Ashutosh Rana Birthday: 'दुश्मन' ने आशुतोष राणा को बनाया था स्टार, लव स्टोरी है बेहद फिल्मी

आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) और उनकी पत्नी रेणुका शहाणे को बॉलीवुड का पावरफुल कपल कहा जाता है। आशुतोष राणा ने रेणुका को कविता के साथ प्रपोज किया था।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: November 10, 2022 7:35 IST
ashutosh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ASHUTOSH_RAMNARAYAN 'दुश्मन' ने आशुतोष राणा को बनाया था स्टार

हिंदी सिनेमाजगत में आज के समय में कम ही एक्टर ऐसे हैं जिनकी हिंदी पर जबरदस्त पकड़ है। बॉलीवुड में विलेन का किरदार निभाकर मशहूर हुए एक्टर आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) का नाम भी उन चुनिंदा अभिनेताओं में शामिल है जिनकी हिंदी बहुत अच्छी है। आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अभिनेता होने के साथ-साथ आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) कवि भी हैं। हिंदी साहित्य से आशुतोष राणा को बेहद लगाव है, वो न सिर्फ एक अच्छे कवि हैं, बल्कि अच्छे लेखक भी हैं। 'दुश्मन', 'संघर्ष' और 'गुलाम' जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके आशुतोष राणा को पहचान फिल्म 'दुश्मन' से मिली थी।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'बाहुबली' से कम नहीं हैं Rashmika Mandanna, ऑनस्क्रीन भाभी को गोद में उठाकर किया डांस

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़े आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी शो स्वाभिमान से की थी, जिसके बाद वह 'फर्ज', 'साजिश' से लेकर 'वारिस' जैसे कई टीवी सीरियल में दिखे. कम ही लोग जानते होंगे कि टीवी और फिल्मों में आने से पहले आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) स्टेज शो में भाग लिया करते थे, जहां पर वे रावण की भूमिका निभाते थे। 10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश के एक गांव में जन्मे आशुतोष राणा ने 1998 में आई साइको थ्रिलर फिल्म 'दुश्मन' में  साइको विलेन का किरदार निभाया था। इस फिल्म में आशुतोष ने अपने किरदार में ऐसी जान फूंकी की आज भी लोग इस फिल्म में आशुतोष के किरदार को देखकर डर जाते हैं।

Pushpa 2 ने रिलीज से पहले ही शुरू की धांसू कमाई, RRR और KGF 2 से महंगे बिके राइट्स

परीक्षा पास करने पर मना था जश्न

फिल्म 'दुश्मन' में काजोल ने लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने ग्यारहवीं की परीक्षा पास की थी तो उनके गांव में जश्न मनाया गया था और ढोल-नगाड़े के साथ लोग झूमे थे। आशुतोष राणा एलएलबी की पढ़ाई करने के बाद लॉ प्रैक्टिस करना चाहते थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और आशुतोष ने अभिनय को अपना करियर बना लिया।  आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) की निजी जिंदगी भी चर्चा में रहती है। उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस रेणुका शहाणे संग शादी की है। आशुतोष और रेणुका शहाणे की लव स्टोरी किसी फिल्म की रोमांटिक कहानी से कम नहीं है। दोनों ने करीब 3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2001 में शादी रचाई थी। आशुतोष और रेणुका के 2 बच्चे हैं।

Kantara Hindi TV Premiere: टीवी पर आने वाली है ब्लॉक बस्टर 'कंतारा', जानिए कब और कहां देखें

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन