Monday, April 15, 2024
Advertisement

मौत के बाद भी 'बॉलीवुड की गुड़िया' ने इस आखिरी फिल्म से किया था धमाका, 3 साल के करियर में दी थीं हिट फिल्में

दिव्या भारती की आज 50वीं बर्थ एनिवर्सरी है। फिल्म इंडस्ट्री में शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थीं। दिव्या भारती की मौत के बाद भी उनकी दो फिल्में रिलीज हुई थी जो सुपरहिट साबित हुई।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 25, 2024 6:15 IST
divya bharti even after death Bollywood Gudiya gave her last hit films in 3 years of career- India TV Hindi
Image Source : X दिव्या भारती की बर्थ एनिवर्सरी

दिव्या भारती फिल्म इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में शुमार थीं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही शोहरत कमाया था। बॉलीवुड की गुड़िया के नाम से पॉपुलर दिव्या भारती ने 1993 को महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। मौत के बाद भी दिव्या भारती अपने फैंस के दिलों में आज भी जिंदा हैं। लोग उनके निधन के बाद भी उन्हें भुला नहीं पाए हैं और इसकी वजह उनकी रहस्यमयी मौत है। दिव्या भारती ने फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और महज दो साल में इंडस्ट्री में एक्ट्रेस ने कदम जमा लिए थे। आपने तीन साल के करियर में एक्ट्रेस ने बैक टू बैक सुपरहिट फिल्में दी थी, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।

दिव्या भारती ने 3 साल में दी थीं हिट फिल्में

90 के दशक में बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और मासूम चेहरे से दिव्या भारती ने लोगों के दिल में अलग जगह बना ली है। दिव्या भारती की मौत 5 अप्रैल 1993 को संदिग्ध हालात में हुई थी। बता दें कि भारती ने 14 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग शुरू कर दी थी। दिव्या ने तेलुगू फिल्म 'बोब्बिली राजा' से फिल्मी करियर की शुरुआत की। दिव्या भारती ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म का 'सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई' गाना आज भी लोकप्रिय है। शाहरुख खान ने दिव्या के साथ ही 1992 में 'दीवाना' फिल्म से डेब्यू किया। उस समय दिव्या महज 18 साल की थीं। फिल्म जबरदस्त हिट हुई।

दिव्या भारती की आखिरी फिल्में

दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई थी। फिल्म 'रंग', 'शतरंज' और 'थोलि मुद्धू' रिलीज हुई, जिसमें 1993 में रिलीज हुई 'रंग' सुपरहिट रही थी। दिव्या ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया था। बॉलीवुड में उनकी हिट फिल्मों में 'दीवाना', 'विश्वात्मा, 'शोला और शबनम', 'दिल का क्या कसूर', 'गीत', 'बलवान' और 'दिल आशना' का नाम शामिल है। दिव्या भारती मौत से पहले अनिल कपूर के साथ फिल्म 'लाडला' की भी शूटिंग कर रही थीं। उनकी अचानक निधन के बाद दिव्या की जगह श्रीदेवी ने फिल्म पूरी की थी।

ये भी पढ़ें:

लंबे समय बाद TMKOC की 'दयाबेन' आईं नजर, पति-बच्चों संग किया अश्वमेध यज्ञ

Sanjay Leela Bhansali की बर्थडे पार्टी में आलिया भट्ट से रानी मुखर्जी तक, इन सितारों ने बढ़ाई रौनक

'पांड्या स्टोर' से रातों-रात बाहर हो चुके हैं ये स्टार, नाम जानकर शॉक्ड हो जाएंगे फैंस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement