Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जब पाकिस्तानी फौजियों ने की थी रवीना टंडन की मांग, बदले में भारत ने भेजा था ऐसा जवाब

बाॅलीवुज की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन आज पूरे 49 की हो चुकी हैं। एक्ट्रेस का नाम 90 के दशक की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में शुमार रहा है। हिट फिल्में देते हुए रवीना ने भारतीयों के साथ पाकिस्तान को भी ऐसा दीवाना बनाया कि वो भारतीय जवानों के शव के बदले रवीना की मांग करने लगे थे। जानिए पूरा किस्सा।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: October 26, 2023 6:15 IST
Raveena Tandon- India TV Hindi
Image Source : DESIGN पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ रवीना टंडन के फैन थे

90 के दशक की खूबसूरत और पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन 49 साल की हो चुकी हैं लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती हर किसी पर भारी पड़ जाती है। आज भी रवीना के लाखों चाहने वाले हैं। टिप-टिप बरसा पानी जैसी बोल्ड गानों से फिल्मों में अपना नाम कमाने वाली रवीना टंडन अपने जमाने में मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। रवीना टंडन का क्रेज कुछ ऐसा था कि फैन्स के बीच उनकी दीवानगी सिर चढ़कर बोलती थी। 

पाकिस्तान में भी खूब पाॅपुलर रही हैं रवीना

रवीना की गिनती उस दौर में सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में हुआ करती थी। उनकी खूबसूरती और अदायगी का आलम ये था कि सिर्फ हिन्दुस्तान ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लोगों के बीच भी उनके लिए गजब की दीवानगी दिखती थी। एक बार तो पाकिस्तान के फौजी भारतीय जवानों के शव के बदले रवीना टंडन की मांग करने लगे थे। दरअसल ये किस्सा उस दौरान का है जब साल 1999 में कारगिल वॉर हुई थी। इस दौरान कई भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। जब भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के फौजियों से उनके शवों की मांग की तो उनसे जवाब मिला कि, रवीन टंडन और माधुरी दीक्षित को भेज दो हम शव दे देंगे। पाकिस्तानी फौजियों की ये मांग भले ही बचकानी थी, लेकिन इस बात से आप उस जमाने में रवीना की पॉपुलैरिटी का अंदाजा लगा सकते है। 

PM नवाज शरीफ भी थे रवीना के फैन

सिर्फ पाकिस्तानी फौजी ही नहीं बल्कि रवीना टंडन के दीवाने वहां के पूर्व PM नवाज शरीफ भी रह चुके है। उन्होनें खुद भी रवीना के लिए अपनी दीवानगी बयां कि थी। और इस बात का इंडियन एयरफोर्स ने भरपूर फायदा भी उठाया था। दरअसल कारगिल वॉर में एयरफोर्स द्वारा पाकिस्तान में एक मिसाइल दागी गई थी, जिसमें लिखा था, रवीना टंडन की तरफ से नवाज शरीफ को। दोनों के नाम के साथ मिसाइल पर एक दिल और तीर भी बनाया गया है। भारतीय सेना के इस बेहतरीन ट्रोलिंग लेवल को आज भी याद किया जाता है।

रवीना की फिल्में

बता दे कि, रवीना टंडन ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल से’ की थी। इस फिल्म में उनके हीरो सलमान खान थे। अपनी पहली ही फिल्म से रवीना दर्शकों के दिलों पर छा गईं। इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 1994 में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'मोहरा' में काम किया। इस फिल्म का गाना 'टिप-टिप बरसा पानी' आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। इस गाने में दोनों का हॉट अंदाज लोगों को बहुत पसंद आया। इसी फिल्म के बाद दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा। दोनों के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था और ये कपल एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हुए अक्सर देखे जाते थे। लेकिन अफसोस कि किन्हीं वजहों से दोनों की ब्रेकअप हो गया और दोनों की राहें जुदा हो गई। इसके बाद रवीना ने अपने करियर पर फोकस किया और ‘दिलवाले’, ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘दुल्हे राजा’ जैसी कई फिल्मों से उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। उन्होंने अपने समय के सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है।

रवीना का है फिल्मी परिवार से संबध

बता दे कि रवीना एक फिल्मी परिवार से संबंध रखती हैं। उनके पिता रवि टंडन अपने जमाने के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। साथ ही आपको जानकर ये हैरानी होगी की, रवीना टंडन मशहूर कैरेक्टर आर्टिस्ट मैक मोहन की भतीजी हैं। वही मैक मोहन, जिन्होंने शोले फिल्म में सांबा का किरदार निभाया था। रवीना बचपन से ही फिल्मी माहौल में पली बढ़ी है इसलिए उन्होनें अपनी करियर भी बतौर एक्ट्रेस चुना। रवीना ने मात्र 17 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। साल 1995 में उनका फिल्मी करियर थोड़ा लड़खड़या, मगर 'खतरों के खिलाड़ी' से फिर से वो बॉक्स ऑफिस पर हिट हीरोइन साबित हुईं।1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘बड़े मियां – छोटे मियां’ ने ताबड़-तोड़ कमाई की थी। यह फिल्म उस साल की दूसरी बड़ी कमाई करने वाली फिल्म थी। 

सोशल मीडिया पर हैं रवीना काफी एक्टिव

हालांकि अब रवीना फिल्मों में कम ही नजर आती हैं। वो आखिरी बार फिल्म फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' में नजर आई थीं। हालांकि रवीना ओटीटी पर भी धमाल मचा चुकी हैं। पिछले साल नेटफ्लिक्स पर आयी वेब सीरीज 'अरण्यक' से उन्होंने अपनी ओटीटी पारी शुरू की है। इस फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड भी जीता। इसके अलावा रवीना इंस्टग्राम पर भी काफी फेमस है और इंस्टाग्राम पर इनके 8.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रवीना अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें और विडियोज शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती हैं।

 

सबसे पहले शाहरुख खान के साथ करण ने शेयर किया था अपना ये सीक्रेट, केजो ने किया चौंकाने वाला खुलासा

खुशाली-मिलिंद की 'स्टारफिश' का टीजर हुआ रिलीज, फिल्म में दिखेगी पानी के नीचे की दुनिया

जब शाहरुख खान के पास नहीं थे घूमने के पैसे, इस तरह फ्री में गौरी को लेकर गए हनीमून पर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement