Bollywood Celebrity: जब गलत गाना गाने की वजह से स्टेज पर किशोर कुमार को अनुपम खेर ने टोक दिया था

जब अनुपम खेर ने गाने के लिए रिहर्सल कर रहे किशोर कुमार को बीच में ही रोक दिया और उनके गाने में गलती निकाल दी। इसके बाद क्या कुछ हुआ था, इस पूरे वाकये का जिक्र खुद अनुपम खेर ने किया है। आइये जानते हैं कि क्या कुछ बताया अनुपम खेर ने-

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 19, 2022 21:10 IST
Bollywood Celebrity- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bollywood Celebrity

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा के सुनहरे इतिहास में जिन दिग्गज गायकों का नाम शुमार है, उनमें दिवंगत किशोर कुमार भी टॉप में से एक हैं। वो न सिर्फ एक संगीतकार थे, बल्कि एक मंझे हुए अभिनेता, लेखक और कमाल के निर्माता भी। जरा सोचिए कि क्या कोई किशोर कुमार जैसी शख्सियत के सामने उन्हीं की गलती का बखान कर सकता है? शायद चाहकर भी कोई ऐसी हिम्मत न करे, लेकिन बॉलीवुड के ही जाने माने एक्टर अनुपम खेर ने एक बार ऐसी गुस्ताखी कर दी थी। अनुपम खेर ने गाने के लिए रिहर्सल कर रहे किशोर कुमार को रोक दिया और उनके गाने में गलती निकाल दी। इसके बाद क्या कुछ हुआ, इस पूरे वाक्य का जिक्र हाल ही में खुद अनुपम खेर ने ही किया है। आइये जानते हैं कि कब और क्या कुछ बताया अनुपम खेर ने। 

 
दरअसल इन दिनों अनुपम खेर अपनी फिल्म 'ऊंचाई' के प्रमोशन में बिजी हैं। इसी फिल्म के प्रमोशन के लिए वो फिल्म की कुछ टीम के साथ कपिल शर्मा के शो में गए थे, जहां उन्होंने किशोर कुमार से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि वो किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन हैं और हमेशा से उनकी ख्वाहिश थी कि वो उन्हें गाते हुए लाइव देख सके। ऐसे में एक बार अनुपम खेर को ये सुनहरा मौका मिल भी गया। ये दूसरी बार था जब एक कॉन्सर्ट के दौरान अनुपम खेर किशोर कुमार से मिल रहे थे, जहां पर उन्हें परफॉर्म करना था।
 
अनुपम खेर ने बताया कि किशोर कुमार का गाया हुआ गाना 'जिंदगी की यही रीत है' उन्हें काफी ज्यादा पसंद है और वो इस गाने को उनसे लाइव सुनने के लिए बेताब थे। लेकिन लाइव से पहले जब किशोर कुमार उसी गाने का रिहर्सल कर रहे थे, तो वहां पर अनुपम खेर भी मौजूद थे। तब उन्हें एहसास हुआ कि किशोर कुमार जो गाना गा रहे हैं वो दूसरे सुर में गा रहे हैं। अब चुकी ये गाना अनुपम खेर का फेवरेट था तो उन्होंने बिना डरे किशोर कुमार से कह दिया कि, "दादा आप गलत गा रहे हो।"

TRP List: आखिरकार 'अनुपमा' के सिर से छिना नंबर 1 का ताज, जानिए कौन सा शो बना टीवी का शहंशाह

जैसे ही अनुपम खेर ने किशोर कुमार को बीच गाने में रोकते हुए टोका और उनकी गलती निकाली तो उन्होंने पूछा कि आखिर वो कहना क्या चाह रहे हैं? तब फिर से अनुपम खेर ने कहा कि वो थोड़ा अलग गा रहे हैं। दोबारा से किशोर कुमार ने उनसे पूछा, "असली गाना किसने गाया?" तो इसपर अनुपम खेर ने कहा, "आपने।" फिर उन्होंने पूछा कि, "अब कौन गा रहा है?" तब अनुपम खेर ने कहा कि, "आप"। इसके बाद किशोर कुमार ने अनुपम खेर से कहा, "तो आपके बाप का क्या जाता है?"

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और टीवी के राम की भाभी तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, सदमे में इंडस्ट्री

 
अनुपम खेर किशोर कुमार से जुड़े उस वाक्य को कभी नहीं भूल पाए।  आज भी वो किशोर कुमार के उतने ही बड़े फैन हैं जितने पहले हुआ करते थे और अब भी उस किस्से को याद कर उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ जाती है।

Amitabh Bachchan को भाया 'केबीसी 14' कंटेस्टेंट का लुक, बीच शो में कही ऐसी बात

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन