Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Bollywood 2021 Demise: अपने फैंस को मायूस कर इस साल इन सितारों ने ली दुनिया से रुखसती

साल 2021 की यादों को फिर से संजोने उनका जिक्र करना बेहद जरूरी है, जिन्होंने इस साल अपने फैंस को मायूस कर दुनिया को अलविदा कह दिया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 28, 2021 14:36 IST
Bollywood 2021 Demise- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bollywood 2021 Demise: अपने फैंस को मायूस कर इस साल इन सितारों ने ली दुनिया से रुखसती 

साल 2021 की विदाई का वक्त आ गया है। जहां एक तरफ इस साल ने कई खुशियां दी तो वहीं गम का मंजर भी दिया। फिल्म-मनोरंजन जगत ने इस साल अपने कई नगीनों को खो दिया, जिनका जाना उनके फैंस दिलों में एक ऐसी टीस पैदा गया, जिससे उठा दर्द अब जाते-जाते ही जाएगा। आइए उन शख्सियतों को याद करें जिन्होंने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया।

राजीव कपूर

बॉलीवुड के कपूर खानदान के चश्मों-चिराग में से एक राजीव कपूर के नाम का दीपक 9 फरवरी को बुझ गया। राजीव कपूर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। उन्होंने 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म में अपने अभिनय से दुनिया को अपना फैन बना दिया था।

शशिकला ओम प्रकाश सहगल
अभिनेत्री शशिकला ओम प्रकाश सहगल ने इस साल के चौथे में महीने यानी अप्रैल की 4 तारीख को दुनिया से अलविदा कह दिया। 88 साल की अभिनेत्री अपने चाहने वालों के बीच शशिकला के नाम से लोकप्रिय थीं। उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाए थे इन फिल्मों में - बिमला, सुजाता, आरती, अनुपमा, वक्त, गुमराह और खूबसूरत जैसी फिल्मों की एक लंबी फेहरिस्त शामिल हैं।

श्रवण राठौड़
90 के दशक में लोगों को अपने गानों पर झूमने के लिए मजबूर कर देने वाले नदीम-श्रवण की जोड़ी के श्रवण राठौड़ को जानलेवा कोरोना वायरस ने उनके फैंस से छीन लिया। 23 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह देने वाले श्रवण राठौड़ को अपने संगीत के जरिए हमेशा याद किया जाएंगे।  

अमित मिस्त्री
टीवी और फिल्मों की दुनिया में अपना नाम कर चुके अभिनेता अमित मिस्त्री का 23 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 47 साल की अवस्था में दुनिया को अलविदा कहने वाले मिस्त्री को आखिरी बार अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'बंदिश बैंडिट' में देखा गया था।

राज कौशल
एड निर्माता और निर्देशक राज कौशल का 30 जून को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राज कौशल मनोरंजन जगत की चर्चित हस्तियों में से एक मंदिरा बेदी के पति थे, जिनके जाने के बाद मंदिरा अपने बच्चों को अकेले ही संभाल रही हैं। 

दिलीप कुमार
भारतीय फिल्मों ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार  7 जुलाई को 98 साल की अवस्था में अपने अंतिम सफर पर निकल गए थे। उम्र से बीमारियों से पीड़ित दिलीप कुमार को आखिरी वक्त में ब्रीज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने पीछे बॉलीवुड में एक युग को छोड़ गए दिलीप कुमार की ख्याती का सूर्य उनके फैंस दिलों में हमेशा उजाला करता रहेगा। 

सुरेखा सीकरी
अभिनय, जिसे थिएटर में किया गया हो या फिल्मों में! हर विधाओं में अपने अभिनय से एक समान न्याय करने वाली सुरेखा सीकरी ने इस साल 16 जुलाई को अपनी आंखें मूंद ली। उन्होंने अपने आखिरी समय में भी अपनी एक्टिंग से लोगों में मनोरंजन की अलग ही अलख को जगाए रखा।

वनराज भाटिया 
93 साल की अवस्था में लिजेंड्री म्यूजिक कंपोजर वनराज भाटिया ने 7 मई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अमूल के पुराने विज्ञापन, समानान्तर सिनेमाओं और पुराने धारावाहिकों - तमस और भारत एक खोज के संगीत को तैयार करने वाले वनराज भाटिया ने मंथन, अंकुर और 36 चौरंगी लेन जैसी फिल्मों को अपने अमर सुरों से संवारा है।

फातिमा बेगम
हर फन में माहिर फातिमा बेगम ने कभी अपनी आवाज से लोगों का अपना कायल बनाया और फिर फिल्मों में जब एक्टिंग की तो उन्होंने साबित किया उनके काम में उम्र बाधा कभी नहीं आ सकती, अपने आखिरी समय में उन्होंने फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' में अपनी एक्टिंग से उन्होंने यही साबित किया। 88 साल की अवस्था में फातिमा बेगम ने 15 अक्टूबर को दुनिया से रुखसती ली। 

सिद्धार्थ शुक्ला
यूथ के दिलों की धड़कन, टीवी का मेगास्टार और रियलिटी शो का बेताज बादशाह... ऐसे नाम सिद्धार्थ शुक्ला के लिए जाएं तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। जिसे फैंस अपने दिल की धड़कन मानते थे उस सिद्धार्थ शुक्ला के दिल की धड़कनों ने 2 सितंबर को उनका साथ छोड़ दिया और इस तरह मनोरंजन जगत का उभरता हुआ सितारा अपनी पूरी चमक को बिखेरे बिना दुनिया से ओझल हो गया।  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement