August 2022: बॉलीवुड, हॉलीवुड और OTT में है कांटे का मुकाबला, इतनी फिल्में और वेबसीरीज हो रहीं रिलीज

Bollywood, Hollywood and OTT August 2022: फिल्मों और वेबसीरीज के शौकीन लोगों के लिए ये महीना काफी खास होने वाला है। क्योंकि इस महीने दमदार फिल्मों और सीरीज की भरमार है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 03, 2022 14:49 IST
Bollywood, Hollywood and OTT August 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Bollywood, Hollywood and OTT August 2022

Highlights

  • कई दमदार फिल्में और सीरीज होने वाली हैं रिलीज
  • यहां देखिए बॉलीवुड, हॉलीवुड और OTT की लिस्ट

Bollywood, Hollywood and OTT August 2022: बॉलीवुड हो या हॉलीवुड लॉकडाउन के समय में हर इंडस्ट्री ने काफी नुकसान झेला है। लेकिन ये साल सिनेमा लवर्स के लिए खास है। क्योंकि लगातार ही दमदार फिल्में और वेबसीरीज रिलीज हो रही हैं। ये महीना अगस्त 2022 इस मामले में कुछ ज्यादा ही मजेदार होने वाला है। क्योंकि इस महीने में बॉलीवुड, हॉलीवुड और OTT में कड़ा मुकाबला होने वाला है। हर जगह बड़े स्टार्स की दमदार फिल्में रिलीज हो रही हैं। बॉलीवुड में आमिर खान और अक्षय कुमार में की फिल्मों में मुकाबला है, वहीं OTT पर 'दिल्ली क्राइम 2' और 'शी हल्क' एक दूसरे के सामने हैं। तो हॉलीवुड भी 'बीस्ट' जैसी फिल्म के साथ दर्शकों को लुभा रहा है। आइए जानते हैं इस महीने कौन-कौन सी फिल्में रिलीज हो रही हैं। 

OTT पर ये वेब सीरीज हैं मोस्ट अवेटेड

इंडियन मैचमेकिंग (सीजन-2)

ये वेबसीरीज अपने ट्रेलर के बाद से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। भारतीय समाज में शादी का जश्न कितना महत्व रखता है वह इस सीरीज की सफलता बताती है। इसका दूसरा सीजन 10 अगस्त से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है। 

शी हल्क

हाल ही में लोगों ने मारवल की 'हॉक आई'  और 'मिस मारवल' सीरीज और 'थॉर लव एंड थंडर' में वूमन पावर की झलक देखी। वहीं अब मारवल की अगली वेबसीरीज 'शी हल्क' का ट्रेलर लोगों की बेताबी बढ़ा रहा है। ये सीरीज 17 अगस्त को डिज़्नी+ पर रिलीज होने वाली है। इस सीरीज में तातियाना मसलनी, मार्क रफालो और टिम रोथ लीड रोल में हैं। यह सीरीज 'हल्क' के लवर्स को खूब पसंद आने वाली है। 

दिल्ली क्राइम (सीजन-2)

'दिल्ली क्राइम' के सीजन 1 ने काफी सनसनी मचाई थी। वहीं अब ये सीरीज अपने दूसरे सीजन से भी लोगों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। 26 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर 'दिल्ली क्राइम' का सीजन 2 स्ट्रीम होगा। इसमें शेफाली शाह और रसिका दुग्गल जैसे दमदार कलाकार हैं। 

सी (सीजन-3)

अब तक की सबसे ज्यादा चर्चित वेबसीरीज में शुमार 'सी' का तीसरा सीजन भी 26 अगस्त को स्ट्रीम होगा। इस सीरीज की दीवानगी पूरी दुनिया में है। इसमें हॉलीवुड स्टार की पूरी फौज है। जिसमें 'एक्वा' मैन फेम जेसन मोमोआ, सिल्विया होक्स, हेरा हिलमार, क्रिश्चियन कैमार्गो, आर्ची मेडकेवे, नेस्टा कूपर, टॉम मिसन, ओलिविया चेंग, ईडन एपस्टीन, माइकल रेमंड-जेम्स और डेविड हेवलेटस शामिल हैं। 

डार्लिंग्स (Film on OTT)

आलिया भट्ट प्रोड्यूसर के तौर पर इस फिल्म से बॉलीवुड में अपनी नई शुरुआत कर रही हैं। इस फिल्म की कहानी मां-बेटी की जोड़ी के इर्द-गिर्द घूमती है। इस डार्क कॉमेडी फिल्म में आलिया भट्ट और शेफाली शाह के अलावा विजय वर्मा और रोशन मैथ्यू भी नजर आएंगे। ये फिल्म आपको ओटीटी पर 5 अगस्त से देखने को मिलेगी।

Pakistani Serial: सीरियल 'मेरे हमसफर' के खिलाफ उठी आवाज़, हिंदू कल्चर फॉलो करना बना बड़ा विवाद

बॉलीवुड फिल्मों में कांटे की टक्कर 

लाल सिंह चड्डा

आमिर खान स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भी 11 अगस्त को सिल्वर स्क्रीन पर  रिलीज हो रही है। यह ऑस्कर विजेता हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का रिमेक है। लंबे अरसे बाद आमिर के फैंस उन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए बेकरार हैं। 

रक्षाबंधन

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'रक्षाबंधन' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। आनंद एल राय द्वारा निर्देशित यह फिल्म भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म हिंदू त्योहार रक्षाबंधन के मौके पर रिलीज हो रही है इसलिए इसे लॉग वीकेंड का फायदा मिलने की उम्मीद है। 

मैच ऑफ लाइफ

क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये फिल्म खास होगी। क्योंकि यह कहानी एक ऐसे लड़के की है जो विराट कोहली की तरह दिखता है। इस फिल्म में राजपाल यादव शशिकांत शर्मा और सुधा चंद्रन जैसी स्टार कास्ट है। फिल्म 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

लाइगर

इन दिनों साउथ सिनेमा का बोलबाला है। इस महीने भी बॉलीवुड को टक्कर देने के लिए साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा फिल्म 'लाइगर' रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से विजय  बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। इसमें अनन्या पांडे भी हैं। ये फिल्म सिनेमाघरों में 25 अगस्त को दस्तक देगी। 

दोबारा

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप तीसरी बार एक साथ 'दोबारा' से स्क्रीन पर तहलका मचाने के लिए तैयार हैं। ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई स्पेनिश फिल्म मिराज का रिमेक है। फिल्म 19 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। 

'Dunki' से सामने आया शाहरुख खान का First Look, बुडापेस्ट के सेट से लीक हुई तस्वीर

हॉलीवुड में भी है खूब मसाला

बुलेट ट्रेन

हॉलीवुड सुपरस्टार ब्रैड पिट, जॉह्नी किंग और सेंड्रा बुलक स्टारर फिल्म 'बुलेट ट्रेन' भी इसी महीने थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है। ये फिल्म 5 अगस्त को थिएटर्स में देखने को मिलेगी।

बीस्ट

फिल्म के ट्रेलर का दुनिया भर में बज बना हुआ है। ये एक सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है जो लोगों को कई ऑस्कर विनर फिल्मों की याद दिला रही है। यह फिल्म 19 अगस्त रिलीज हो रही है। 

बारबेरियन

हॉरर फिल्में पसंद करने वालों के लिए यह फिल्म खास है।  फिल्म 'बारबेरियन' को सुपरहिट फिल्म 'इट', 'द गॉर्ड' और 'द लोर्ड ऑफ द रिंग्स' के मेकर्स ने बनाया है। 'बारबेरियन' 31 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हो रही है।

मनोरंजन जगत की ऐसी ही ताजा और मजेदार खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

Latest Bollywood News

navratri-2022