Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिलीप कुमार ने 'बिना मुकदमा हुए पहले ही लिखवा लिया था जज से फैसला', रजत शर्मा ने सुनाया 'आप की अदालत' का मजेदार किस्सा

Rajat Sharma on Dilip Kumar Death Anniversary: दिलीप कुमार के निधन को आज 2 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक यादगार किस्सा सुनाया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: July 07, 2023 12:51 IST
Rajat Sharma and Dilip Kumar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma and Dilip Kumar

Dilip Kumar Death Anniversary: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार और ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार आज भी फैंस के दिलों में बसते हैं। आज ही के दिन यानी 7 जुलाई 2021 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा था। आज उनकी दूसरी पुण्यतिथि है। इस मौके पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने भी इस मौके पर लीजेंड एक्टर को याद किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने दिलीप कुमार के 'आप की अदालत' में आने से पहले के एक मजेदार किस्से को अपने खास अंदाज में सुनाया है। 

पूरे दिन हुई थी प्लानिंग 

इस वीडियो में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा कहते हैं, "आज दिलीप साहब की पुण्यतिथि है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे उनके साथ बहुत वक्त बिताने का मौका मिला। जब मैं उन्हें 'आप की अदालत' के लिए बुलाने गया तो दिन भर हमने चर्चा की कि 'आप की अदालत' कैसे होगा, मैं क्या पूछूंगा, वो क्या जवाब देंगे, खैर ये सब लंबी बातें हैं। पूरा दिन बातें करते-करते बीत गया। शाम हुई तो बात यहां आकर अटक गई कि दिलीप कुमार के प्रोग्राम में जज कौन होगा। मैंने कहा खुशवंत सिंह उस समय बड़े पत्रकार थे, लेकिन नाम सुनकर वह बोले- 'वो नामाकूल इंसान', फिर मैंने खालिद मोहम्मद का नाम लिया, तो भी उन्होंने ऐसा ही कमेंट कर दिया। कई नामों की चर्चा हुई, फाइनली मैंने कहा कि जावेद अख्तर, तो वह चुप रह गए और बोले हां वो ठीक है।" 

मुकदमे के पहले लिखवाया फैसला 

इसके आगे रजत शर्मा ने जो बात बताई वह सुनकर आपको भी हंसी आ ही जाएगी। क्योंकि इस वाकये को सुनकर आपको भी यह महसूस होगा कि दिलीप कुमार 'आप की अदालत' लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साह के साथ तैयारी कर रहे थे। रजत शर्मा ने आगे की बात बताते हुए कहा, "तीन-चार दिन बाद मुझे जावेद अख्तर साहब का फोन आया। बोले- भई यूसुफ साहब से आपकी क्या बात हुई? मैंने कहा- 'क्या हो गया, बस उनके शो में आपको जज बनाने की बात हो रही थी।' तो जावेद अख्तर बोले, 'भाई साहब 5 दिन से रोज मुझे सुबह बुलाते हैं और फैसला लिखवाते हैं। मुकदमा हुआ नहीं और मैं फैसला लिख रहा हूं।"

आपको बता दें कि दिलीप कुमार जब इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में आए थे तो उन्होंने अपने जीवन के कई ऐसे अनुभवों का खुलासा किया था जिन्हें पहले किसी ने नहीं सुना था। दिलीप कुमार को भारत का दूसरा एवं तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण और पद्म भूषण से नवाजा गया था। दिलीप कुमार का 7 जुलाई 2021 को 98 वर्ष की आयु में सुबह 7:30 बजे हिंदुजा अस्पताल, मुंबई में निधन हुआ था।

जब दिलीप कुमार ने इंदिरा गांधी से लिया था पंगा, पिता के सामने ही दिया था मुंहतोड़ जवाब

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement