Friday, April 26, 2024
Advertisement

Arbaaz Khan Birthday: अरबाज की इतनी दीवानी थीं मलाइका अरोड़ा, खुद किया था शादी के लिए प्रपोज

Arbaaz Khan Malaika Arora: अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की जोड़ी आज भी लोगों को याद आती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज जिस मलाइका की दुनिया दीवानी है वह कभी अरबाज के प्यार में पागल थीं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 04, 2022 9:28 IST
Happy Birthday Arbaaz Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Happy Birthday Arbaaz Khan

Highlights

  • आज अरबाज खान का है जन्मदिन
  • जानिए अरबाज और मलाइका की लव स्टोरी

Arbaaz Khan Malaika Arora Story: सलमान खान के भाई, एक्टर  और फिल्म निर्माता अरबाज खान अपने विनम्र स्वभाव के कारण लोगों को दिल जीत लेते हैं। उनकी और मलाइका की लव स्टोरी और दोनों का तलाक आज भी बॉलीवुड में याद किए जाते हैं। कम ही लोग यह जानते हैं कि इंडस्ट्री की स्टाइल आइकॉन बन चुकीं मलाइका एक समय अरबाज की इतनी दीवानी थीं कि उन्होंने खुद ही अरबाज के सामने शादी की बात रख दी थी। आज 4 अगस्त को अरबाज खान का जन्मदिन है वह आज 55 साल के हो गए हैं। इस मौके पर जानते हैं अरबाज और मलाइका की लव स्टोरी। 

25 साल चली रिलेशनशिप 

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की जोड़ी लोगों को परफेक्ट लगती थी। दोनों जब भी पब्लिक प्लेस पर साथ नजर आते लोगों की निगाहें उन पर टिक जाती थीं। लोगों को इनके तलाक की खबर सुनकर यकीन नहीं आया था, लेकिन जब दोनों ने मीडिया के सामने आकर यह बात कही तो इनके फैंस के दिल टूट गए थे। दोनों ने 5-6 साल की रिलेशनशिप के बाद शादी करने का ऐलान किया था। जिसके बाद दोनों ने शादीशुदा जिंदगी के 19 साल साथ बिताए। यानि तकरीबन 25 साल का लंबा समय इस कपल ने साथ बिताया है। 

August 2022: बॉलीवुड, हॉलीवुड और OTT में है कांटे का मुकाबला, इतनी फिल्में और वेबसीरीज हो रहीं रिलीज

कहां हुई पहली मुलाकात 

इस जोड़ी की पहली मुलाकात एक एड फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। मलाइका का बोल्ड अंदाज देख अरबाज का दिल उनपर फिदा हो गया था तो वहीं दूसरी ओर मलाइका भी अरबाज की विनम्रता और पर्सनेलिटी की दीवानी हो गई थीं। दोनों में दोस्ती हुई और धीरे- धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों हर जगह साथ नजर आते, हर मेगजीन और अखबार में यह कपल छाया रहता था। लेकिन मलाइका इस रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहती थीं। इसलिए अरबाज के प्रपोज करने का इंतजार किये बिना ही मलाइका ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। अरबाज ने भी इस मौके पर कोई देर करे बिना हां कर दी और मलाइका से वेन्यू और डेट तय करने को बोल दिया। इसके बाद दोनों ने साल 1998 दिसंबर में क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति रिवाज से ये शादी की थी। 

Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने 'Laal Singh Chaddha' को लेकर आमिर खान पर लगाया गंभीर इल्ज़ाम, कहा - वो मास्टरमाइंड है!

तलाक के बाद भी दोस्ती बरकरार 

दोनों की शादी 19 साल के लंबे सफर के बाद साल 2017 में तलाक तक जा पहुंची। दोनों ने एक-दूसरे का सम्मान करते हुए अलग होने का फैसला लिया। दोनों का एक 19 साल का बेटा भी है, जिसका अरहान खान खान है। तलाक के बाद अरहान अपनी मां मलाइका के साथ रहते हैं, लेकिन अरबाज अपने पिता होने फर्ज को बखूबी निभाते हैं। मलाइका और अरबाज तलाक के बाद भी एक-दूसरे संग दोस्ती का रिश्ता रखते हैं। 

बता दें कि मलाइका और अरबाज अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। मलाइका इन दिनों अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं, वहीं ऐसी अफवाह है कि अरबाज खान विदेशी मॉडल और एक्ट्रेस जॉर्जिया एंड्रियानी के संग रिलेशनशिप में हैं। 

मनोरंजन जगत की ऐसी ही ताजा और मजेदार खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement