Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Adipurush Box Office Collection Day 1: 'आदिपुरुष' ने करोड़ों का आंकड़ा किया पार, ओपेनिंग डे पर की ताबड़तोड़ कमाई

Adipurush Box Office Collection Day 1: प्रभास और कृति सैनन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज हो गई है, जिसके पहले दिन की कमाई का आंकड़ा भी सामने आ गया है। फिल्म ने भारत में ही नहीं बल्कि वर्ल्डवाइड भी शानदार कलेक्शन किया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: June 17, 2023 13:01 IST
Adipurush Box Office Collection Day 1 prabhas starrer film grand opening after pathaan and kgf - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Adipurush Box Office Collection Day 1

Adipurush Box Office Collection Day 1: प्रभास और कृति सैनन स्टारर ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' ने पहले दिन धमाकेदार कमाई करके सभी को हैरान कर दिया है। जहां एक तरफ फिल्म को लेकर विरोध हो रहा है। वहीं फिल्म का कलेक्शन देख आपको झटका लगाने वाला है। 16 जून को फिल्म 'आदिपुरुष' के रिलीज होने के बाद से फैंस इस फिल्म पर अपने रिव्यू दे रहे हैं। इस फिल्म की कहानी, VFX और स्टार कास्ट को लेकर सभी तरफ हंगामा मचा हुआ है। Adipurush में प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान  लीड रोल में हैं। दरअसल, 'आदिपुरुष' को लेकर लोगों भड़के हुए है। इसके बादजूद फिल्म ने ओपनिंग पर ताबड़तोड़ कमाई की है। वहीं दुनिया भर में फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज हुई है। फिल्म के पहले दिन की कमाई वाकई चौंकाने वाली है।

आदिपुरुष की ताबड़तोड़ कमाई -

महामारी के बाद 'पठान' और 'केजीएफ 2' के बाद हिंदी फिल्म में ये तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म है। शुरुआती आंकड़ों की मानें तो आदिपुरुष ने सभी भाषाओं में 90 करोड़ के लगभाग कमाई की है, जिसमें हिंदी ने 35 करोड़, तेलुगू ने 50 करोड़, मलयालम ने0.4 करोड़, तमिल ने 0.7 करोड़ और कन्नड़ ने 0.4 करोड़ की कमाई की है। जबकि फिल्म ने दुनिया भर में पहले दिन 140-150  करोड़ की कमाई की हैं। वहीं साल 2023 में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर 'पठान' के बाद यह दूसरी ब्लॉकबस्टर ओपनिंग कर चुकी है।

आदिपुरुष  के मेकर्स पर भड़के प्रेम सागर -
ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म 'आदिपुरुष' पर रिलीज के बाद से जबरदस्त हंगामा हो रहा है। फिल्म में स्टार कास्ट के लुक को लेकर भी लोग भड़के हुए हैं। हाल ही में महाकाव्य 'रामायण' की कहानी को फिल्म में गलत तरीके से दिखाने को लेकर लोग भड़के हुए हैं। अब इस पर रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की। एक इंटरव्यू में कहा- 'अब तक फिल्म तो नहीं देखी, लेकिन फिल्म का टीजर देखा है। इसमें देवदत्त नागे जो हनुमान जी का किरदार निभा रहे हैं वे कहते हैं, 'तेल तेरे बाप का, जलेगी तेरे बाप की...', इसे देखकर लगा है कि ओम राउत ने 'आदिपुरुष' के जरिए मार्वल बनाने की कोशिश की है। प्रेम सागर ने अपने इंस्टाग्राम पर भी एक वीडियो पोस्ट की है, जिसके साथ उन्होंने एक लंबा-सा कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा- '50 साल तक भी रामानंद सागर जैसी बनाई हुई 'रामायण' नहीं बन सकती... पापाजी का जन्म रामायण बनाने के लिए हुआ था, उन्हें रामायण को फिर से लिखने के लिए इस धरती पर भेजा गया था। रामानंद सागर का 'रामायण' एक ऐसा महाकाव्य था जिसने दुनिया को एक्सपीरियंस किया है।'

प्रभास का वर्कफ्रंट -
वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रभास अपनी फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इसके अलावा उनकी एक और फिल्म 'सालार' रिलीज होने के लिए तैयार है। इन दोनों फिल्मों के अलावा 'प्रॉजेक्ट k' की भी चर्चा खूब हो रही है।

ये भी पढ़ें-

Adipurush की कहानी को लेकर भड़के प्रेम सागर, कहा- 50 साल तक भी रामानंद सागर जैसी रामायण...!

क्या 'खतरों के खिलाड़ी 13' से हुई शिव ठाकरे की छुट्टी? नए प्रोजेक्ट में दिखाएंगे नया अवतार

Karan Deol-Drisha Acharya के संगीत फंक्शन में Ranveer Singh ने किया धमाल, देखें ये धमाकेदार वीडियो

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement