Saturday, May 04, 2024
Advertisement

VIDEO: कोरोना से जंग में फ्रंट फुट पर शाहरुख खान, फैंस से कहा मीर फाउंडेशन के जरिए करें कोरोना वॉरियर्स की मदद

बॉलीवुड अभिनेता ने अपने फैन्स से गुजारिश की है वो मीर फाउंडेशन के तहत डोनेशन दें, जिससे कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए पीपीई किट्स बड़ी मात्रा मे खरीदे जा सकें।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 14, 2020 17:29 IST
शाहरुख खान - India TV Hindi
Image Source : TWITTER शाहरुख खान 

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने पहली बार अपने मीर फाउडेंशन के जरिए लोगों से अपील की है कि वो सामने आएं और जितना भी डोनेट करना चाहते हैं करें। शाहरुख खान का मानना है कि इस परिस्थिति में यह पैसा डॉक्टरों के लिए पीपीई किट्स मुहैया कराने में काम आएगी, क्योंकि डॉक्टर्स महीनों से अपने घर परिवार से दूर रहकर 24 घंटे मरीजों को ठीक करने का काम कर रहे हैं। वैसे तो शाहरुख खान का मीर फाउंडेशन कभी भी डोनेशन पर काम नहीं करता है लेकिन इस बार परिस्थिति अलग है। 

शाहरुख ने एक वीडियो ट्वीट करते हए लोगों से डोनेशन की रिक्वेस्ट की है। कैप्शन में शाहरुख ने लिखा है- आइए उन बहादुर स्वास्थ्य अधिकारियों और चिकित्सा टीमों का समर्थन करें  और उन्हें व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के लिए योगदान करें, जो कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं। थोड़ी सी मदद एक लंबा रास्ता तय कर सकती है।

वीडियो में शाहरुख कह रहे हैं- ''नमस्कार, मुझे उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे। सुरक्षा सबसे जरूरी है और मुझे पता है आप सब इससे सहमत होंगे। इसी के बारे में मैं आपसे बात करना चाहता हूं। हम सब एक ऐसे फोर्स के खिलाफ क्राइसिस झेल रहे हैं जिसे हम देख भी नहीं सकते हैं- कोरोना वायरस। इस लड़ाई में हमारे डॉक्टर्स, साइंटिस्ट और मेडिकल स्टॉफ सैनिक की तरह लड़ाई कर रहे हैं। लंबे समय से वो अपने परिवार से दूर रह रहे हैं, जिससे की आप सब सुरक्षित रह सके। इन सभी स्वास्थ्य कर्मियों को पीपीई किट्स की जरूरत है, जिसमें ग्लव्स, मास्क और ओवरऑल कवर की जरूरत है जिससे वो करोना वायरस से बिना डरे लड़ सकें। मीर फाउंडेशन के जरिए हमें बहुत सारी रिक्वेस्ट मिल रही है। बहुत सारे लोग हमसे पूछ रहे हैं कि हम कैसे मदद कर सकते हैं। मीर फाउंडेश कभी डोनेशन नहीं लेता है लेकिन या जीवन मरण का सवाल है, जरूरत है कि हम सब साथ आए। छोटा सा डोनेशन भी बहुत बड़ा साबित हो सकता है। इसलिए साथ आइए और फाइटर्स की मदद कीजिए। ध्यान रखिए जो भी डोनेशन आप देंगे वो स्वास्थ्य कर्मचारियों की पीपीईकिट्स और अन्य जरूरत पर ही खर्च किया जाएगा।''

शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी। अभिनेता ने महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट भी प्रदान की है जो इस वक़्त राज्य में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की लड़ाई लड़ रहे है।

हाल ही में, अभिनेता ने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला व्यक्तिगत ऑफिस की भी पेशकश की है। साथ ही शाहरुख खान ने पहले 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक का काम कर चुके हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement