ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. विवेक ओबेरॉय ने शूटआउट एट लोखंडवाला में माया डोलास की भूमिका करने से इनकार कर दिया था?

विवेक ओबेरॉय ने शूटआउट एट लोखंडवाला में माया डोलास की भूमिका करने से इनकार कर दिया था?

फिल्म में माया डोलस किरादर को विवेक आनंद ओबेरॉय ने खूब बेहतरीन बनाया जो कि के सालों से लोगों को याद है इस क़िरदार अपना एक अलग पंथ का दर्जा प्राप्त किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 25, 2021 23:20 IST
विवेक ओबेरॉय ने शूटआउट एट लोखंडवाला में माया डोलास की भूमिका करने से इनकार कर दिया था?- India TV Hindi
Image Source : VIVEK विवेक ओबेरॉय ने शूटआउट एट लोखंडवाला में माया डोलास की भूमिका करने से इनकार कर दिया था?

शूटआउट एट लोखंडवाला, जो की 25 मई, 2007 को रिलीज़ हुई, बॉलीवुड की सबसे चर्चित गैंगस्टर फिल्मों में से एक है। मुंबई के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में वास्तविक जीवन में हुई पुलिस गोलीबारी पर आधारित इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा हुआ है। 

फिल्म में माया डोलस किरादर को विवेक आनंद ओबेरॉय ने खूब बेहतरीन बनाया जो कि के सालों से लोगों को याद है इस क़िरदार अपना एक अलग पंथ का दर्जा प्राप्त किया है। इस किरदार को विवेक ने इतनी अच्छी तरह से निभाया था कि आज भी जब लोग नकारात्मक पात्रों के बारे में बात करते हैं तो वे हमेशा माया डोलस का जिक्र करते हैं। 

आज, जैसे ही फिल्म ने 14 साल पूरे किए, विवेक आनंद ओबेरॉय ने फिल्म के बारे में एक दिलचस्प तथ्य साझा किया। विवेक ने कहा, "कुछ भूमिकाएं और अभिनेता सिर्फ " एक दूसरे के लिए" होते हैं। मानो या न मानो, पहले तो मैंने शूटआउट एट लोखंडवाला में माया डोलास का किरदार निभाने के लिए मना कर दिया था! उस समय जिस तरह से किरदार लिखा गया था, उससे मुझे अपनी आपत्ति थी। ” 

तो, क्या हुआ और आखिर विवेक ने फिल्म कैसे की? “संजय गुप्ता और अपूर्व लाखिया ने सबसे अच्छा काम किया, उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं इस किरदार को कैसा बनाना चाहता हूं और मैं इसकी कल्पना कैसे करूंगा। इससे एक रचनात्मक सत्र शुरू हुआ जो पूरी रात चला और सुबह तक, मैं फिल्म कर रहा था! यह उनकी परिपक्वता और सहयोगात्मक भावना और किसी भी अहंकार की पूर्ण अनुपस्थिति थी जिसने मुझे जीत लिया! तब से यह मेरे करियर के सबसे शानदार फन शूट्स में से एक था! सेट पर गोलियों की आवाज गूंज रही थी और लड़के हमारे द्वारा किये गए किसी मज़ाक या प्रैंक पर हँस रहे थे और किसी को बख्शा नहीं गया था! हम एक परिवार थे; हम एक "गैंग" थे, "विवेक ने कहा। 

खैर, हम माया डोलास की भूमिका निभाने वाले विवेक आनंद ओबेरॉय के अलावा किसी और की कल्पना नहीं कर सकते। इस फ़िल्म में अभिनय के लिए विवेक ने बहुत सारे पुरस्कार जीते, और फिल्म को काफी सराहना भी मिली। 

फिल्म का संगीत सुपरहिट हुआ था। फिल्म के विवेक और उनके गैंगस्टर दोस्तों के साथ गणपत गाना काफी हिट हुआ और 14 साल बाद आज भी पार्टियों और डिस्को में इसे बजाया जाता है। विवेक के अलावा, फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, तुषार कपूर, अरबाज खान, रोहित रॉय, नेहा धूपिया, शब्बीर अहलूवालिया, आदित्य लाखिया, रवि गोसाईं, अखिलेंद्र मिश्रा, दीया मिर्जा, अभिषेक बच्चन, अमृता सिंह,  आरती छाबरिया और कई अन्य ने दमदार भूमिका निभाई थीं।

elections-2022