Friday, April 26, 2024
Advertisement

'The Kerala Story' एक प्रोपेगेंडा फिल्म है, कमल हासन के बाद अनुराग कश्यप के भी बिगड़े बोल

5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'The Kerala Story' के मेकर्स को वाहवाही के साथ आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। फिल्म में Adah Sharma ने लीड रोल निभाया है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: May 28, 2023 20:41 IST
the kerala story- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ADAHKIADAH the kerala story

सुदीप्तो सेन की फिल्म 'The Kerala Story' भले ही दर्शकों को पसंद आ रही है और फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार भी कर लिया है लेकिन अभी भी कुछ लोग इस फिल्म के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद किए हुए हैं। इस कड़ी में अब बॉलीवुड एक्टर, राइटर और डायरेक्टर अनुराग कश्यप का नाम भी जुड़ गया है। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' जैसी फिल्में बना चुके अनुराग कश्यप ने 'द केरल स्टोरी' को एक प्रोपेगेंडा फिल्म कहा है। वहीं अनुराग कश्यप से पहले साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने इसे प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था।

What is the story of 'The Kerala Story'

फिल्म 'द केरल स्टोरी' में बताया गया है कि ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में केरल की लड़कियों की कहानी दिखाई गई है, जिनका पहले ब्रेन वॉश किया जाता है और फिर उन्हें बहला फुसलाकर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है। फिल्म पर अपनी राय रखते हुए 'कैनेडी' के निर्देशक अनुराग कश्यप ने कहा कि आज के दौर में कोई भी राजनीति से बचा नहीं है। आज के वक्त में सिनेमा में गैर-राजनीतिक होना बहुत मुश्किल है और 'द केरल स्टोरी' जैसी कई प्रोपेगेंडा फिल्में बनाई जा रही हैं। हालांकि मैं किसी पर भी बैन लगाने के खिलाफ हूं लेकिन मैं ये जरूर कहूंगा कि ये फिल्म एक प्रोपेगेंडा फिल्म है।

'द केरल स्टोरी' इन राज्यों में बैन

विपुल शाह द्वारा निर्मित 'द केरल स्टोरी' को तमिलनाडु सरकार ने अपने राज्य में सबसे पहले ये कहते हुए बैन किया था कि इस फिल्म से सिनेमाघरों ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। तमिलनाडु के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने भी अपने राज्यों में फिल्म पर बैन लगा दिया था। पश्चिम बंगाल सरकार का कहना था कि उन्होंने ये फैसला सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए लिया है। भले ही 'The Kerala Story' देश के 2 बड़े राज्यों में बैन है लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा कम दिनों में ही पार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Don 3: न शाहरुख खान न रणवीर सिंह, बॉलीवुड का नया 'डॉन' बनेगा ये मल्टी टैलेंटेड एक्टर

Randeep Hooda की फिल्म 'सावरकर' का टीजर रिलीज, एक्टर का लुक देख हो जाएंगे इंप्रेस

Parineeti-Raghav अक्टूबर में नहीं इस महीने लेंगे सात फेरे! हुआ बड़ा खुलासा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement