1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. अनुपम खेर की 'द कश्मीर फाइल्स' उत्तर प्रदेश में हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

अनुपम खेर की 'द कश्मीर फाइल्स' उत्तर प्रदेश में हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा सहित कई राज्यों ने विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को एंटरटेनमेंट टैक्स से छूट दे दी है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 14, 2022 22:53 IST
The Kashmir Files- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM The Kashmir Files

Highlights

  • सोमवार को त्रिपुरा में भी 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स-फ्री घोषित कर दिया गया।
  • गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा में भी फिल्म टैक्स फ्री है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (14 मार्च) को घोषणा की कि राज्य सरकार विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग को टैक्स-फ्री कर देगी। इससे पहले दिन में, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी अपने राज्य में फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की। गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा सहित कुछ अन्य राज्यों ने भी फिल्म को मनोरंजन कर से छूट दी है।

बीजेपी नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को राजस्थान सरकार से 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स-फ्री बनाने का आग्रह किया। राजे ने एक ट्वीट में कहा कि जम्मू-कश्मीर की पिछली स्थितियों और सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार से मेरा अनुरोध है कि इस फिल्म को राजस्थान में भी टैक्स फ्री किया जाए।

 द कश्मीर फाइल्स: अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केरल कांग्रेस के बयान पर क्या कहा जानिए

गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी फिल्म का समर्थन किया और कहा कि इसे तटीय राज्य में कर मुक्त किया जाएगा।

उन्होंने ट्वीट किया, "कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, संघर्ष और पीड़ा की दर्दनाक कहानी को हर किसी को समझने की जरूरत है ताकि हम सुनिश्चित करें कि ऐसा इतिहास दोहराया न जाए। मैंने आईनॉक्स प्रबंधन से बात की है और फिल्म को अधिकतम संभव के साथ दिखाया जाना जारी रहेगा। "

Box Office Collection: लागत से दोगुना कमा चुकी है 'द कश्मीर फाइल्स', 'राधे श्याम' का 'जादू' रहा बेअसर

विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, यह फिल्म पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा समुदाय के लोगों की व्यवस्थित हत्याओं के बाद कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाती है। इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी शामिल हैं।

EXCLUSIVE | सिर काटे गए, स्किन छील दी गई: कश्मीरी पंडितों ने 1990 में पलायन की भयावहता को किया याद