1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Photos: बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस, जिन्होंने अपने दम पर बनाई पहचान

Photos: बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस, जिन्होंने अपने दम पर बनाई पहचान

कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड ना सिर्फ अपने दम पर पहचान बनाई बल्कि कई महिलाओं को प्रेरित भी किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 07, 2021 14:53 IST
womens day 2021 Self-Made bollywood actresses - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: KANGANA, PRIYANKA, TAAPSEE बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस, जिन्होंने अपने दम पर बनाई पहचान 

आज की महिलाओं ने पुरुष प्रधान पेशे में भी अपनी पहचान बना ली है। महिलाएं आज के समय में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर काम करने में सक्षम बन गई हैं। जहां पहले बॉलीवुड में एक्टर को ज्यादा महत्व दिया जाता तो अब वहीं एक्ट्रेस भी इस मामले में आगे निकल गई हैं। कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड ना सिर्फ अपने दम पर पहचान बनाई बल्कि कई महिलाओं को प्रेरित भी किया है। आइए आपको इन एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक इंटरनेशनल स्टार बन चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बना ली है। प्रियंका ने एक्टिंग के साथ अपना प्रोडक्शन हाउस भी खोल लिया है। वो सिंगिंग भी करती हैं। कुछ दिनों पहले अपनी किताब लॉन्च की है और अब उन्होंने बिजनेस में भी अपना कदम रख दिया है। उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना रेस्टोरेंट खोला है, जिसका नाम सोना है। 

International Women's Day 2021: जानें कब हुई अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने अपने दम पर अपनी पहचान बॉलीवुड में बनाई है। उनकी फिल्म 'क्वीन' ने सभी का दिल जीत लिया था। कंगना अपनी फिल्मों में एक्टर का काम भी खुद ही कर लेती हैं। उनकी फिल्मों में एक्टर पर कम और एक्ट्रेस पर ज्यादा फोकस किया जाता है। एक्टिंग के साथ कंगना ने डायरेक्शन में भी कदम रख लिया है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण हर बार अपनी फिल्म के जरिए सभी का दिल जीत लेती हैं। वह कोई स्टार किड नहीं हैं उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में ये जगह हासिल की है। दीपिका ने भी अभिनय के साथ-साथ प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रख लिया है।

International Women's Day 2021: महिलाएं फ्री में कर सकेंगी ताजमहल, लाल किला और कुतुब मीनार सहित स्मारकों का दीदार

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरूआत साउथ की फिल्मों से की थी। इन फिल्मों में उन्होंने अपनी खास पहचान बना ली थी मगर बॉलीवुड में पहचान बनाने में तापसी को काफी समय लगा। मगर अब तापसी अकेले अपने दम पर फिल्म को सुपरहिट बनाने का दम रखती हैं।  

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा हर फिल्म के साथ अपनी एक्टिंग बेहतर करती गई हैं। उनका नाम अब बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेस में शामिल है। वह एक्टिंग के साथ फिल्म प्रोड्यूस भी करने लगी हैं। इसके साथ ही अनुष्का का एक ब्रैंड नुश भी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X