Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'चंद्रयान 3' पर करीना कपूर से लेकर मनोज जोशी तक, इन स्टार्स ने जाहिर की खुशी

'चंद्रयान 3' चांद की सतह पर लैंड 23 अगस्त को करेगा। इस एतिहासिक पल को देखने के लिए पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है। वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी चंद्रयान 3 को लाइव देखने के लिए बहुत बेताब हैं।

Reported By : Namrata Dubey, Joyeeta Mitra Suvarna Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: August 22, 2023 16:36 IST
Chandrayaan 3 From Kareena Kapoor to Manoj Joshi these stars expressed their happiness on Chandrayaa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Chandrayaan 3

Chandrayaan 3 अब चांद से कुछ ही घंटे की दूरी पर है, कल यानी बुधवार, 23 अगस्त की शाम को यान चंद्रमा की सतह पर कदम रखेगा। भारत समेत दुनियाभर के लोगों की निगाहें चंद्रयान -3 पर टिकी हुई हैं। हमारे देश के लिए 23 अगस्त का दिन एतिहासिक होने वाला है। इसी बीच अब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी 'चंद्रयान 3' मिशन को लेकर अपनी खुशियां जाहिर की है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी चंद्रयान 3 की सफलता की कामना कर रहे हैं। करीना कपूर से लेकर मनोज जोशी तक इन स्टार्स ने कहा है कि हम चंद्रयान 3 को लाइव देखने के लिए बहुत बेताब हैं।

करीना कपूर ने कहा- मुझे गर्व

हाल ही में, बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने 'चंद्रयान 3' को लेकर अपनी एक्साइटमेंट शेयर की है। दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में करीना कपूर ने चंद्रयान 3 को लेकर कहा कि वह अपने बच्चे तैमूर और जेह के साथ इस ऐतिहासिक पल का लुत्फ उठाने वाली हैं। करीना कपूर ने कहा, 'यह भारत और सभी इंडियन के लिए बहुत गर्व का पल है। मुझे गर्व महसूस होता है कि मैं इस पल को अपने परिवार के साथ देखूंगी। मैं इस पल को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।'

शिबानी कश्यप ने वैज्ञानिकों को बधाई दी
बॉलीवुड सिंगर शिबानी कश्यप ने इसरो की टीम को अपने खास अंदाज में शुभकामनाएं दी। शिबानी ने गिटार के साथ ए.आर रहमान ने कंपोज किए 'दिल है छोटा सा, छोटी सी आशा...' गीत गाकर वैज्ञानिकों को बधाई दी। 

मनोज जोशी ने वैज्ञानिकों को किया नतमस्तक प्रणाम 
जाने माने एक्टर मनोज जोशी ने कहा, चंद्रयान 3, चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतरेगा इसमें कोई शंका नहीं है क्योंकि भारत के हर नागरिक की तरह मुझे भी हमारे भारत के उन सभी वैज्ञानिकों पर विश्वास है, जिन्होंने इस मिशन में अपना योगदान दिया है। ये कितने संजोग की बात है कि एक तरफ इसरो के चेयरमैन सोमनाथ जी हैं और दूसरी तरफ अधिक मास के बाद भगवान शिव का श्रावण शुरू है। शिव जी के माथे पर चंद्र है और पुराणों के मुताबिक पहले ज्योतिर्लिंग सोमनाथ के कर्ता धर्ता भी चंद्र है। हमें पूर्ण विश्वास है कि वैज्ञानिकों की मेहनत से चंद्रयान 3 चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतरेगा। हम सब प्रार्थना कर रहे हैं कि चंद्रयान 3 सफलतापूर्वक उतरे। सभी को शुभकामनाएं और सभी वैज्ञानिकों को मेरा नतमस्तक प्रणाम।

अभिषेक बच्चन ने कहा 
अभिषेक बच्चन ने कहा कि जी मैं बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। 23 तारीख को शायद 6:30 बजे शाम को मून लैंडिंग होने जा रहा है और हमारी छाती चौड़ी हो गई है। क्योंकि हमारा स्पेस प्रोग्राम मून तक पहुंच गया है।

चंद्रयान 3 के बारे में 
23 अगस्त 2023 को शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान 3 चांद की सतह पर उतरने के लिए तैयार है। इस ऐतिहासिक पल की लाइव स्ट्रीमिंग होगी, जो इसरो की वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक और डीडी नेशनल टीवी पर 23 अगस्त को शाम 5 बजकर 27 मिनट से दिखाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

Bigg Boss 17: इस दिन से शुरू होगा टीवी पर 'बिग बॉस 17'? सलमान खान की धांसू एंट्री के लिए हो जाएं तैयार

रजनीकांत ने CM Yogi Adityanath के क्यों छुए पैर? सुपरस्टार ने दिया जवाब

Khatron Ke Khiladi 13: रोहित शेट्टी कहेंगे कंटेस्टेंट्स की 'मन की बात', ऐश्वर्या शर्मा को बताया टीआरपी क्वीन

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement