Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'गदर' के 23 साल बाद '12वीं फेल' ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार की फिल्मों को छोड़ा पीछे

'12वीं फेल' ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। 23 सालों बाद ये ऐसी फिल्म बनी है जिसने सिनेमाघरों में इतिहास रचा है। विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' से पहले ये रिकॉर्ड साल 2001 में आई सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर' ने बनाया था।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: April 12, 2024 19:47 IST
12th fail- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM '12वीं फेल'।

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल' का डंका दुनियाभर में देखने को मिला। इस फिल्म को बार-बार देखा गया। सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी पर इस फिल्म को लोगों का प्यार अब भी मिल रहा है। फिल्म देखने वाले हर कलाकार की तारीफ कर रहे हैं। निर्देशन की भी खास तारीफ हुई। इसे फिल्म ने बीते साल कई अवॉर्ड जीते। क्रिटिक्स की ये पसंदीदा फिल्म बनी। इसमें आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा की कहानी दिखाई गई। मनोज के संघर्ष को सही तरीके से दिखाने में विदु विनोद चोपड़ा की पूरी टीम सफल रही और सबसे ज्यादा सफल रहे विक्रांत मैसी, जिन्होंने मनोज शर्मा का किरदार निभाया। उनकी मेहनत रंग लाई है और यही वजह से कि फिल्म सुपरहिट होने के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड बना रही है। रिकॉर्ड्स की लिस्ट में एक और नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। ये वो रिकॉर्ड है, जो अच्छे-अच्छे सुपरस्टार्स के नाम भी नहीं दर्ज है।  

फिल्म का अब भी सिनेमाघरों में बज रहा डंका

विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' 27 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में लग गई थी। 20 करोड़ रुपये के बजट में बनाई गई इस फिल्म ने फरवरी महीने तक तीन गुना से ज्यादा की कमाई कर ली थी। इसके बाद भी फिल्म सिनेमाघरों से उतरी नहीं है, यानी इसे आप अभी भी सिनेमाहॉल में देख सकते हैं। थिएटर्स में इस फिल्म को लगे हुए 25 हफ्ते से ज्यादा हो गए हैं। फिल्म ने सिल्वर जुबली का रेकॉर्ड बना दिया है। इस खुशी को एक्टर विक्रांत मैसी ने दर्शकों के साथ साझा किया है। 

यहां देखें पोस्ट

पहले 'गदर' ने बनाया था ये रिकॉर्ड

इसकी जानकारी देते हुए विक्रांत मैसी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'यह मील का पत्थर हासिल करने वाली 23 साल में पहली फिल्म...हमारे सपने को साकार करने के लिए दर्शकों को धन्यवाद। ऐसा करने के लिए आप वास्तव में जिम्मेदार हैं...बहुत सारा प्यार।' पोस्ट में साझा की गई तस्वीर में फिल्म का ही एक सीन नजर आ रहा है। बॉलीवुड में ये इतिहास 23 साल बाद रचा गया है। इससे पहले सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर 'गदर' ने ये रिकॉर्ड बनाया था। अब देखने वाली बात होगी कि '12वीं फेल' और कितने हफ्तों तक सिनेमाघरों में फैंस का मनोरंजन करती रहेगी। 

विक्रांत को मिल रही बधाइयां

विक्रांत मैसी के इस पोस्ट पर सितारों से लेकर फैंस का प्यार बरस रहा है। जोया अख्तर, ताहिरा कश्यप, भूमि पेडनेकर जैसे कलाकारों ने कमेंट कर के बधाई दी है। बता दें, विकांत मैसी की इस सफलता के बाद उनकी झोली में कई और फिल्में आ गई हैं। वो जल्द ही तापसी पन्नू के साथ 'फिर आएगी हसीन दिलरुबा' में नजर आएंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement