Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

आयुष्मान खुराना के हैं जबरा फैन तो जरूर जानते होंगे ये 8 बातें, असली नाम तो पता ही होगा!

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपके लिए उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें लेकर आए हैं, जो उनके बड़े से बड़े फैन को भी नहीं पता होंगी। इस लिस्ट में उनके असली नाम से लेकर उनकी लव लाइफ से जुड़ी बातें शामिल हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: September 14, 2023 9:53 IST
Ayushmann Khurrana - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आयुष्मान खुराना।

हर रोल में खुद को चाय में चीनी और दाल में नमक की तरह फिट कर लेने वाले बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना एक दमदार एक्टर हैं, एक अच्छे सिंगर हैं, वो अच्छा लिख भी लेते हैं और शोज भी होस्ट कर लेते हैं। ये सारी बातें तो आपको पता ही होंगी, लेकिन उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें भी हैं, जो उनके जबरा फैंस को भी नहीं पता है। बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनके फैंस उन्हें खूब बधाइयां दे रहे हैं। इंडिया टीवी भी इस मौके पर एक्टर से जुड़ी कई ऐसी बातें फैंस के लिए लाया है जो उन्हें शायद ही पता होंगी। 

आयुष्मान खुराना का असली नाम

बॉलीवुड फिल्मों के हर रोल को बखूबी निभाने वाले आयुष्मान से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जो आपको हैरान भी करेंगी और अचंभित भी। वैसे क्या आप आयुष्मान खुराना का असली नाम जानते हैं? नहीं पता है, कोई बात नहीं, हम आपको एक्टर का असली नाम भी बताएंगे और उन्होंने अपना नाम क्यों बदला ये भी बताएंगे। आयुष्मान खुराना का असली नाम निशांत था। बचपन में उनके माता-पिता ने उनका यही नाम रखा था। फिर तीन साल की उम्र में उनके पिता ने ये नाम बदल दिया। उनके पापा का मानना था कि उनको कामयाबी आयुष्मान के नाम से ही मिलेगी। आयुष्मान का परिवार एस्ट्रोलॉजी में काफी विश्वास करता है। आखिर उनके पापा देश के जाने-माने एस्ट्रोलॉजर जो थे।

आयुष्मान खुराना के नाम की स्पेलिंग में किया गया बदलाव
आयुष्मान खुराना का नाम तो बचपन में ही बदल दिया गया, लेकिन नाम में बदलाव की गाड़ी यहीं नहीं रुकी। जब एक्टर बॉलीवुड में आए तो एक बार फिर उनके नाम में बदलाव किया गया। काफी स्ट्रगल करने के बाद उन्हें फिल्म 'विक्की डोनर' मिली थी। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना का रोल एक स्पर्म डोनर का था। इस फिल्म की रिलीज से पहले ही उनके पिता के ही सुझाव के बाद उन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया। आयुष्मान खुराना जिसे अंग्रेजी में Ayushman khurana लिखा जाता है, उसे बदलकर उन्होंने  Ayushmann Khurrana  कर लिया। 

आयुष्मान खुराना पहले थे रेडियो जोकी
आयुष्मान खुराना ने अपनी जिंदग में काफी कुछ किया। उन्होंने अपने करियर में कई प्रोफेशन बदले, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो हीरो बनने से पहले क्या थे? आयुष्मान खुराना एक रेडियो जोकी थे। उन्होंने शाहरुख खान जैसे कई सेलेब्स का इंटरव्यू भी किया था। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में आने का मन बनाया और थिएटर से शुरुआत की। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने 4-5 साल थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर काम किया। 

Ayushmann Khurrana

Image Source : INSTAGRAM
आयुष्मान खुराना।

साल 2004 में बने थे 'रोडीज 2' के विनर
इसके बाद साल 2004 ने टीवी की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने एमटीवी के टॉप रियालिटी शो में कदम रखा। शानदार तरीके से खेलते हुए वो 'रोडीज सीजन 2' के विनर बने। इसके बाद उन्होंने इस शो को होस्ट भी किया, जहां लोगों को उनकी होस्टिंग स्किल्स देखने को मिलीं। इसके अलावा भी उन्होंने कई रियालिटी शो होस्ट किए थे, जिसमें 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'म्यूजिक का महामुकाबला', 'जस्ट डांस' शामिल हैं। 

आयुष्मान खुराना ये पुरस्कार हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति
आयुष्मान खुराना भारत निर्माण पुरस्कार हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति है। आयुष्मान खुराना को नई दिल्ली में इस पुरस्कार से नवाजा गया था। 
 
बचपन के प्यार से की शादी
आयुष्मान खुराना ने अपने बचपन के प्यार से शादी की। ताहिरा से उनकी मुलाकात उनके होमटाउन चंडीगढ़ में फिजिक्स के ट्यूशन में हुई थी। उसके बाद से ही दोनों साथ हैं। इतना ही नहीं आयुष्मान खुराना ने ताहिरा से तब शादी की जब वो एक बड़े एक्टर नहीं थे और काम के लिए स्ट्रगल कर रहे थे।

Ayushmann Khurrana

Image Source : INSTAGRAM
आयुष्मान खुराना।

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' हुआ था ऑफर
आयुष्मान खुराना ने रेडियो जॉकी बनने से पहले भी टीवी शो में ट्राई किया था। उन्होंने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के ऑडिशन्स दिए। शो में उनको चुन भी लिया गया। उन्हें तुलसी विरानी के बेटे लक्ष्य विरानी का रोल ऑफर हुआ था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। क्योंकि उनका सिलेक्शन बिग एफएम में हो गया था। 

टीवी शोज में भी आयुष्मान खुराना  ने किया काम
साल 2007 में आए स्टार प्लस के शो 'कायामत' में आयुष्मान खुराना साकेत शेरगिल के रोल में नजर आए थे। वहीं साल 2008 में आए जी नेक्स्ट के शो 'एक थी राजकुमारी' में उन्होंने प्रेम का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने एमटीवी के शो फुली फालतू मूवी के अलग-अलग स्पूफ में फकीर खान और प्रिंस जलेबी का किरदार अदा किया था।

ये भी पढ़ें: KBC 15: साहिर लुधियानवी से जुड़ा था 50 लाख का सवाल, दो लाइफ लाइन लेकर क्या कंटेस्टेंट दे पाया सही जवाब

पंकज कपूर, आशुतोष राणा से लेकर फरहान अख्तर और सुमीत व्यास तक, ये हैं वो एक्टर जो लेखक भी हैं जबरदस्त 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement