Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' का मोशन पोस्टर रिलीज, किंग खान की फिल्म को देगी टक्कर

राजकुमार संतोषी इस फिल्म से 9 साल बाद निर्देशन में लौट रहे हैं। कई फिल्में निर्देशित कर चुके संतोषी की यह फिल्म एक अलग मुद्दे पर आधारित है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 27, 2022 23:54 IST
Gandhi Godse Ek Yudh motion poster - India TV Hindi
Image Source : GANDHI GODSE EK YUDH Gandhi Godse Ek Yudh

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म 'पठान' भी 2023 में रिलीज होने के लिए तैयार है। जनवरी में जो फिल्में आ रही हैं, उनमें से एक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' भी है। जो गणतंत्र दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। टाइटल टीजर के बाद अब इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज हो गया है। गांधी गोडसे के साथ राजकुमार संतोषी ने नौ साल बाद निर्देशन में वापसी की है।

15 दिसंबर को इस फिल्म का ऑफिसियल अनाउंसमेंट किया गया। जिसके बाद मंगलवार, 27 दिसंबर को इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। मोशन पोस्टर में महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के किरदारों को आमने-सामने दिखाया गया है। इस फिल्म में महात्मा गांधी का रोल दीपक अंतानी निभा रहे हैं और  चिन्मय मांडलेकर नाथूराम गोडसे के किरदार में नजर आएंगे। असगर वजाहत ने फिल्म की कहानी लिखी है, जिस पर स्क्रीनप्ले संतोषी ने तैयार किया है। फिल्म में महात्मा गांधी और गोडसे के बीच वैचारिक मतभेद को कहानी का आधार बनाया गया है।

'गांधी गोडसे एक युद्ध' के रिलीज हुए मोशन पोस्टर में महात्मा गांधा और नाथूराम गोडसे के बीच विचारधाराओं का युद्ध दिखाया गया है। मोशन पोस्टर वीडियो की शुरुआत में गोडसे, महात्मा गांधी से कहते हैं, 'हिंदू राष्ट्र को बचाने के लिए मैं तुम्हारा वध करना चाहता था, चाहता हूं।' जिसपर महात्मा गांधी का जवाब आता है- 'गोली से आदमी मरता है, उसके विचार नहीं।' जिसके बाद महात्मा गांधी, गोडसे से सवाल करते हैं- 'मैं तुमसे कौन सा युद्ध कर रहा था?' इस सवाल के जवाब में गोडसे बड़े गुस्से में कहते हैं, 'विचारों का युद्ध।' इसके बाद महात्मा गांधी के जवाब ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। गांधी कहते हैं, 'विचारों के युद्ध में हथियार नहीं चलते, विचार चलते हैं।'

फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर 'गांधी गोडसे एक युद्ध' का मुकाबला शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' से होगा। 'पठान' 25 जनवरी को रिलीज हो जाएगी। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म 'पठान' स्पाइ थ्रिलर फिल्म है। दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं। 

ये भी पढ़ें-

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सई के आंसू पोछेगा ये शख्स, पत्रलेखा का टूटेगा दिल

Anupamaa: अनुपमा की लापरवाही पर भड़का अनुज, बा से होगी कहा - सुनी

फिल्म 'पठान' में जिम देगा किंग खान को टक्कर, जॉन अब्राहम के किरदार का हुआ खुलासा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement