Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मों से दी इन 6 रियल लाइफ हीरोज को पहचान, जिनसे दुनिया थी अंजान!

Mission Raniganj: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार को बीते सालों में कई बार ऐसे किरदारों में देखा गया है, जो रियल लाइफ हीरोज पर आधारित हैं। यहां देखिए लिस्ट...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 21, 2023 6:30 IST
Akshay Kumar- India TV Hindi
Image Source : X Akshay Kumar

Mission Raniganj: बॉलीवुड के खिलाड़ी एक्टर अक्षय कुमार अक्सर स्क्रीन्स पर उन इंस्पायरिंग रियल लाइफ किरदारों को निभाने के लिए जाते जाते हैं, जिन पर किसी का ध्यान नहीं गया, हालांकि समाज में उनका अहम योगदान रहा है। अक्षय कुमार स्टारर पूजा एंटरटेनमेंट की अपकमिंग 'मिशन रानीगंज' भी ऐसी ही एक फिल्म है। इस फिल्म में अक्की रियल लाइफ के गुमनाम हीरो, जसवंत सिंह गिल की भूमिका में हैं, जो उनके प्रदर्शन में एक और शानदार एडिशन होने का वादा करता है। तो आइए एक नजर डालते हैं अक्षय कुमार ने उन 6 किरदारों पर जब उन्होंने मिशन पर निकले इन गुमनाम होरीज की कहानी को स्क्रीन्स पर पेश किया

एयरलिफ्ट:

'एयरलिफ्ट' में अक्षय कुमार ने कुवैत बेस्ड भारतीय बिजनेसमैन रंजीत कात्याल का किरदार निभाया, जिन्होंने गल्फ वॉर के दौरान 170,000 से अधिक भारतीयों को निकालने में अहम भूमिका निभाई थी। एक सेल्फ सेंटर्ड व्यक्ति से एक सेल्फलेस सेवियर में कात्याल के ट्रांसफॉर्मेशन का उनका किरदार दिल को छू लेने वाला और इंस्पायरिंग दोनों था।

 
गोल्ड:

भारत की पहली ओलंपिक गोल्ड विजेता हॉकी टीम के मैनेजर तपन दास के रूप में 'गोल्ड' में अक्षय कुमार का प्रदर्शन शानदार था। फिल्म ने उन गुमनाम नायकों का जश्न मनाया जिन्होंने एक आजाद राष्ट्र के रूप में भारत का पहला स्वर्ण पदक हासिल किया और अक्षय की एक्टिंग ने कहानी में गहराई और भावना जोड़ दी।

केसरी:

'केसरी' में अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह की भूमिका निभाई, जो एक सिख सैनिक था, जिसने सारागढ़ी की लड़ाई में विशाल अफगान सेना के खिलाफ एक छोटी सी टुकड़ी का नेतृत्व किया था। अक्षय के सशक्त प्रदर्शन ने इस गुमनाम नायक के साहस और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित किया, जिससे दर्शकों को लड़ाई की तीव्रता का एहसास हुआ।

बेल बॉटम:

असल जिंदगी की कहानी पर आधारित एक्शन-थ्रिलर 'बेल बॉटम' में अक्षय कुमार ने रॉ एजेंट अंशुल मल्होत्रा का असल जिंदगी का किरदार निभाया हैं। फिल्म एक अंडरकवर एजेंट की कहानी दिखाती है, जो हाईजैकर्स द्वारा बंधक बनाए गए 210 बंधकों को फ्री कराने के मिशन पर निकलता है। अपने संजीदा अभिनय से उन्होंने किरदार में जान डाल दी है।

मिशन मंगल:

'मिशन मंगल' में अक्षय कुमार ने इसरो के वैज्ञानिक राकेश धवन की भूमिका निभाई, जिन्होंने मंगल ऑर्बिटर मिशन में अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में भारत के मंगल मिशन के पीछे वैज्ञानिकों की असाधारण उपलब्धियों को दिखाया गया है, और अक्षय कुमार के प्रदर्शन ने स्पेस एक्सप्लोरेशन के गुमनाम हीरोज के लिए प्रासंगिकता का स्पर्श जोड़ा है।

अपकमिंग मिशन रानीगंज:

'मिशन रानीगंज' के साथ, अक्षय कुमार एक और गुमनाम हीरो को जीवंत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह इसमें जसवन्त गिल का किरदार निभाएंगे, जिन्होंने एक खतरनाक कोयला खदान से 65 लोगों की जान बचाई थी। ऐसे किरदारों को गहराई और प्रामाणिकता के साथ निभाने के अक्षय के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, गिल के वीरतापूर्ण मिशन के उनके प्रदर्शन के लिए उम्मीदें बहुत अधिक हैं।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने गणेश चतुर्थी पोस्ट के साथ की इंस्टाग्राम पर वापसी, कैप्शन है चर्चा में
 
फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा लीड रोल्स में है। वहीं वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, 'मिशन रानीगंज' टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित है। फिल्म का म्यूजिक जेजस्ट म्यूजिक पर रिलीज किया जाएगा। एक ऐसा कोल माइन एक्सीडेंट जिसने देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया और जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों को दर्शाती यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Anil Kapoor के अंदाज में 'झक्कास' कहना पड़ेगा महंगा, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया सख्त आदेश

Amitabh Bachchan ने 'केबीसी 15' में सूट छोड़ पहनी भारतीय ट्रेडिशनल ड्रेस, वेष्टि में दिखा देसी अंदाज

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement