बॉलीवुड की 'मिस ब्रिगेंजा' Archana Puran Singh रात 12 बजे करने वाली थीं शादी, ऐसे आया कहानी में ट्विस्ट

अर्चना पूरन सिंह ने साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में मिस ब्रिगेंजा का किरदार निभाया था और इस किरदार में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 26, 2022 15:43 IST
अर्चना पूरन सिंह बर्थडे- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ARCHANAPURANSINGH अर्चना पूरन सिंह बर्थडे

Highlights

  • अर्चना पूरन सिंह आज बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं
  • बॉलीवुड की 'मिस ब्रिगेंजा' हैं अर्चना पूरन सिंह
  • अर्चना पूरन सिंह की लव स्टोरी है फिल्मी

बॉलीवुड की 'मिस ब्रिगेंजा' अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 26 सितंबर 1962 को जन्मीं लाफ्टर की जज अर्चना पूरन सिंह को बर्थडे के खास मौके पर फैंस और सेलेब्स बधाई दे रहे हैं। अर्चना पूरन सिंह यूं तो कई फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखा चुकी हैं लेकिन आज भी लोगों के बीच उनका मिस ब्रिगेंजा का किरदार फेमस है। अर्चना पूरन सिंह ने साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में मिस ब्रिगेंजा का किरदार निभाया था और इस किरदार में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। अर्चना पूरन सिंह के निजी जीवन की बात करें तो वो भी किसी फिल्म की कहानी जैसा ही रहा है।

यह भी पढ़ें: Ali Fazal Richa Chadha Wedding: भोली पंजाबन और गुड्डू भैया की शादी में हॉलीवुड सेलेब्स का लगेगा जमावड़ा, जानिए कौन-कौन होगा शामिल

अर्चना पूरन सिंह ने एक्टर परमीत सेठी के साथ साल 1992 में शादी रचाई थी। दोनों की शादी तो 1992 में हुई मगर लोगों को इसके बारे में 4 साल के बाद पता चला। एक इंटरव्यू के दौरान अर्चना पूरन सिंह ने अपनी जिंदगी से जुड़े ऐसे राज खोले जिन्हें जारकर हर कोई हैरान रह गया। अर्चना पूरन सिंह ने शादी के बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्होंने रात के 11 बजे शादी करने का फैसला किया था और इसके बाद वो और परमीत सेठी पंडित जी की तलाश में निकल पड़े थे। 

 Anupamaa Upcoming Twist: अनुपमा से खतरनाक बदला लेगा तोषू, छोटी अनु को लेकर बनाया घिनौना प्लान

अर्चना और पूरन ने अपने लोगों से बात करके पंडित जी तो 12 बजे तक ढूंढ लिए मगर पंडित जी ने दोनों की शादी रात में करवाने से मना कर दिया। पंडित ने उनसे कहा कि शादी ऐसे नहीं होती है इसके लिए पहले मुहूर्त निकाला जाता है। जिसके बाद अर्चना और परमीत ने पंडित जी को पैसे दिए और अगले दिन 11 बजे ही शादी कर ली।

Khatron Ke Khiladi 12 Winner: तुषार कालिया ने जीती 'खतरों के खिलाड़ी-12' की ट्रॉफी, मिले 20 लाख रुपए

अर्चना ने अपनी शादी लोगों से इस वजह से 4 साल तक छिपाई कि उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा माना जाता था कि शादी के बाद आपको काम मिलना बंद हो जाएगा। इसके साथ ही शादी-शुदा एक्ट्रेस को काम के बदले पैसे भी कम मिलते थे। इस डर के कारण ही शादी के बाद भी परमीत और अर्चना ने इस बारे में किसी को नहीं बताया। अर्चना पूरन सिंह के करियर की बात करें तो इस वक्त वह द कपिल शर्मा शो में बतौर जज नजर आ रही हैं। अर्चना ने बॉलीवुड में 1987 में एक्टर आदित्य पंचोली संग डेब्यू किया था। अर्चना को पहचान फिल्म जलवा से मिली, जो कि हिट फिल्म थी। इस फिल्म में अर्चना पूरन सिंह के साथ नसीरुद्दीन शाह ने काम किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन