Friday, March 29, 2024
Advertisement

येलो अलर्ट पर दिल्ली: करण जौहर ने सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में सिनेमाघरों को खोलने की गुजारिश की

COVID मामलों में वृद्धि के बाद और Omicron प्रकार के प्रसार को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली सरकार ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में येलो अलर्ट की घोषणा की। इसके चलते सिनेमा हॉल बंद हो गए। अब, फिल्म निर्माता करण जौहर ने ट्विटर का सहारा लिया है और सरकार से सिनेमाघरों को फिर से खोलने का अनुरोध किया है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: December 30, 2021 21:01 IST
करण जौहर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- KARAN JOHAR करण जौहर

फिल्म निर्माता करण जौहर ने गुरुवार को दिल्ली सरकार के लिए एक अनुरोध साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने दिल्ली में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। राष्ट्रीय राजधानी इस समय 'येलो' अलर्ट पर है। ओमिक्रॉन वैरिएंट के बाद कोविड ​​​​-19 मामलों में स्पाइक के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों और जिमों को बंद करने की घोषणा की।

जिसके बाद करण जौहर ने ट्वीट करके कहा कि वो दिल्ली सरकार से सिनेमाघर संचालित करने का आग्रह करते हैं।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की अनुमति देने में उनके हस्तक्षेप का अनुरोध किया। MAI प्रतिनिधिमंडल ने अपनी बैठक में मार्च 2020 से कई बार बंद होने के कारण उद्योग द्वारा सामना की जा रही "प्रतिकूल आर्थिक स्थिति" पर प्रकाश डाला।

 
एक बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने सिसोदिया को सूचित किया कि ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के 'येलो' अलर्ट को लागू करते हुए दिल्ली में सिनेमाघरों को बंद करने के सरकार के फैसले से "भारी अनिश्चितता" पैदा हुई है, जिससे फिल्म रिलीज में बदलाव आया है। जैसे कि शाहिद कपूर की "जर्सी", जो अब 31 दिसंबर को रिलीज़ नहीं हो रही है।

चार चरणों वाली ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के तहत, अगर सकारात्मकता दर लगातार दो दिनों तक 0.5 प्रतिशत पर स्थिर रहती है, तो 'येलो' अलर्ट शुरू हो जाएगा, जिससे कई प्रतिबंध लग जाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पीवीआर लिमिटेड के अध्यक्ष अजय बिजली ने किया, जिन्होंने कहा कि एसोसिएशन COVID के खिलाफ सरकार की लड़ाई की सराहना करता है, लेकिन सिनेमा हॉल को पूरी तरह से बंद करने के बजाय विकल्पों की पेशकश की।

बयान में कहा गया है, "हम दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों में प्रवेश करने के लिए 'दोहरे टीकाकरण की आवश्यकता' को शुरू करने पर विचार करने का आग्रह करेंगे, जैसा कि कुछ अन्य राज्यों में होता है। वैकल्पिक रूप से, सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता प्रतिबंध को फिर से लागू किया जा सकता है।"

एसोसिएशन ने कहा कि सिसोदिया ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस मामले को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण टास्क फोर्स और अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ उठाया जाएगा।

इनपुट- पीटीआई

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement