Monday, April 29, 2024
Advertisement

एआर रहमान ने सर्जन एसोसिएशन को भेजा 10 करोड़ का मानहानि नोटिस, दिया 15 दिनों का अल्‍टीमेटम

एआर रहमान एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। हालांकि इस बार उनके चर्चा में आने की वजह उनका कोई गाना या शो नहीं बल्कि सर्जन्‍स एसोस‍िएशन ऑफ इंडिया के साथ उनकी अनबन है। जानिए क्या है पूरा मामला।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: October 04, 2023 16:55 IST
A. R. Rahman- India TV Hindi
Image Source : DESIGN A. R. Rahman

बॉलीवुड के दिग्‍गज म्‍यूजिक डायरेक्‍टर एआर रहमान इन दिनों सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों वह चेन्नई में हुए अपने एक कार्यक्रम को लेकर विवादों में थे। यह मामला थमा नहीं कि एक नया विवाद उनसे जुड़ गया। दरअसल, एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया ने संगीत उस्ताद के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उन पर पैसे एंठने का आरोप लगाया था।अब इसके जवाब में एआर रहमान ने सर्जन एसोसिएशन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर उससे बिना शर्त माफी की मांग की है। आइए आपको पूरा मामला बताते हैं। 

रहमान के वकील ने बताया क्यों लगाए गए उन पर आरोप?

दरअसल, पिछले हफ्ते सर्जन एसोसिएशन ने एआर रहमान के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि रहमान को 2018 में संघ के 78वें वार्षिक सम्मेलन में कार्यक्रम करना था, जिसके लिए उन्होंने उनसे 29 लाख रुपये लिए थे। लेकिन एआर रहमान नहीं पहुंच सके। जिसके बाद संघ ने सिंगर पर ये आरोप लगाया था कि उन्होंने कार्यक्रम में ना आने के बाद भी जो पैसे लिए थे वो वापस नहीं लौटाए। हालांकि, रहमान के वकील ने अपने 4 पन्‍नों के जवाब में इन आरोपों को खारिज किया है। कोर्ट में सौंपे गए जवाब में कहा गया है कि रहमान ने संघ के कोई पैसे नहीं लिए, वो सिंगर पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

रहमान की मांग 15 दिन में 10 करोड़ रुपये दे संघ। 

वहीं अब हाल ही में एआर रहमान ने  नोटिस लिखकर सर्जन संघ को उनपर इस तरह के झूठे आरोप लगाने पर माफी मांगने की मांग की है और 3 दिन के भीतर शिकायत वापस लेने की बात कही है। इसके साथ ही रहमान ने 15 दिनों के भीतर उन्हें हर्जाने के तौर पर 10 करोड़ रुपये अदा करने की भी मांग की है। अगर संघ रहमान के इन मांगों को पूरा नहीं करता है तो संगीतकार उसके खिलाफ और कड़ी आपराधिक कार्रवाई करेंगे।

 

'बिग बॉस 17' के घर की पहली झलक आई सामने, इस बार कुछ ऐसा होगा अंदर का नजारा

Sharddha Kapoor के वेडिंग प्लान को लेकर फैन ने किया सवाल, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा भयंकर जवाब!

क्या सच में जेठालाल भी अब छोड़ने वाले हैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'? जानें पूरा मामला

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement