Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जब शाहरुख खान के पास नहीं थे घूमने के पैसे, इस तरह फ्री में गौरी को लेकर गए हनीमून पर

शाहरुख खान आज एक ग्लोबल स्टार हैं। वे अपनी फिल्मों से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। आज उनका नाम भारत के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे गौरी खान को हनीमून पर उनकी मनपसंद जगह घुमाने ले जा सकें?

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: October 25, 2023 18:35 IST
Shah Rukh khan, Gauri Khan Marriage Anniversary- India TV Hindi
Image Source : DESIGN शाहरुख-गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी की थी

अभिनेता शाहरूख खान बॉलीवुड के बादशाह हैं, तो उनकी खूबसूरत बेगम गौरी खान क्वीन। दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। फिल्मी पर्दें पर किंग ऑफ रोमांस के लिए मशहूर शाहरुख असल जिंदगी में भी रोमांस के बादशाह हैं। शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान की लव स्टोरी किसी फिल्म की 'मोहब्बतें' से कम नहीं है।

शाहरुख-गौरी की पहली मुलकात

दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी । उस समय शाहरुख खान  सिर्फ 19 साल के थे और गौरी 14 की। पहली मुलाकात में ही शाहरुख खान के दिल में गौरी खान के लिए कुछ- कुछ होता है वाली फिलिंग आ गई थी। हालांकि तब तक गौरी को शाहरुख में कोई रुचि नहीं थी। उस समय जब शाहरुख ने गौरी सेे बात करना चाहा तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि उनका ब्वॉयफ्रेंड बाहर इंतजार कर रहा है। जबकि बाहर उनके भाई इंतजार कर रहे थे।

पैरिस बोलकर शाहरुख-गौरी को दार्जिलिंग हनीमून पर ले गए

जब शाहरुख को पता चला कि गौरी ने उनसे झूठ बोला तो उन्होंने गौरी को बहन बनाने को लेकर मजाक किया। फिर ऐसे ही वो किसी न किसी बहाने से अक्सर गौरी से मिलने लगे और फिर ऐसे ही मिलते- मिलते दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।इसके बाद सालों तक दोनों रिलेशनशिप में रहे। और फिर साल 1991 में शाहरुख खान ने  गौरी खान से शादी कर ली। वहीं शादी के बाद शाहरुख गौरी को पैरिस बोलकर दार्जिलिंग हनीमून पर लेकर गए। दरअसल , शाहरुख खान की जब शादी हुई, तब तक उन्होंने बॉलीवुड में कदम नहीं रखा था, हालांकि वे ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे कुछ टेलीविजन सीरियल में काम कर चुके थे। उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। शाहरुख खान ने एक इवेंट में उस दौर का जिक्र करते हुए अपने हनीमून का दिलचस्प किस्सा भी सुनाया था। उन्होंने कहा था कि जब उनकी शादी हुई थी, तब वो बहुत गरीब थो जबकि गौरी अमीर थीं। लेकिन शाहरुख ने गौरी से वादा किया कि शादी के बाद वो उन्हें हनीमून पर पैरिस लेकर जाएंगे। एफिल टॉवर वगैरह दिखाएंगे।लेकिन पैसे न होने की वजह से शाहरुख गैरी को पैरिस की जगह दार्जिलिंग हनीमून पर लेकर गए।

गौरी को शाहरुख इस तरह फ्री में हनीमून पर लेकर गए

लेकिन क्या आप जानते है कि, शाहरुख - गौरी के हनीमून के फ्लाइट टिकट से लेकर होटल बुकिंग तक का खर्चा किसने उठाया था? नहीं तो आइए आपको बताते है इसकी सच्चाई। दरअसल, शाहरुख खान और गौरी की जिन दिनों शादी हुई, उन्हीं दिनों फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के कुछ सीन की शूटिंग दार्जिलिंग में होनी थी। फिल्म के राइटर और एसोसिएट डायरेक्टर मनोज लालवानी ने कुछ समय पहले इस फिल्म की शूटिंग के दौरान के कुछ रोचक किस्से शेयर किए थे। मनोज लालवानी ने इस दौरान बताया था कि, शाहरुख की दिल्ली में शादी हुई और उसके बाद उन्होंने अपना हनीमून दार्जिलिंग में ही मनाया था। उन्होनें कहा कि, मुझे याद है कि फिल्म का पूरा क्रू सेकंड क्लास ट्रेन में दार्जिलिंग तक गया था, 36 घंटे की थकाऊ यात्रा थी। लेकिन शाहरुख और गौरी को फ्लाइट से भेजा गया था। लालवानी ने बताया कि शाहरुख खान और गौरी के हनीमून का पूरा खर्च फिल्ममेकर्स ने उठाया था। जी हां, ये सच है कि शाहरुख खान और गौरी खान का हनीमून राजू बन गया जेंटलमैन’ के प्रोडक्शन के खाते पर हुआ था। 

गौरी से शादी के लिए शाहरुख खान ने किए काफी संघर्ष 

बता दें कि, शाहरुख खान को अपने प्यार को पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। जबकि उस दौरान शाहरुख ‘फौजी’ सीरियल के जरिए अपनी करियर की अच्छी शुरुआत कर चुके थे, लेकिन इसके बाद भी गौरी के माता-पिता ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।दरअसल, अलग घर्म होने के कारण गौरी के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। खासकर गौरी की मां सविता छिब्बर शाहरुख को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं। वह नहीं चाहती थीं कि गौरी की शादी शाहरुख से हो। उन्हें लग रहा था कि एक टीवी एक्टर के साथ उनकी बेटी की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। उपर से दोनों के धर्म भी अलग है। गौरी खान की मां शाहरुख और उनके इस रिश्ते के इतने खिलाफ थीं कि उन्होनें दोनों को एक- दूसरे से दूर करने के लिए ज्योतिष तक का सहारा ले लिया था। 

फिल्म 'दीवाना' के बाद किंग खान को मिली गौरी से शादी की परमिशन

हालांकि, शाहरुख खान की जिंदगी का पासा उस वक्त पलटा जब उन्हें फिल्म 'दीवाना' ऑफर हुई। ये फिल्म कई मायनों में उनके लिए खास रही है। पहले तो इस फिल्म से शाहरुख खान ने बॉलीवुड में रोमांस किंग का तमगा हासिल किया। तो वही दूसरी तरफ इस फिल्म के रिलीज होने के बाद ही शाहरुख - गौरी खान  के परिवार वालों को शादी के लिए राजी कर पाए। 

शाहरुख-गौरी अब एक लैविश लाइफ जी रहे हैं  

वहीं आज शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल में से एक है। गौरी से शादी के बाद शाहरुख खान सबसे पहले बेटे आर्यन के पिता बने। इसके बाद उनकी बेटी सुहाना का जन्म हुआ। शाहरुख के तीसरे बेटे अबराम का जन्म 2013 में सरोगेसी के जरिए हुआ। आज शाहरुख और गौरी अपनी खुशहाल शादी-शुदा जिंदगी बिता रहे हैं।

 

रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने की जताई खुशी, फोटो शेयर कर लिखी दिल की बात

अपने जूते तकिए के नीचे रखकर सोते थे अमिताभ बच्चन, एक्टर ने बताया दिलचस्प किस्सा

श्रद्धा कपूर ने खरीदी इतनी महंगी कार, इस कीमत में खरीद लेंगे कई फ्लैट

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement