Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Adipurush की बढ़ती जा रही मुश्किलें, लेखक मनोज और निर्देशक ओम राउत पर FIR दर्ज करने को मांग

Demand for FIR against Om Raut: 'आदिपुरुष' की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अब मुंबई पुलिस कमिश्नर से डायरेक्टर व लेखक के खिलाफ FIR की मांग की गई है।

Written By : Atul Singh Edited By : Ritu Tripathi Published on: June 21, 2023 16:06 IST
Adipurush- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Adipurush

Adipurush Controversy: फिल्म 'आदिपुरुष' जब से रिलीज हुई है देश ही नहीं दुनिया भर के लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई की लेकिन लोगों का दिल जीतने में नाकाम साबित हुई। वहीं अब फिल्म के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर से शिकायत की गई है। साथ ही फ़िल्म के लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला और निर्देशक ओम राउत पर FIR दर्ज करने को मांग को लेकर  खत लिखा गया है। 

बॉम्बे हाईकोर्ट के एडवोकेट ने लिखा खत 

बॉलीवुड फिल्म 'आदिपुरुष' के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर से FIR दर्ज करने की मांग बॉम्बे हाईकोर्ट के एडवोकेट आशीष राय, पंकज मिश्रा और दिव्या गुप्ता ने खत लिखकर की है। शिकायत में कहा गया है कि बॉलीवुड फिल्म 'आदिपुरुष' के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर, फिल्म निर्देशक ओम राउत, अन्य सभी अभिनेता और अभिनेत्रियों के खिलाफ शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए), 298, 500, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर करवाई जाए। 

CBFC बोर्ड की लापरवाही 

इस शिकायत में खास तौर पर CBFC बोर्ड के द्वारा फिल्म प्रस्तुतीकरण के लिए जरूरी सर्टिफिकेट देने में लापरवाही बरतने और फिल्म में से विवादित सीन एवं डायलॉग के निरीक्षण किए बगैर फिल्म निर्माता को सैद्धांतिक सर्टिफिकेट दिए जाने  की जिक्र किया गया है  साथ ही CBFC बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष और अन्य पैनलिस्ट के खिलाफ जांच की मांग भी की गई। शिकायत में बताया गया है कि फिल्म 'आदिपुरुष' में सिनेमैटोग्राफ अधिनियम, 1952 की धारा 5 (बी) के तहत जारी CBFC बोर्ड के दिशा निर्देशों के खिलाफ बहुत सारे तथ्य पाए गए हैं इसके बावजूद भी फिल्म को वैश्विक स्तर पर प्रसारित करने एवं भारत में सिनेमाघरों में प्रसारित करने के लिए सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। 

Adipurush Box Office Collection Day 5: प्रभास-कृति की 'आदिपुरुष' बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिखा जलवा, पांचवे दिन का कलेक्शन

धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस 

फिल्म 'आदिपुरुष' के विवादास्पद संवाद एवं प्रस्तुतीकरण के कारण भारत के अन्य राज्यों में सनातन धर्मियों के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई जा रही है। शिकायत में बताया गया है कि फिल्म निर्माता एवं निर्देशक और अन्य सभी लोगों की अनैतिक कृत्य के कारण हिंदू धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है।  

EXCLUSIVE: 'आदिपुरुष' और 'रामायण' में ये खास अंतर जान आप भी हो जाएंगे हैरान, सुनील लहरी ने किया खुलासा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement