Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

'अतंरगी रे' के डायरेक्टर आनंद एल राय के बारे अक्षय कुमार ने कहा, उनकी समझ और सोच शानदार

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 12, 2021 14:45 IST
akshay said about atrangi re director director aanand al rai- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CU6D4TSOGNI akshay said about atrangi re director director aanand al rai

Highlights

  • निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी रे में अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान मुख्य भूमिकाओं में है।
  • अतंरगी रे के बाद निर्देशक आनंद एल राय अक्षय के साथ करेंगे फिल्म रक्षा बंधन में काम

आनंद एल राय की फिल्म 'अतरंगी रे' का ट्रेलर रिलीज होने का बाद से ही सुर्खियों में छाई हुई है। 24 नवंबर को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर की जमकर चर्चा हो रही है। फिल्म में अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। 

अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि फिल्मकार आनंद एल राय विशुद्ध रूप से वास्तविक मुद्दों और असल जिंदगी से जुड़े हुए विषयों पर फिल्म बनाते हैं जो उन्हें बेहद पसंद है और वह आगे भी निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगे। 

अक्षय ने कहा कि शुरू में आनंद राय 'अतरंगी रे' के लिए उनसे संपर्क करने से हिचक रहे थे क्योंकि यह फिल्म प्रमुख रूप से सारा अली खान और धनुष के किरदारों पर ही आधारित है। 

Happy Birthday Rajinikanth: 71 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत, PM मोदी समेत इन सितारों ने दी बधाई

हाल ही में पुलिस अधिकारी के जीवन पर बनी  'सूर्यवंशी' जैसी हिट फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अक्षय ने कहा कि उन्हें 'अतरंगी रे' की कहानी बेहद अलग और बेजोड़ लगने के साथ काफी पसंद आई। इसलिए उन्होंने छोटा किरदार होने के बावजूद फिल्म में काम किया। 

अक्षय कुमार ने कहा, 'यह फिल्म मूल रूप से धनुष और सारा के किरदारों पर आधारित है, वे ही फिल्म के मुख्य पात्र हैं। फिल्म में मेरी एक विशेष भूमिका है। आनंद राय को पहले पूरा विश्वास था कि मैं फिल्म को ना कहूंगा क्योंकि यह एक छोटी भूमिका थी। लेकिन मुझे फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई, यह वास्तव में एक अतरंगी (असाधारण) कहानी है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि कोई इस तरह से एक प्रेम कहानी को फिल्म की पटकथा का रूप दे सकता है। इसलिए जब मैंने इसके लिए हां कहा, तो आनंद राय दंग रह गए। उन्होंने सोचा कि केवल एक प्रतिशत ही इस बात की संभावना है कि मैं फिल्म करने के लिए राजी हो जाऊं और वही हुआ।'

'अतरंगी रे' के जरिए अक्षय पहली बार आनंद राय के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म की कहानी एक बेहद पेचीदा प्रेम त्रिकोण पर आधारित बताई जा रही है। 

दिग्गज अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा से ही सिनेमा को लेकर आनंद की समझ और सोच से प्रभावित रहे हैं और जिस तरह से आनंद विशुद्ध रूप से वास्तविक मुद्दों और असल जिंदगी से जुड़े हुए विषयों पर फिल्म बनाते हैं वह उन्हें काफी पसंद है और वह आगे भी निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगे। 

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का मोशन पोस्ट जल्द होगा रिलीज, एक्ट्रेस ने पोस्ट के जरिए किया ऐलान

बता दें कि डायरेक्चर आनंद  कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं, जिसमें तनु वेड्स मनु, रांझणा और जीरो जैसी फिल्में शामिल है।

अक्षय ने आनंद एल राय को लेकर कहा, 'वह ऐसी फिल्में बनाते हैं जो वास्तविकता पर आधारित होती हैं। उनका ध्यान कभी भी अपने पात्रों को सुंदर और आकर्षक दिखाने पर नहीं होता है, चाहे वह पुरुष हो या महिला। वह पात्रों की विशुद्ध भावनाओं को दिखाने की कोशिश करते हैं, जो असल जिंदगी में लोगों के कितने करीब हैं।'

अभिनेता ने आगे कहा कि वह हमेशा से ही नयी पीढ़ी के कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्सुक रहते हैं। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार के नेतृत्व वाली टी-सीरीज़, राय की कंपनी कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स ने मिलकर किया है। फिल्म 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement