Friday, April 19, 2024
Advertisement

Flash Back 2017: ‘बाहुबली’ ही नहीं इस साल इन साउथ की फिल्मों ने भी मचाया धमाल, क्या आपने देखीं?

दक्षिण भरतीय फिल्मों की ओर डाली जाए तो इन्हें देखकर यह को साफतौर पर कहा जा सकता है कि साउथ सिनेमा अब पूरे भारत में अपनी धाक जमा चुका है। इसमें एक बड़ा उदाहरण 'बाहुबली' हम सभी के सामने हैं, जिसने न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर के दर्शकों को दीवाना...

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 28, 2017 18:23 IST
South Movies- India TV Hindi
South Movies

नई दिल्ली: बॉलीवुड में हम लंबे वक्त से कई अहम विषय पर बनी फिल्मों को देखते आए हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर अगर एक नजर दक्षिण भरतीय फिल्मों की ओर डाली जाए तो इन्हें देखकर यह को साफतौर पर कहा जा सकता है कि साउथ सिनेमा अब पूरे भारत में अपनी धाक जमा चुका है। इसमें एक बड़ा उदाहरण 'बाहुबली' हम सभी के सामने हैं, जिसने न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर के दर्शकों को दीवाना बनाया है। लेकिन वहीं अगर दूसरी कुछ दक्षिण भारतीय को देखा जाए तो वह भी 'बाहुबली' से कम नहीं हैं।

इसी साल कुछ ऐसी साउथ इंडियन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं, जिन्होंने दर्शकों को तालियां और सीटीयां बजाने को मजबूर कर दिया है। इन सभी फिल्मों में एक खास बात देखने को मिली कि यह पारिवारिक कहानियां होने के बावजूद इनमें खूब एक्शन, ड्रामा, इमेशनल का पैकेज देखने को मिला। शायद यही कारण है कि कुछ समय से दक्षिण भारतीय फिल्में पूरे भारत में पैर पसारती जा रही हैं।

इन फिल्मों को ही नहीं बल्कि इनमें कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं जिन्होंने काफी कम वक्त में दर्शकों के बीच इतनी खास पहचान बना ली है कि, फैंस सोशल मीडिया पर भी इन्हें जमकर फॉको कर रहे हैं। अब वर्ष 2017 को खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में हम आपके सामने कुछ ऐसी दक्षिण भारतीय फिल्मों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्होंने दर्शकों के बीच खूब धूम मचाई है।

अगली स्लाइड में देखें कुछ बेहतरीन साउथ इंडियन फिल्में:-

1. बाहुबली 2: कन्क्लूजन:- फिल्मकार एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी 'बाहुबली 2' पहली ऐसी फिल्म रही, जिसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसे तमिल, तेलुगू, हिन्दी और मलयालम भाषा में बनाने के अलावा कई भाषाओं में डब भी किया गया है। इस फिल्म के दोनों भाग को बनाने में करीब 450 करोड़ रुपए की लागत आई, जिसके हिसाब से यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे महंगी फिल्म साबित हुई है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement