Friday, May 10, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' ने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर पकड़ी रफ्तार, जानें कितनी हुई कमाई

अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन रानीगंज' को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म ने पहले दिन काफी कम कमाई की थी, लेकिन तीसरे दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिर पर रफ्तार पकड़ ली। फिल्म ने बीते तीन दिनों में कुल कितनी कमाई की है, ये आपको इस खबर में पढ़ने को मिलेगा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 09, 2023 7:22 IST
Mission Raniganj, akshay kumar, mission raniganj box office collection- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मिशन रानीगंज।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म को लेकर चर्चा में बने हुए हैं, बीते शुक्रवार को फिल्म 'मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू' रिलीज हो गई है। फिल्म का ट्रेलर और पोस्टर आने के बाद से ही अक्षय सुर्खियों में बने हुए थे, पहले फिल्म के नाम में बदलाव को लेकर और फिर फिल्म की भावुक कहानी को लेकर चर्चा हो रही थी। वैसे फिल्म को थिएटर में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। पहले दिन भले ही फिल्म की कमाई की रफ्तार धीमी थी, लेकिन दूसरे दिन अक्षय की फिल्म ने अच्छी कमाई की। अब आपको बताते हैं कि तीसरे दिन फिल्म कितना कमा पाई।

तीन दिनों में हुई इतनी कमाई

Sacnilk की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार तीसरे दिन फिल्म ने 4.85 करोड़ रुपये की कमाई की है। पहले दो दिनों के मुकाबले तीसरे दिन की कमाई में उछाल देखने को मिल रहा है।  पहले दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। पहले दिन 2.80 करोड़ रुपये की ही कमाई फिल्म कर पाई थी। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 60.71 प्रतिशत की बढ़त बनाई और 4.50 करोड़ रुपये की कमाई की। माना जा रहा है कि फिल्म की अच्छी कहानी और क्रिटिक्स से मिले अच्छे रिव्यू ही दूसरी दिन के उछाल की वजह हैं। अब तक की कुल कमाई पर नजर डालें तो फिल्म मे 12.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म
फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। परिणीति चोपड़ा फिल्म में अक्षय कुमार की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। अक्षय कुमार हमेशा की तरह रियल लाइफ किरदार को बखूबी दिखाने में कामयाब हुए हैं। इस फिल्म को पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है। फिल्म एक सच्चे रेस्क्यू ऑपरेशन पर आधारित है, जिसमें माइन में पानी भरने की वजह से माइनर्स फंस जाते हैं और उन्हें अक्षय कुमार एक रेस्कयू ऑपरेशन कर के बचाते फिल्म में नजर आ रहे हैं। 

कैसा है अक्षय का किरदार
बता दें, इस फिल्म 'मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू' में अक्षय कुमार जसवंत सिंह गिल के रोल में नजर आ रहे हैं। वही जसवंत सिंह जिन्होंने 1989 में एक बाढ़ग्रस्त खदान में फंसे 64 मजदूरों की जान बचाई थी। इस सराहनीय कार्य के लिए जसवंत सिंह को कई अवॉर्ड्स भी मिले। अमृतसर के रहने वाले जसवंत सिंह की 80 साल की उम्र में मौत हो गई। साल 2019 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा। अब ये फिल्म उनके जज्बे को सलाम कर रही है और अक्षय कुमार की इस रोल में छा गए हैं। 

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान को 'पठान' के दौरान मिली थी धमकी, महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई किंग खान की सुरक्षा

 परिणीति चोपड़ा शादी के बाद ससुराल में ऐसे बिता रहीं अपना समय, पोस्ट शेयर कर दिखाई झलक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement