Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जब मुंबई में गौरी को ढूंढने के लिए Shah Rukh Khan ने लगाए थे समंदर के चक्कर, एक्टर ने सुनाया था किस्सा

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। शाहरुथ जब 15 साल के थे तब ही उनके पिता का देहांत हो गया था। वहीं जब वह 26 के हुए तो उनकी मां ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: November 02, 2022 6:13 IST
shah rukh khan birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/LETTERMAN शाहरुख खान बर्थडे स्पेशल

दुनियाभर के लाखों दिलों को धडकाने वाले रोमांस किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज 2 नवंबर को अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हिंदी सिनोमाजगत में 30 साल पूरे कर चुके शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पहली बार स्क्रीन पर 25 जून 1992 को नजर आए थे। दिल्ली के एक आम लड़के से बॉलीवुड के बादशाह बनने तक का सफर शाहरुख का आसान नहीं रहा है। शाहरुख ने कम उम्र में ही अपने माता-पिता को खो दिया और जब शाहरुख को प्यार हुआ तो भी उन्हें उसे पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े।

यह भी पढ़ें: Aishwarya Rai ने अभिषेक बच्चन से पहले पेड़ से की थी शादी! अफवाह के कारण विदेश में हुई थीं शर्मिंदा

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)  ने 'माय नेक्स्ट गेस्ट नीड्स नो इंट्रोडक्शन विद डेविड लेटरमैन' शो (My Next Guest Needs No Introduction) में कई ऐसे खुलासे किए थे जिन्हें जानकर हर कोई हैरान था। इस शो के होस्ट डेविड लेटरमैन ने जब शाहरुख से उनके और गौरी के रिश्ते के बारे में सवाल किया तो शाहरुख ने बताया कि गौरी को पाने के लिए उन्होंने बहुत जतन किए हैं। शाहरुख ने बताया कि वो गौरी को दिल्ली से जानते थे मगर एक समय ऐसा आया जब गौरी दिल्ली से मुंबई चली गईं और शाहरुख को पता भी नहीं था कि मुंबई में गौरी कहां रहती हैं।

Salman Khan की बढ़ाई गई सुरक्षा, मिली Y+ कैटेगरी की सिक्योरिटी

ऐसे में शाहरुख खान अपने कुछ दोस्तों के साथ गौरी की तलाश में मुंबई आए लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि कहां जाकर गौरी को ढूंढेंगे। शाहरुख को एक बात पता थी कि गौरी को समंदर पसंद है तो उन्होंने मुंबई में एक टैक्सी की और ड्राइवर को बोला की मुंबई के सभी बीचों (Beach) पर ले चले। शाहरुख के पास महज 400 रुपए थे ऐसे में जहां तक 400 रुपए का बिल बना वहां तक टैक्सी वाले ने शाहरुख को घुमाया और आखिर में एक समंदर के किनारे उतार दिया। कई जगह भटकने के बाद जब शाहरुख और उनके दोस्त वापस जाने वाले थे तभी शाहरुख को बीच पर एक लड़की की आवाज सुनाई देती है जब वह उस आवाज को फॉलो करते हैं तो वहां उनकी मुलाकात गौरी से होती है।

Rambha Car Accident: सलमान खान की इस एक्ट्रेस की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, सामने आईं दिल दहलाने वालीं Photos

मुंबई में यूं शाहरुख खान को देखकर गौरी हैरान हो जाती हैं। बता दें कि शाहरुख और गौरी की शादी को 30 साल का वक्त हो चुका है और दोनों के 3 बच्चे भी हैं।  शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म पठान से वापसी करने जा रहे हैं। पठान में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नजर आएंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement