Dulquer Salman: साउथ के साथ हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाने वाले अभिनेता दुलकर सलमान नहीं बनना चाहते थे एक्टर

Dulquer Salman: दुलकर सलमान एक बेहतरीन अभिनेता हैं। इन दिनों अपनी फिल्मों के लिए चर्चा में हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहते थे।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: November 01, 2022 23:57 IST
Dulquer Salmaan- India TV Hindi
Image Source : SOURCE Dulquer Salmaan

Dulquer Salman: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सीमा रामम् तो आपको याद होगी, इस फिल्म में दुलकर सलमान का रोल काफी पसंद किया था। इसके बाद उनकी हिंदी फिल्म चुप रिलीज हुई। सिंपल का रोल करने वाले अभिनेता का फिल्म में नेगेटिव रोल बहुत पसंद किया गया था। हालांकि क्या आप जानते हैं कि आज के फेमस अभिनेता दुलकर सलमान कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते हैं। वो एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करते थे, लेकिन समय को कुछ और ही मंजूर था। आइए जानते हैं कि आखिर वो फिल्मों में काम क्यों नहीं करना चाहते थे।  

पिता की वजह से नहीं बनना चाहते थे एक्टर

ममुत्ति, मलयालम फिल्मों के जाने माने ऐक्टर और फिल्म मेकर थे। उनका बेटा, दुलकर सलमान, चाहता तो 12th करते ही सीधे फिल्मों में एंट्री ले सकता था। आखिर नेपटिज़म में यही होता आया है। लेकिन नहीं, दुलकर ने फिल्मी बैकग्राउंड चुनने की बजाए बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री लेकर दुबई की एक नामी आईटी कंपनी में जॉब करना बेहतर समझा।

अपने एक इंटरव्यू के दौरान दुलकर सलमान ने बताया कि उनके पिता अक्सर उन्हें कहते थे कि वो फिल्मों में क्यों नहीं आता? पर दुलकर सलमान जवाब देने की बजाए, उस बात को टाल दिया करते। दुलकर सलमान कैसे कहते कि ‘मैं फिल्मों में आने से इसलिए घबराता हूँ कि के मेरे पिता ने जो नाम, जो शोहरत कमाई है, जो विरासत उनकी बनी है, मैं उसको कैसे मेंटेंन कर पाऊँगा?’ लेकिन 2012 आते-आते दुलकर सलमान अपनी रोजमर्रा की घिसी पिटी जॉब से तंग हो गए। वही एक ही रूटीन, वही एक ही काम और एक ही से लोग, आखिर कब तक करना होगा? 

Hrithik Roshan: सबा आज़ाद की मोहब्बत में गिरफ्तार ऋतिक रोशन ने उन्हें शायराना अंदाज़ में दी जन्मदिन की बधाई, एक्स वाइफ सुजैन ने ऐसे किया रिएक्ट

ऐसे हुई फिल्मों में एंट्री

उनके जींस में तो एक कलाकार बह रहा था, आखिर तो उसे जागना ही था। पर पिता के नाम को कैश करने के बजाए दुलकर सलमान ने पहले एक ऐक्टिंग कोर्स किया और फिर श्रीनाथ राजेन्द्रन की फिल्म सेकंड शो से गैंगस्टर रोल से अपना करियर शुरू किया। फिल्म औसत रही, पर सलमान की तारीफ हुई और उन्होंने बताया कि वो किसी शॉर्टकट से आने के फ़ेवर में नहीं थे। 

इसके बाद तो जाने कितनी ही फिल्में दुलकर सलमान ने कीं और दर्शकों को उनकी प्यारी सी स्माइल और बेहतरीन अदाकारी बहुत पसंद आई। देखते ही देखते अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में जगह बना ली।

यह भी पढ़ें: Charu Asopa ने पति पर लगाए थे गंभीर आरोप, अब लाई डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहते हैं सुष्मिता सेन के भाई

Rambha Car Accident: सलमान खान की इस एक्ट्रेस की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, सामने आईं दिल दहलाने वालीं Photos

Sherlyn-Rakhi Fight: शर्लिन चोपड़ा ने सरेआम उड़ाई राखी सावंत की धज्जियाँ, उतारी ड्रामा क्वीन की नकल; यूज़र्स ने कहा- अब आएगा मज़ा.. ‘’

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन