Friday, May 10, 2024
Advertisement

KBC 15: साहिर लुधियानवी से जुड़ा था 50 लाख का सवाल, दो लाइफ लाइन लेकर क्या कंटेस्टेंट दे पाया सही जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 23वें एपिसोड में शुभम गंगराड़े ने शानदार तरीके से खेलते हुए 50 लाख रुपये जीत लिए हैं। अब अगले एपिसोड में उनके सामने 1 करोड़ रुपये का सवाल आएगा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: September 14, 2023 8:42 IST
KBC 15, amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 23वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। रोलओवर कंटेस्टेंट शुभम गंगराड़े हॉटसीट पर बैठे नजर आए। शुभम गंगराड़े प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी में प्रोजेक्ट ट्रिगर हैं। 50 से 60 फीट की उंचाई पर शुभम गंगराड़े काम करते हैं। इसी वजह से जान का खतरा हमेशा बना रहता है। शुभम कार वॉशिंग का भी काम करते हैं। शुभम गंगराड़े मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं। कच्चे मकान से परिवार को पक्के मकान में शिफ्ट करने का सपना लिए शुभम केबीसी में आए थे। 

शो में आया इमोशनल मोमेंट

शुभम अपने परिवार को एक अच्छी जिंदगी देना चाहते हैं। घर चलाने के लिए उनके परिवार का हर सदस्य काम करता है। शुभम ने शानदार तरीके से खेल शुरुआत की। इसके बाद खेल का सिलसिला पहले सवाल से ही शुरू हुआ, क्योंकि बीते दिन शुभम के हॉटसीट पर आते ही हूटर बज गया था। सभी लाइफ लाइन का भी उन्होंने समझदारी से सही प्रयोग किया और बड़ी आसानी से 25 लाख रुपये जीत लिए। उन्होंने इसके बाद अपने परिवार से बात की। अमिताभ बच्चन ने उन्हें परिवार से बात करने का मौका दिया, जिसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता से कहा कि अब उनके घर का सपना पूरा हो जाएगा। इसके बाद बड़ा ही इमोशनल मोमेंट आया जब अमिताभ बच्चन ने शुभम को गले लगा लिया और वो उनसे लिपटकर रो पड़े। वीडियो कॉल पर जुड़े उनके माता-पिता भी इमोशनल हो गए। अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई दी। 

50 लाख रुपये का सवाल
इसके बाद खेल का सिलसिला आगे बढ़ा।  शुभम के सामने 50 लाख का सवाल आया। डबल डिप लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए शुभम ने इस सवाल का सही जवाब दिया। पहले उन्होंने तीसरा ऑप्शन चुना जो कि गलत थी। फिर उन्होंने दूसरा ऑप्शन चुना। उनका वो जवाब सही साबित हुआ।  

सवाल- यदि साहिर लुधियानवी के कलम नाम में,  का अर्थ है कि वो लुधियाना से हैं तो 'साहिर' का अर्थ क्या है? 

  • राजा 
  • जादूगर
  • कवि
  • योद्धा

सही जवाब- जादूगर

आएगा एक करोड़ का सवाल
इसके बाद एक करोड़ रुपये का सवाल आने ही वाला था, लेकिन उससे पहले ही हटर बज गया। अब आने वाले एपिसोज में शुभम 1 करोड़ के सवाल का जवाब देंगे। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि क्या वो एक करोड़ की रकम जीत पाते हैं या नहीं। 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है।

ये भी पढ़ें: KBC 15: कौन हैं छवि राजावत और नीरू यादव? अमिताभ बच्चन ने भी की इनकी भर-भरकर तारीफ

KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने सुनाया एक गांव का हाल, बोले- बिजली के बल्ब की पूजा हो रही थी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement