Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आखिर क्यों मशहूर गायिका संध्या मुखोपाध्याय ने पद्म श्री लेने से किया इनकार, जानें वजह

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने जब गायिका को फोन लगाया तो उनकी बेटी से बात हुई। अधिकारियों की तरफ से गायिका को सम्मान के लिए उनकी सहमति की खातिर उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया था।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 16, 2022 14:13 IST
संध्या मुखोपाध्याय - India TV Hindi
Image Source : TWITTER संध्या मुखोपाध्याय 

हाल ही में पद्म अवॉर्ड्स की लिस्ट जारी की गई है। इसमें तमाम नामी हस्तियों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में मशहूर गायिका संध्या मुखर्जी उर्फ संध्या मुखोपाध्याय का नाम भी शुमार है, लेकिन उन्होंने इस सम्मान को लेने से मना कर दिया है।

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने जब गायिका को फोन लगाया तो उनकी बेटी से बात हुई। अधिकारियों की तरफ से गायिका को सम्मान के लिए उनकी सहमति की खातिर उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया था।

गायिका की बेटी सौमी सेनगुप्ता ने कहा कि मुखर्जी ने दिल्ली से फोन करने वाले वरिष्ठ अधिकारी से कहा कि वह गणतंत्र दिवस सम्मान सूची में पद्म श्री के लिए नामित होने को तैयार नहीं हैं। सेनगुप्ता ने कहा, '90 साल की उम्र में, लगभग आठ दशकों से अधिक के गायन करियर के साथ, पद्म श्री के लिए चुना जाना उनके लिए अपमानजनक है।'

गायिका की बेटी ने कहा, 'पद्म श्री किसी जूनियर कलाकार के लिए अधिक योग्य है, न कि 'गीताश्री' संध्या मुखोपाध्याय के लिए। उनका परिवार और उनके गीतों के सभी प्रेमी भी यही महसूस करते हैं।' 

वह एस डी बर्मन, अनिल विश्वास, मदन मोहन, रोशन और सलिल चौधरी सहित कई हिंदी फिल्म संगीत निर्देशकों के लिए भी गाना गा चुकी हैं। उन्हें 'बंग बिभूषण' समेत कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

इन्हें पद्म श्री से जाएगा नवाजा-

सोनू निगम, विक्टर बैनर्जी, चंद्रप्रकाश द्विवेदी को इस दौरान सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा उस्ताद राशिद खान, दिवंगत सिंगर गुरमीत बावा, संगीतकार बल्लेश भजनंत्री, सिंगर माधुरी भरतवाल, खांडू वांगचुक भूटिया, एस बलेश भजंत्री, श्याममणि देवी को भी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement