस्कार किया गया और बुधवार को ही सभी अपने होमटाउन पटना रवाना हो गए। सुशांत के परिजन नाव से गंगा की बीच धारा में जाकर अस्थियां विसर्जित कीं। सुशांत के परिजनों के मुताबिक, सुशांत की अस्थियां पटना के दीघाघाट के समीप गंगा में विसर्जित की गईं, जहां सुशांत की मां की भी अस्थियां विसर्जित की गई थीं। इससे पहले, सुशांत के पिता के.के. सिंह और उनकी दो बहनें, एक पंडित के साथ गंगा तट पर पहुंचे और उन्होंने नाव के जरिए गंगा के बीच में जाकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अस्थियां विसर्जित की।

sushant singh rajput

Image Source : INSTAGRAM VIRAL BHAYANI
सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गंगा घाट में विसर्जित

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने गुरुवार को फेसबुक पर लिखा, "कल हम पटना में अपने घर सुरक्षित पहुंच गए। उन सभी का धन्यवाद, जिन्होंने हमारे लिए दुआएं कीं और इस प्रक्रिया में हमारी मदद कीं। सब कुछ आसानी से हो गया। आज हम भाई की अस्थियां विसर्जित करेंगे। आप सबसे मेरा फिर से यही अनुरोध है कि उनके लिए दुआ करें और अपने दिलों में उनके लिए मौजूद निस्वार्थ प्रेम और खूबसूरत यादों के साथ उन्हें विदा करें। आइए, उनकी जिंदगी का जश्न मनाकर हम उन्हें एक खुशनुमा विदाई दें।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने बुधवार शाम को फेसबुक पर एक खुला पत्र लिखा और अभिनेता ने जो सभी दर्द झेले, उसके लिए उनसे माफी मांगी। श्वेता ने लिखा, "मेरा बेबी, मेरा बाबू, मेरा बच्चा अब हमारे बीच शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है..मैं जानती हूं कि तुम काफी दर्द में थे और मैं जानती हूं कि तुम एक फाइटर थे और इससे बहादुरी से लड़ रहे थे। मुझे माफ करना मेरा सोना..जिन भी तकलीफों से तुम गुजरे, उसके लिए माफी चाहती हूं..अगर मेरे अख्तियार में होता तो मैं तुम्हारे सारे दर्द ले लेती और अपनी सारी खुशियां तुम्हें दे देती।"

sushant singh rajput

Image Source : FACEBOOK
गंगा में विसर्जि की गईं सुशांत की अस्थियां

सुशांत खुदकुशी मामले में एकता कपूर ने अपने ऊपर दर्ज केस पर कहा- मैंने ही उसे लॉन्च किया था

छोटे भाई के प्रति प्यार जाहिर करते हुए श्वेता ने लिखा, "तुम्हारी चमकती आंखों ने दुनिया को सपना देखना सिखाया, तुम्हारी मासूम मुस्कान ने तुम्हारे साफ दिल होने को दिखाया। तुम्हें हमेशा प्यार किए जाएगा मेरा बेबी और बहुत-बहुत ज्यादा प्यार किया जाएगा..तुम जहां भी हो मेरा बेबी खुश रहो।"

श्वेता ने कहा, "मेरे सभी प्रियजन, मैं जानती हूं कि यह मुश्किल समय है लेकिन नफरत की जगह प्यार को, क्रोध की जगह दया और करुणा को चुनें।"

श्वेता ने सुशांत द्वारा हाथ से लिखे गए एक नोट को भी शेयर किया जिसमें लिखा है, "वह जो कहती है कि वह कर सकती है और वह जो कहती है कि वह नहीं कर सकती है, आमतौर पर दोनों ही सही हैं। तुम पहली वह महिला हो। तुम्हें प्यार। भाई सुशांत।"

फिल्ममेकर आनंद गांधी ने शेयर किया पोस्ट, बताया सुशांत सिंह राजपूत ने सुबह 9:15 बजे देखा था व्हाट्सएप पर आखिरी मैसेज

सुशांत रविवार को मुंबई में अपने घर में फांसी के फंदे से लटके पाए गए थे। अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति उनकी मौत के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में भारत आई हैं।

(इनपुट- आईएएनएस)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement